2 Superstars जिन्हें 2024 में चैंपियन बनाकर WWE ने बड़ी गलती की और 2 जिन्हें अब तक बना देना चाहिए था

Ujjaval
WWE ने कुछ गलत फैसले लिए हैं (Photo: WWE.com)
WWE ने कुछ गलत फैसले लिए हैं (Photo: WWE.com)

Superstars Became Champion Mistake & Should Have Won 2024: WWE के लिए साल 2024 अब तक काफी अच्छा रहा है। इस साल कई सारे सुपरस्टार्स की किस्मत बदली है और उन्हें चैंपियन बनने का मौका मिला है। इसी बीच कुछ लगातार मौके मिलने के बावजूद नाकाम हुए।

WWE ने कुछ सुपरस्टार्स को 2024 में चैंपियन बनाकर बहुत बड़ी गलती की। इसी बीच कुछ रेसलर्स ऐसे हैं, जो इस साल टाइटल पर कब्जा करना डिजर्व करते थे। इस आर्टिकल में हम 2 सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे, जिन्हें 2024 में चैंपियन बनाकर WWE ने गलती की और 2 जिन्हें अब तक चैंपियन बना देना चाहिए था।

2- चैंपियन बनाकर गलती की: बैकी लिंच काफी जल्दी WWE विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप हार गईं

WrestleMania XL के बाद रिया रिप्ली पर लिव मॉर्गन ने हमला कर दिया था। रिप्ली को चोटिल होने के कारण अपने टाइटल रन का अंत करना पड़ा। इसके बाद बैकी लिंच ने बैटल रॉयल मैच जीता और वो विमेंस वर्ल्ड चैंपियन बन गईं। आपको बता दें कि बैकी ब्रेक पर जाने वाली थीं लेकिन रिया के कारण उनके प्लान को आगे बढ़ा दिया गया। बैकी लिंच ने 32 दिनों तक चैंपियनशिप को होल्ड किया।

वो King and Queen of the Ring 2024 में इसे हार गईं। बैकी लिंच को यहां चैंपियन नहीं बनाया जाना चाहिए था। वो काफी समय से काम कर रही थीं और WWE को WrestleMania के बाद ही उन्हें ब्रेक पर भेज देना चाहिए था। उस मैच में लिव मॉर्गन को जीतने के लिए बुक करना ज्यादा अच्छा विकल्प रहता। अब देखकर ऐसा लग रहा है कि WWE में बैकी लिंच को चैंपियन बनाकर गलती कर दी क्योंकि फैंस को उनका प्रॉपर टाइटल रन देखने को नहीं मिला।

2- अब तक चैंपियनशिप जीतनी चाहिए थी: WWE सुपरस्टार चैड गेबल को चैंपियन बनना चाहिए था

चैड गेबल के लिए 2024 अच्छा जरूर रहा है लेकिन वो इस साल चैंपियन बनना डिजर्व करते थे। गेबल को WWE में काफी साल हो गए हैं लेकिन वो अभी तक एक बार भी कोई सिंगल्स चैंपियनशिप नहीं जीत पाए हैं। चैड गेबल को इसी वजह से WWE द्वारा मौका दिया जाना चाहिए था।

गेबल का हील टर्न हुआ और इसके बाद उनका कैरेक्टर एक अलग लेवल पर चला गया। वो काफी अच्छा काम करने लगे और ऐसा महसूस हुआ कि वो सैमी ज़ेन को हराकर आखिर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बन जाएंगे। अल्फा अकादमी के लीडर को तीन बार मौके मिले लेकिन उन्हें एक बार भी जीत नसीब नहीं हुई। उन्हें जरूर आईसी चैंपियन बनाया जाना चाहिए था।

1- चैंपियन बनाकर गलती की: ड्रू मैकइंटायर को WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनाना ही नहीं चाहिए था

WWE WrestleMania XL में सैथ रॉलिंस और ड्रू मैकइंटायर के बीच वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला था। इस मुकाबले में मैकइंटायर ने जीत दर्ज की और वो नए चैंपियन बन गए। बाद में उनपर सीएम पंक ने हमला किया और फिर डेमियन प्रीस्ट Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन करके चैंपियन बन गए।

यह WWE द्वारा बड़ी गलती रही क्योंकि इससे ड्रू मैकइंटायर का कद कम हुआ। जब WWE ने यह एंगल प्लान किया था, तो लगा था कि स्कॉटलैंड में होने वाले Clash at the Castle में आखिर ड्रू को उनका मोमेंट अच्छी तरह मिल जाएगा। इसके बावजूद WWE ने वहां पर भी उन्हें हार के लिए बुक किया। अभी वो वर्ल्ड टाइटल की स्टोरीलाइन से बाहर हो गए हैं। देखा जाए तो अगर ड्रू को दोबारा चैंपियन बनाना ही नहीं था, तो फिर उन्हें में सैथ पर जीत के लिए बुक करना ही नहीं चाहिए था।

1- अब तक चैंपियन जीतनी चाहिए थी: एलए नाइट को WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बनाना चाहिए था

एलए नाइट अभी लोगन पॉल के खिलाफ WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप स्टोरीलाइन का हिस्सा हैं। इसी बीच वो Money in the Bank लैडर मैच के लिए भी क्वालीफाई कर चुके हैं। एलए नाइट को फैंस साल की शुरुआत से ही चैंपियनशिप स्टोरीलाइन का हिस्सा बनते हुए देखना चाहते थे।

एलए नाइट को इसके बावजूद WWE ने एजे स्टाइल्स के साथ स्टोरीलाइन में रखा। लोगन vs नाइट मैच WrestleMania में बुक करने की मांग की गई थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब जाकर WWE ने स्टोरीलाइन शुरू की है। साफ तौर पर WWE को उस समय उन्हें चैंपियन बनाना चाहिए था।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now