Create

4 बड़े कारण क्यों द रॉक की WWE Wrestlemania 37 में वापसी नहीं होगी

रोमन रेंस और द रॉक
रोमन रेंस और द रॉक
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE रेसलमेनिया (Wrestlemania) 37 एक-एक दिन कर पास आता जा रहा है, जिसके लिए बड़े मुकाबले भी सामने आने लगे हैं। Wrestlemania खेलों की दुनिया के सबसे बड़े स्तर पर होने वाले इवेंट्स में से एक है, इसलिए WWE अक्सर ज्यादा व्यूअरशिप के लिए दिग्गज सुपरस्टार्स की वापसी का रुख करती आई है।

Wrestlemania 37 के लिए भी द रॉक (The Rock) और जॉन सीना (John Cena) जैसे दिग्गजों की वापसी के कयास लगाए जा रहे हैं। लेकिन क्या वाकई में इनकी वापसी संभव है, क्योंकि हर एक स्टोरीलाइन स्टार्स से भरी हुई है। इस बीच केवल WWE चैंपियनशिप मैच के लिए ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) की वापसी जरूर संभव है।

ये भी पढ़ें: WWE Wrestlemania 37 में रोमन रेंस के 3 सबसे बेकार मैच

इस आर्टिकल पर हम द रॉक की वापसी पर चर्चा करेंगे, जिन्हें लेकर कयास लागाए जा रहे थे कि वो रोमन रेंस (Roman Reigns) के खिलाफ मैच के लिए वापस आ सकते हैं। आइए जानते हैं उन कुछ कारणों के बारे में कि क्यों Wrestlemania 37 के लिए द रॉक की WWE में वापसी नहीं होगी।

ये भी पढ़ें: 7 दिग्गज सुपरस्टार्स जिन्हें रोमन रेंस ने WWE Fastlane में हराया हुआ है

जिमी उसो की WWE में वापसी का इंतज़ार किया जा रहा है

रोमन रेंस और द उसोज़
रोमन रेंस और द उसोज़

पूर्व टैग टीम चैंपियन जिमी उसो Wrestlemania 36 के बाद से ही रिंग में कोई मैच लड़ने नहीं उतरे हैं। उनकी गैरमौजूदगी में सबसे ज्यादा फायदा उनके भाई जे उसो को पहुंचा है। जो ना केवल खुद एक सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में सफल हुए बल्कि रोमन रेंस को भी एक बड़ा हील चैंपियन बनने में मदद की।

जिमी ने Hell in a Cell पीपीवी के मैच में वापसी कर रोमन रेंस को खूब लताड़ लगाई थी। जिसके बाद निरंतर कयास लगाए जा रहे हैं कि जब भी जिमी इन रिंग कम्पटीशन के लिए वापस आएंगे, वो ही रेंस को सबक सिखाने वाले सुपरस्टार बनेंगे।

जिमी लंबे समय से बाहर हैं, इसलिए WWE को भी उन्हें इतना लंबा ब्रेक देकर नुकसान ही झेलना पड़ेगा। इसलिए रॉक से पहली प्राथमिकता फिलहाल जिमी उसो की वापसी को दी जा सकती है, जो अपने भाई को ट्राइबल चीफ के चंगुल से बाहर निकालने की कोशिश कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: रोमन रेंस और Wrestlemania से जुड़ी 4 बातें जो फैंस को शायद नहीं पता होंगी

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

WWE Wrestlemania 37 में एरीना पूरा क्राउड से नहीं भरा होगा

WWE Wrestlemania में क्राउड
WWE Wrestlemania में क्राउड

हाल ही में WrestlingInc की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि WWE ने अब Wrestlemania में लाइव क्राउड की मांग को 75 प्रतिशत से 36 प्रतिशत कर दिया है। COVID-19 महामारी के सुरक्षा नियमों के चलते फिलहाल पूरे एरीना का क्राउड से खचाखच भरा होना संभव नहीं है।

कम फैंस के मौजूद होने से शायद द रॉक या शायद किसी अन्य लैजेंड की वापसी को ज्यादा यादगार नहीं बनाया जा सकेगा। Wrestlemania 37 में WWE परखना चाहेंगी क्राउड से उन्हें कैसा रिस्पांस मिलता है, अगर अच्छा हो तो द रॉक की वापसी Summerslam या किसी अन्य बड़े इवेंट के लिए बुक की जा सकेगी।

द रॉक फिल्मी प्रोजेक्ट्स के कारण नहीं कर पाएंगे वापसी

Young Rock सीरीज
Young Rock सीरीज

द रॉक आज फिल्मी दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेताओं में से एक बन चुके हैं। फिल्म की शूटिंग या अन्य फिल्मी कार्यक्रमों के कारण उन्हें किसी और काम के लिए बहुत कम समय मिल पाता है। यही कारण है कि WWE में उनका लगातार एंट्री लेना संभव नहीं है।

उनकी 'Jungle Cruise' नाम की फिल्म के जुलाई 2021 में रिलीज़ होने की संभावनाएं हैं, इसलिए फिलहाल द रॉक उसकी तैयारियों में व्यस्त हैं। वहीं उनकी Red Notice नाम की फिल्म भी इसी साल रिलीज़ होनी है। इसके अलावा वो अपने जीवन पर आधारित सीरीज 'Young Rock' के कामों में भी व्यस्त हैं, इसलिए इतने व्यस्त कार्यक्रम के कारण उनकी WWE में अभी वापसी संभव नहीं है।

ऐज के रूप में पहले ही एक WWE लैजेंड इस स्टोरीलाइन का हिस्सा है

ऐज vs रोमन रेंस
ऐज vs रोमन रेंस

दिग्गज सुपरस्टार्स की मौजूदगी ही आमतौर पर WWE Wrestlemania के किसी शो को यादगार बनाती है। रोमन रेंस की WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन की बात की जाए, तो WWE Royal Rumble 2021 विनर ऐज पहले ही उन्हें चुनौती दे चुके हैं।

WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज के रूप में पहले ही यूनिवर्सल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में एक दिग्गज शामिल है। इस बीच रॉक की वापसी का सीधा अर्थ ऐज को कमजोर दिखाना होगा। एक तरफ ऐज को Wrestlemania में जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है, वहीं रॉक की वापसी इन सभी प्लान पर पानी फेर देगी।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...