Create
Notifications

2 कारण क्यों WrestleMania Backlash में ट्रिपल थ्रेट WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच होना चाहिए और 2 जिनसे नहीं होना चाहिए

WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन
WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन
reaction-emoji
Neeraj sharma

रोमन रेंस (Roman Reigns) WWE पेबैक (Payback) 2020 पीपीवी के बाद से ही यूनिवर्सल चैंपियन बने हुए हैं। इस दौरान उन्होंने जे उसो (Jey Uso), केविन ओवेंस (Kevin Owens) समेत कई टॉप लेवल के रेसलर्स को मात दी है। अभी तक ऐसा कोई चैलेंजर नहीं रहा, जो उन्हें हराकर यूनिवर्सल चैंपियन बन पाया हो।

रेसलमेनिया (WrestleMania) 37 में ऐज (Edge) और डेनियल ब्रायन (Daniel Bryan) जैसे नामी सुपरस्टार्स भी ट्राइबल चीफ को हराने में असफल रहे हैं। WrestleMania के बाद सिजेरो, उनके नए चैलेंजर बनकर उभरे हैं, लेकिन इस समय ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) भी इस स्टोरीलाइन में अहम भूमिका निभाने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: अंडरटेकर और उनकी पत्नी से जुड़ी 4 बातें जो आपने कभी नहीं सुनी होंगी

संभावनाएं अत्यधिक हैं कि रेसलमेनिया बैकलैश (WrestleMania Backlash) में रोमन रेंस, सिजेरो और सैथ रॉलिंस के बीच ट्रिपल थ्रेट यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच हो सकता है। इस आर्टिकल में हम उन 2 कारणों के बारे में आपको बताएंगे कि क्यों WrestleMania Backlash में ट्रिपल थ्रेट यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच होना चाहिए और 2 जिनसे नहीं होना चाहिए।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो रोमन रेंस को हराकर नए यूनिवर्सल चैंपियन बन सकते हैं

होना चाहिए - WWE सुपरस्टार्स रोमन रेंस और सिजेरो को मजबूत दिखाने के लिए

सिजेरो
सिजेरो

एक हालिया SmackDown एपिसोड में रोमन रेंस के प्रोमो के दौरान सिजेरो के दखल से ही स्थिति स्पष्ट हो चली थी कि WWE का फोकस सिजेरो को पुश देने पर है। वहीं बाद में सैथ रॉलिंस भी इस स्टोरीलाइन में शामिल होने की कोशिश करते हुए नजर आए। अगर WWE का फोकस रेंस vs सिजेरो स्टोरीलाइन पर है, तो दोनों को मजबूत दिखाने के लिए एक तीसरे सुपरस्टार का इस मैच में होना अनिवार्य है।

सिजेरो को शानदार मोमेंटम मिला हुआ है, वहीं रेंस का हील चैंपियनशिप सफर अभी चरम पर है। इसलिए फिलहाल पिन के जरिए हार दोनों के मोमेंटम पर गहरा प्रभाव छोड़ सकती है। इसलिए सैथ रॉलिंस वो तीसरे सुपरस्टार बन सकते हैं, जो पिन होकर अपने दोनों साथी रेसलर्स को मजबूत दिखाने में मदद कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 35 साल से ऊपर के हो चुके 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अभी तक शादी नहीं की है

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

नहीं होना चाहिए - WrestleMania 37 में ही ट्रिपल थ्रेट चैंपियनशिप मैच हुआ है

सिजेरो
सिजेरो

WrestleMania 37 में रोमन रेंस ने ट्रिपल थ्रेट WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में ऐज और डेनियल ब्रायन के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड किया था। मैच अच्छा रहा, लेकिन उससे अगले पीपीवी में एक और ट्रिपल थ्रेट मैच की रणनीति WWE पर भारी पड़ सकती है।

वैसे भी SmackDown में सिजेरो के पुश से तय हो चला था कि आने वाले महीनों में उन्हें यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच जरूर मिलेगा। WrestleMania में भी सिजेरो ने सिंगल्स मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था, जो दर्शाता है कि वो सिंगल्स चैंपियनशिप मैच का भार अपने कंधों पर उठाने के लिए तैयार हो चुके हैं।

होना चाहिए - सैथ रॉलिंस vs रोमन रेंस फ्यूड को शुरू किया जा सकेगा

सैथ रॉलिंस vs रोमन रेंस
सैथ रॉलिंस vs रोमन रेंस

WWE Draft 2020 से पहले ही रोमन रेंस SmackDown में यूनिवर्सल चैंपियन बन चुके थे, वहीं ड्राफ्ट में सैथ रॉलिंस को भी ब्लू ब्रांड का हिस्सा बनाया गया। इससे ये तय हो चला था कि द शील्ड के दोनों पूर्व मेंबर्स भविष्य में जरूर आमने-सामने आएंगे।

WrestleMania Backlash में सैथ रॉलिंस के WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच से जुड़ने से दोनों पूर्व टीम मेंबर्स के बीच सिंगल्स स्टोरीलाइन के शुरू होने के दरवाजे खुल जाएंगे। लेकिन ये भी देखना दिलचस्प होगा कि क्या WWE ऐसा करने के दौरान सिजेरो के पुश को ड्रॉप कर देगी या फिर कोई बड़ी उपलब्धि उनके नाम जुड़ने वाली है।

नहीं होना चाहिए - सिजेरो इस मौके को डिजर्व करते हैं

सिजेरो और रोमन रेंस
सिजेरो और रोमन रेंस

पिछले कुछ महीने सिजेरो के लिए एक सिंगल्स सुपरस्टार के तौर पर अच्छे गुजरे हैं। इस दौरान उन्हें सैथ रॉलिंस और डेनियल ब्रायन जैसे बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ जीत मिल चुकी है। वहीं जब साल के सबसे बड़े शो में खुद को साबित करने की बारी आई, तो भी उन्होंने फैंस को निराश नहीं किया।

वहीं खास बात ये है कि इस साल वो WWE में एक भी सिंगल्स मैच नहीं हारे हैं। वो लगातार खुद को एक अच्छा सिंगल्स सुपरस्टार साबित करते आए हैं, इसलिए वो रोमन रेंस के खिलाफ सिंगल्स यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच को डिजर्व करते हैं।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...