Create
Notifications

4 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिनसे रोमन रेंस का Wrestlemania में कभी मैच नहीं हुआ

रोमन रेंस, द रॉक और जॉन सीना
रोमन रेंस, द रॉक और जॉन सीना
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में हर दौर में कंपनी के कुछ मुख्य सुपरस्टार्स रहे हैं। 1990 के दशक का भार स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन (Stone Cold Steve Austin) और द रॉक (The Rock) जैसे सुपरस्टार्स पर रहा। वहीं 2000 का दशक जॉन सीना (John Cena) और रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) जैसे सुपरस्टार्स के नाम रहा।

वहीं पिछले 1 दशक की बात की जाए तो रोमन रेंस (Roman Reigns), सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) और डेनियल ब्रायन (Daniel Bryan) समेत कई अन्य सुपरस्टार्स ने सबसे अधिक सफलता प्राप्त की। रेंस मौजूदा WWE यूनिवर्सल चैंपियन हैं और फिलहाल उनका हील किरदार भी चरम पर है।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े कारण क्यों द रॉक की WWE Wrestlemania 37 में वापसी नहीं होगी

साल 2012 में मेन रोस्टर डेब्यू के बाद उनका शानदार सफर अभी भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस दौरान वो लगातार 4 Wrestlemania शोज़ को हेडलाइन भी कर चुके हैं। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते आइए डालते हैं नजर 4 दिग्गज सुपरस्टार्स पर जिनके साथ आज तक Wrestlemania में रोमन रेंस का मैच नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ें: 7 दिग्गज सुपरस्टार्स जिन्हें रोमन रेंस ने WWE Fastlane में हराया हुआ है

WWE दिग्गज द रॉक

द रॉक और रोमन रेंस
द रॉक और रोमन रेंस

द रॉक और रोमन रेंस को अक्सर एक-दूसरे को कज़िन ब्रदर होने की संज्ञा दी जाती रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि दोनों ही अनोआ'ई परिवार से आते हैं जो प्रो रेसलिंग वर्ल्ड को दशकों से बेहतरीन रेसलर्स देता आ रहा है। पिछले कई सालों से फैंस दोनों के बीच एक मैच की मांग करते आ रहे हैं।

हाल ही में पॉल हेमन ने खुलासा किया है कि WWE में रोमन रेंस और द रॉक के मैच को लेकर चर्चाएं चल रही हैं। इस सब की शुरुआत रॉक के एक बयान से हुई थी, जिसमें उन्होंने कहा था अगर परिस्थितियां ठीक रहीं तो वो जरूर इस मैच का हिस्सा बनना चाहेंगे।

एक समय ऐसा लग रहा था जैसे WWE ने शायद COVID-19 संबंधी समस्याओं के चलते इस प्लान को ड्रॉप कर दिया है। लेकिनअब ऐसा प्रतीत होने लगा है कि फैंस को ये मुकाबला उम्मीद से जल्दी ही देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें अंडरटेकर के खिलाफ Wrestlemania में जीत मिलनी चाहिए थी

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

सीएम पंक

सीएम पंक और रोमन रेंस
सीएम पंक और रोमन रेंस

सीएम पंक उस समय WWE का हिस्सा हुआ करते थे, जब रोमन रेंस द शील्ड यानी एक टैग टीम के रूप में नजर आते थे। वहीं जब रेंस को सिंगल्स पुश मिलना शुरू हुआ, तब तक पंक WWE छोड़ चुके थे। उस समय पंक WWE के मुख्य सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे।

अगर पंक कुछ समय और कंपनी के साथ जुड़े रहते तो जरूर उनका रेंस के साथ Wrestlemania मैच संभव था। खासतौर पर तब, जब द शील्ड की रचना के पीछे ही सीएम पंक का हाथ रहा हो। हालांकि वो रेंस को इस टीम से नहीं जोड़ना चाहते थे, फिर भी रोमन बड़े बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में उभरे। इसलिए हील vs बेबीफेस की ये भिड़ंत धमाकेदार साबित हो सकती थी।

जॉन सीना

रोमन रेंस और जॉन सीना
रोमन रेंस और जॉन सीना

दुर्भाग्यवश रोमन रेंस के WWE मेन रोस्टर डेब्यू के समय तक जॉन सीना एक पार्ट-टाइम सुपरस्टार बन चुके थे। सीना को फिल्मी करियर में बहुत सफलता मिलने लगी थी, इसलिए मूवी प्रोजेक्ट्स में व्यस्त रहने के कारण उनका फुल-टाइम रेसलिंग करना संभव नहीं था।

रोमन रेंस और जॉन सीना WWE में कई बार आमने-सामने आए, लेकिन Wrestlemania के लिए इनकी स्टोरीलाइन कभी शुरू ही नहीं की गई। दोनों अपने-अपने दौर के WWE में सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक रहे, इसलिए फैंस भविष्य में इस मैच को जरूर होते देखना चाहेंगे।

गोल्डबर्ग

रोमन रेंस और गोल्डबर्ग
रोमन रेंस और गोल्डबर्ग

रोमन रेंस vs गोल्डबर्ग ऐसा मैच है जिसका होना तय था, उसके बावजूद आखिरी मोमेंट पर रद्द कर दिया गया। WWE Wrestlemania 36 के लिए इस मैच को बुक कर दिया गया था, लेकिन तभी COVID-19 महामारी ने एंट्री ली, जिसके कारण कई सुपरस्टार्स ने ब्रेक लेने का फैसला लिया।

रोमन रेंस भी ब्रेक लेने वाले सुपरस्टार्स में से एक रहे। रेंस की जगह Wrestlemania 36 में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने गोल्डबर्ग का सामना किया, जो दिग्गज सुपरस्टार को हराकर अपने करियर में पहली बार WWE यूनिवर्सल चैंपियन भी बने। फिलहाल कह पाना मुश्किल है कि क्या भविष्य में WWE रेंस vs गोल्डबर्ग मैच का प्लान दोबारा तैयार करेगी या नहीं।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...