Create
Notifications

2 मौके जब रोमन रेंस WrerstleMania में WWE चैंपियन नहीं बन पाए और एक बार जब उन्होंने चैंपियनशिप को जीता

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर
रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में हर दौर के कुछ मुख्य सुपरस्टार्स रहे हैं, जो निरंतर हाई लेवल की स्टोरीलाइंस में शामिल रहे हैं और लोगों के सबसे पसंदीदा सुपरस्टार्स होने के चलते मर्चेंडाइज़ की बिक्री से भी कंपनी को बहुत फायदा पहुंचाते हैं। फिलहाल रोमन रेंस (Roman Reigns) WWE के मुख्य सुपरस्टार्स में से एक हैं।

2012 सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) में मेन रोस्टर डेब्यू करने के कुछ ही साल बाद WWE के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार्स में से एक बने और उस समय ये सोच पाना भी मुश्किल था कि क्या रेंस कभी हील टर्न लेंगे। WWE उन्हें लगातार कंपनी के फेस के रूप में प्रदर्शित कर रही थी, लेकिन लोगों ने उस किरदार में रेंस को कभी स्वीकार ही नहीं किया गया।

ये भी पढ़ें: 5 WWE Wrestlemania मैच जो नहीं होने चाहिए थे

इस दौरान रेंस कई बार WWE के साल के सबसे बड़े शो यानी Wrestlemania को हेडलाइन भी कर चुके हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम 2 ऐसे मौकों के बारे में बताएंगे जब रोमन रेंस Wrestlemania में WWE चैंपियन नहीं बन पाए और एक ऐसा मौका जब वो चैंपियन बने।

ये भी पढ़ें: 4 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिनके साथ अभी तक रोमन रेंस का सिंगल्स मैच नहीं हुआ है

Wrestlemania 31 - रोमन रेंस WWE चैंपियन नहीं बने

साल 2014 में ही रोमन रेंस को बड़े सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में पुश मिलने लगा था, इसी कारण उनके 2015 के सफर की शुरुआत Royal Rumble मैच में जीत के साथ हुई। उन्हें Wrestlemania 31 में ब्रॉक लैसनर को हराकर WWE चैंपियन बनने का सुनहरा अवसर प्राप्त हुआ।

ये पहला मौका था जब रोमन रेंस किसी Wrestlemania को मेन इवेंट कर रहे थे। मैच में अधिकांश समय लैसनर को ही बढ़त प्राप्त थी, वहीं अंतिम क्षणों में जब रेंस को बढ़त मिलनी शुरू हुई तभी सैथ रॉलिंस Money in the Bank ब्रीफ़केस को कैशइन करने बाहर आए। उन्होंने रोमन रेंस को पिन करते हुए WWE चैंपियनशिप अपने नाम की थी।

ये भी पढ़ें: 4 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिनसे Wrestlemania में रोमन रेंस का मैच कभी नहीं हुआ

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

WWE Wrestlemania 32 - रोमन रेंस को जीत मिली

WWE Wrestlemania 32 के लिए रोमन रेंस vs ट्रिपल एच की दुश्मनी 2016 Royal Rumble मैच से हुई, जिसमें द गेम जीत दर्ज करते हुए नए WWE चैंपियन बने थे। मैच में रेंस को एलिमिनेट ट्रिपल एच ने ही किया था। स्टोरीलाइन जारी रही और आखिरकार Wrestlemania 32 के लिए रेंस vs ट्रिपल एच चैंपियनशिप मैच को बुक किया गया।

मैच फैंस की उम्मीद के अनुसार ज्यादा अच्छा नहीं रहा, क्योंकि स्टोरीलाइन को कुछ इस तरीके से बुक किया गया था कि लोग पहले ही अंदाजा लगा चुके थे कि Wrestlemania में जीत किसे मिलने वाली है। फिर भी रोमन रेंस को Wrestlemania 32 अपनी तीसरी WWE चैंपियनशिप जीत के लिए हमेशा याद रहेगा।

WWE Wrestlemania 34 - रोमन रेंस को हार मिली

Elimination Chamber 2018 पीपीवी में जीत दर्ज कर रोमन रेंस ने Wrestlemania 34 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ यूनिवर्सल टाइटल शॉट हासिल किया था। ये लगातार चौथा साल रहा जब रेंस किसी Wrestlemania शो को हेडलाइन कर रहे थे।

मैच किसी भी दृष्टि से क्राउड की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया। वहीं मैच की समयसीमा को 15 मिनट से भी ज्यादा रखा गया, जिससे ये मैच फैंस के लिए बोरिंग साबित हो रहा था। मैच में हर बार की तरह बढ़त अधिकांश समय पर लैसनर के पास रही और इस बार भी जीत उन्हीं को मिली थी।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...