2 मेंस और विमेंस Superstars जिन्होंने अपने प्रोफेशनल रेसलिंग करियर की शुरुआत WWE के साथ की थी

WWE सुपरस्टार्स जिनके प्रोफेशनल रेसलिंग करियर की शुरूआत WWE में हुई थी (Photos: WWE.com)
WWE सुपरस्टार्स जिनके प्रोफेशनल रेसलिंग करियर की शुरुआत WWE में हुई थी (Photos: WWE.com)

Superstars Started Pro Wrestling Career with WWE: WWE के साथ काम करने वाले कई रेसलर्स सालों का एक्सपीरिएंस लेकर आते हैं। वहीं कुछ ऐसे भी होते हैं जिनके प्रोफेशनल रेसलिंग करियर की शुरुआत ही कंपनी के साथ हुई है और वह इस समय भी उसी के साथ हैं। इन रेसलर्स ने सालों की मेहनत, लगन और प्रदर्शन से फैंस के दिलों में एक बड़ी गहरी छाप छोड़ी है।

यह WWE सुपरस्टार्स आज कई लोगों के लिए बहुत बड़ी इंस्पिरेशन हैं। इनके काम ने इन्हें कंपनी में कई बार का चैंपियन भी बनाया है। यह संभव है कि आप कुछ के नाम जानते हों, लेकिन कई ऐसे भी होंगे, जिनके नाम आप नहीं जानते होंगे। इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे 2 मेंस और 2 विमेंस सुपरस्टार्स के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने अपने प्रोफेशनल रेसलिंग करियर की शुरुआत WWE के साथ की थी।

#2 बियांका ब्लेयर के प्रोफेशनल रेसलिंग करियर की शुरुआत WWE के साथ हुई थी

बियांका ब्लेयर पहले क्रॉसफिट के लिए जानी जाती थी और वह कई मैगजीन में भी नजर आई थीं। उन्हें इंटरकोस्टल कांड्राइटिस (जो एक तरह का सिंड्रोम होता है) के चलते इस करियर को अलविदा कहना पड़ा था। उन्होंने इसके बाद WWE के साथ 2016 में NXT के साथ शुरू किया और 6 अप्रैल 2020 को हुए WrestleMania 36 की नाईट 2 द्वारा वो मेन रोस्टर में नजर आई थीं।

वो अपने पति मोंटेज़ फोर्ड और उनके टैग टीम पार्टनर एंजेलो डॉकिंस को WWE Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच के बाद एंजल गार्ज़ा, ऑस्टिन थ्योरी और ज़ेलिना वेगा के हमले से बचाने के लिए इस इवेंट में नजर आई थीं। कंपनी के साथ अपने करियर में बियांका ने WWE विमेंस चैंपियनशिप को 2 बार, WWE SmackDown विमेंस चैंपियनशिप को 1 बार और WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप को जेड कार्गिल के साथ एक बार जीता है।

#2 रोमन रेंस WWE के साथ बड़े ही मजेदार कारण के चलते जुड़े थे

रोमन रेंस एक ऐसे खानदान से आते हैं जिसने WWE और रेसलिंग को कई बड़े नाम दिए हैं। रोमन एक समय पर अमेरिकन फुटबॉल खेल,ते थे। 10 नवंबर 2009 को एस्किमोज के द्वारा रिलीज किए जाने के बाद उन्होंने प्रोफेशनल रेसलिंग की तरफ कदम बढ़ाए। जुलाई 2010 में वह WWE के फ्लोरिडा चैंपियनशिप रेसलिंग का हिस्सा बने। वह 18 नवंबर 2012 को हुए Survivor Series 2012 में मेन रोस्टर का हिस्सा बने और तबसे रोमन ने पीछे मुड़कर नहीं देखा है।

Survivor Series 2012 में वह सीएम पंक, जॉन सीना और रायबैक वाले ट्रिपल ट्रीट मैच में नजर आए, जहां इनके साथ सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ भी थे। इन तीनों ने रायबैक को ब्रॉडकास्ट टेबल पर पटक दिया और सीएम पंक अपनी WWE चैंपियनशिप को रिटेन करने में सफल रहे। रोमन ने अपने करियर में WWE चैंपियनशिप को 4 बार, WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप को 2 बार, इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप, यूएस चैंपियनशिप और WWE टैग टीम चैंपियनशिप को सैथ रॉलिंस के साथ एक बार अपने नाम किया है।

#1 एलेक्सा ब्लिस को WWE से पहले रेसलिंग की दुनिया में शायद कोई नहीं जानता था

youtube-cover

एलेक्सा ब्लिस के पास रेसलिंग का कोई अनुभव नहीं था और ना ही उन्होंने इसकी कोई ट्रेनिंग ली थी। वह मई 2013 में NXT का हिस्सा बनीं और वहां इन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। एलेक्सा को 19 जुलाई 2016 में हुए WWE ड्राफ्ट के चलते SmackDown ब्रांड का हिस्सा बनाया गया। इन्होंने इसके बाद से रोस्टर में अपने काम का लोहा मनवाया।

एलेक्सा अब तक 3 बार Raw विमेंस चैंपियनशिप, 2 बार SmackDown विमेंस चैंपियनशिप, और निकी क्रॉस के साथ दो बार तथा ओस्का के साथ एक बार WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप जीती हैं। इसके साथ ही एलेक्सा एक बार WWE 24/7 चैंपियनशिप भी अपने नाम कर चुकी हैं। एलेक्सा इस समय 27 नवंबर 2023 को जन्मीं अपनी बच्ची हेंड्रिक्स का ध्यान रख रही हैं।

#1 ब्रॉक लैसनर को WWE में आने से पहले ही रेसलिंग की समझ थी

ब्रॉक लैसनर WWE में आने से पहले एमेच्योर रेसलिंग करते थे। वह इसमें काफी नाम कमा चुके थे और लोग उनके बारे में जानते थे। ब्रॉक ने जब 2000 में WWE के साथ साइन किया तो इन्हें ओहायो वैली रेसलिंग में भेज दिया गया था, जो कि कंपनी की डेवलपमेंटल टेरिटरी थी। इन्होंने वहां दो साल तक काम किया और 18 मार्च 2002 को Raw में एल स्नो, मेवन और स्पाइक डडली के बीच चल रहे हार्डकोर चैंपियनशिप मैच में तीनों पर हमला किया।

ब्रॉक 2004 में WWE से चले गए थे लेकिन इन्होंने 2 अप्रैल 2012 को वापसी कर ली थी। यह WWE का Raw SuperShow एपिसोड था जहां इन्होंने वापसी करते हुए जॉन सीना को F5 हिट कर दिया था। वह इस समय WWE रिंग से दूर हैं पर अब भी कंपनी के साथ हैं। ब्रॉक ने WWE चैंपियनशिप को 7 बार और WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप को 3 बार अपने नाम किया है। अभी तक उनके जैसा कोई डॉमिनेंट स्टार नहीं मिला है।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now