Create

2 मैच जिन्हें WrestleMania का मेन इवेंट होना चाहिए और 2 मैच जिन्हें मेन इवेंट नहीं होना चाहिए

Enter caption

हम WWE के साल के सबसे बड़े पीपीवी रैसलमेनिया से अब सिर्फ 3 हफ्ते ही दूर हैं और इसे लेकर दर्शकों का उत्साह दिन प्रति दिन बढ़ते ही जा रहा है। इस साल कंपनी रैसलमेनिया के 35वें संस्करण का आयोजन करेगी। इस साल का रैसलमेनिया ईस्ट रदरफोर्ड, न्यू जर्सी के मेटलाइफ स्टेडियम से लाइव होगा।

आइये एक नज़र डालते हैं रैसलमेनिया के लिए कन्फर्म हो चुके मैचों पर

1) ब्रॉक लैसनर (चैंपियन) vs सैथ रॉलिंस- WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच

2) रोंडा राउजी (चैंपियन) vs शार्लेट फ्लेयर vs बैकी लिंच- रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच

3) कर्ट एंगल का रिटायरमेंट मैच

4) बडी मर्फी (चैंपियन) vs TBA (घोषणा बाकी)- WWE क्रूजरवेट चैंपियनशिप मैच

5) ट्रिपल एच vs बतिस्ता

6) एजे स्टाइल्स vs रैंडी ऑर्टन

7) शेन मैकमैहन vs द मिज़

वैसे अभी बहुत से मैच और घोषित होना बाकी है लेकिन WWE ने अपने सभी बड़े मैच अभी से घोषित कर दिए हैं।

आइये नज़र डालते हैं उन मैचों पर, जिन्हें मेन इवेंट होना चाहिए और जिन्हें नहीं:


#1 मेन इवेंट में होना चाहिए: रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच

Enter caption

देखा जाए तो रॉ विमेंस चैंपियनशिप को काफी सारे दर्शक रैसलमेनिया के मेन इवेंट के रूप में देखना चाहते हैं। इस मैच में चैंपियन रोंडा राउजी अपने टाइटल को द मैन बैकी लिंच और क्वीन शार्लेट खिलाफ से डिफेंड करेंगी। रैसलमेनिया के बाद ऐसी अफवाहें हैं कि रोंडा राउजी इसके बाद एक ब्रेक लेने वाली हैं और इसलिए रैसलमेनिया में रोंडा के टाइटल छोड़ देने की संभावना है।

रोंडा राउजी रॉ में सिंगल्स मैच में हमेशा अपराजित रही हैं और ऐसा लगता है कि कंपनी उनकी इस स्ट्रीक को बरकरार रखना चाहती है। इसीलिए कंपनी ने एक ट्रिपल थ्रेट मैच अनाउंस किया है और इसमें मजेदार बात ये है कि रोंडा को अपना टाइटल गंवाने के लिए पिन होने की जरूरत नहीं है।

यह WWE के इतिहास में अब तक का सबसे बेहतरीन विमेंस मैच होने वाला है इसीलिए इस मैच को मेन इवेंट में होना चाहिए।

youtube-cover

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#3 मेन इवेंट में होना चाहिए: डेनियल ब्रायन VS कोफ़ी किंग्सटन

Enter caption

डेनियल ब्रायन इस रैसलमेनिया इवेंट में अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड करेंगे। डेनियल ब्रायन के विरोधी रैसलर का नाम अभी तक निश्चित नहीं है लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि कोफ़ी किंग्सटन ही उनकी विरोधी होने वाले हैं क्योंकि सारे दर्शक उनके साथ हैं और इस टाइटल शॉट के लिए उन्होंने 11 साल तक इंतज़ार किया है।

कोफ़ी किंग्सटन इस समय स्मैकडाउन लाइव के सबसे पॉपुलर बेबीफेस बन चुके हैं और इस वक्त उनके जैसा पॉपुलर (बैकी लिंच को छोड़कर) कोई भी नहीं है। इसीलिए यदि कोफ़ी किंग्सटन को कंपनी टाइटल शॉट नहीं देगी तो पूरा WWE यूनिवर्स ठगा हुआ महसूस करेंगे।

मुझे लगता है कि कंपनी एक बार फिर डेनियल ब्रायन की रैसलमेनिया 30 की स्टोरी क्रिएट कर रहा है और यदि वाकई ऐसा कुछ है तो ये स्टोरीलाइन रैसलमेनिया में मेन इवेंट में जरूर होना चाहिए। इस मैच में भी कोई तीसरा अन्य सुपरस्टार (केविन ओवेंस या मुस्तफा अली) शामिल हो सकते हैं लेकिन टाइटल के कोफ़ी के जीतने की ही संभावना अधिक है।

youtube-cover

#2 मेन इवेंट में नहीं होना चाहिए: बतिस्ता vs ट्रिपल एच

Enter caption

हमें तो विश्वास नहीं होता कि ट्रिपल एच और बतिस्ता के बीच रैसलमेनिया के लिए मैच बुक किया गया है। हालांकि इस मैच के खिलाफ नहीं हूं। ट्रिपल एच और बतिस्ता दोनों ही WWE यूनिवर्स में लैजेंड बन चुके हैं और दोनों को ही बहुत रिस्पेक्ट दी जाती है। लेकिन कंपनी रैसलमेनिया में और भी ज्यादा लोगों को जोड़ना चाहता थी इसीलिए कंपनी ने ये बड़ा कदम उठाया।

इस मैच के मेन इवेंट में ना होने के पीछे कारण ये है कि इससे पहले जब ट्रिपल एच क्राउन ज्वेल मैच में रिंग में उतरे थे तब उन्होंने सभी दर्शकों का मनोरंजन तो किया था लेकिन वे चोटिल हो गए थे। इसके अलावा ट्रिपल एच और बतिस्ता की बढती उम्र भी उनके परफॉर्मेंस को कम कर चुकी है।

WWE को इस बात का ख्याल रखना होगा कि इन दोनों के बीच मैच रैसलमेनिया के मेन इवेंट में ना हो, नहीं तो ये मैच अब तक का सबसे ज्यादा बू किया गया मैच बन सकता है।

#1 मेन इवेंट में नहीं होना चाहिए: ब्रॉक लैसनर VS सैथ रॉलिंस

Enter caption

इस मैच के मेन इवेंट में ना होने के पीछे सिर्फ ब्रॉक लैसनर ही हैं। हम सभी जानते हैं कि इस रैसलमेनिया में सैथ रॉलिंस टाइटल जीतने वाले हैं लेकिन यदि ऐसा नहीं हुआ तो ये उस सुपरस्टार रैसलर की बेईज्जती होगी जो दर्शकों को एंटरटेन करने के लिए हर हफ्ते अपनी जान की बाज़ी लगा देता है।

ब्रॉक लैसनर कभी-कभी ही रैसलिंग करने आते हैं इसीलिए उन्हें मेन इवेंट में जाने का कोई हक नहीं है। रोंडा राउजी रैसलमेनिया 34 के बाद से लगभग हर रॉ में दिखाई दी हैं, डेनियल ब्रायन ने भी अपनी वापसी के बाद से लगभग सभी मौकों पर रैसलिंग की है। इसीलिए ये रैसलर मेन इवेंट में जाने की ज्यादा हक़दार हैं, न कि ब्रॉक लैसनर।

इसीलिए मुझे लगता है कि कंपनी को इस मैच को भूलकर भी मेन इवेंट में नहीं रखना चाहिए।

youtube-cover

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment