Create
Notifications

7 दिग्गज सुपरस्टार्स जिन्हें रोमन रेंस ने WWE Fastlane में हराया हुआ है

WWE Fastlane में रोमन रेंस का रिकॉर्ड
WWE Fastlane में रोमन रेंस का रिकॉर्ड
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE फास्टलेन (Fastlane) 2021 एक-एक दिन कर पास आता जा रहा है, जो रेसलमेनिया (Wrestlemania) 37 की दृष्टि से एक बेहद महत्वपूर्ण इवेंट होगा। साल के सबसे बड़े शो से पूर्व ये आखिरी पीपीवी होगा, जिसके लिए कई धमाकेदार मुकाबले सामने आ चुके हैं और कई बड़ी चैंपियनशिप भी डिफेंड की जाएंगी।

इन्हीं में से एक WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच भी होगा, जिसमें डेनियल ब्रायन (Daniel Bryan) के खिलाफ रोमन रेंस (Roman Reigns) को अपने टाइटल को डिफेंड करना होगा। इसी मुकाबले में WWE हॉल ऑफ फेमर और 2021 मेंस रॉयल रंबल (Royal Rumble) मैच के विजेता ऐज (Edge) स्पेशल गेस्ट एन्फोर्सर की भूमिका निभाएंगे।

ये भी पढ़ें: WWE Fastlane इतिहास के 5 सबसे खराब मैच जिन्हें फैंस भूलना चाहेंगे

Fastlane पीपीवी की शुरुआत साल 2015 में हुई थी। साल 2020 को छोड़ हर साल इस शो का आयोजन होता आया है, जिनमें से 4 का हिस्सा रोमन रेंस भी रहे हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 7 दिग्गज सुपरस्टार्स के बारे में बताएंगे जिन्हें Fastlane में रोमन रेंस ने हराया हुआ है।

ये भी पढ़ें: 5 कारण क्यों Fastlane 2021 में रोमन रेंस vs डेनियल ब्रायन मैच बुक किया गया

7)डेनियल ब्रायन - WWE Fastlane 2015

youtube-cover

साल 2015 के शुरुआती दौर में रोमन रेंस कंपनी के बड़े बेबीफेस सुपरस्टार थे, इसके बावजूद क्राउड उन्हें बू कर रहा था। Fastlane 2015 पीपीवी में उनके सामने डेनियल ब्रायन की चुनौती थी, जिसे जीतकर वो Wrestlemania 31 में वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल के नंबर-1 कंटेंडर बन सकते थे।

दोनों के बीच तगड़ा इन रिंग एक्शन देखने को मिला, लेकिन इस बार भी बेबीफेस होते हुए रेंस को क्राउड जमकर बू कर रहा था। एरीना में चारों ओर येस! येस! येस! के चैंट आसानी से सुने जा सकते थे। लेकिन अंत में जोरदार स्पीयर लगाने के बाद रेंस ने जीत पक्की की।

WWE Wrestlemania 31 में उन्होंने ब्रॉक लैसनर को वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल के लिए चुनौती दी, जिसमें अधिकांश समय द बीस्ट ने बढ़त बनाए रखी। वहीं मैच के अंतिम क्षणों में जब रेंस को बढ़त मिली, तभी सैथ रॉलिंस ने कैशइन किया और अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन बने।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जिनका करियर केवल एक गलती के कारण खत्म हो गया

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

6)डीन एम्ब्रोज़ और 5)ब्रॉक लैसनर - WWE Fastlane 2016

youtube-cover

रोमन रेंस ने लगातार दूसरे साल भी यानी Fastlane 2016 को हेडलाइन किया, जहां उनका सामना ट्रिपल थ्रेट मैच में डीन एम्ब्रोज़ और ब्रॉक लैसनर से हुआ। इस मैच के विजेता को WWE Wrestlemania 32 में ट्रिपल एच के खिलाफ चैंपियनशिप मैच मिलने वाला था।

रेंस और एम्ब्रोज़ ने मिलकर द बीस्ट की खूब पिटाई की और एक-दूसरे की भी पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी थी। अंत में रोमन रेंस ने एम्ब्रोज़ को स्पीयर लगाकर जीत दर्ज की। साथ ही वो Wrestlemania 32 में भी ट्रिपल एच को हराकर नए WWE चैंपियन बने।

4)ब्रॉन स्ट्रोमैन - WWE Fastlane 2017

youtube-cover

WWE Royal Rumble 2017 से पूर्व ब्रॉन स्ट्रोमैन और रोमन रेंस की दुश्मनी शुरू हुई थी। दोनों के बीच Fastlane 2017 में सिंगल्स मैच को बुक किया गया। रिंग में द मॉन्स्टर अमंग मेन लोगों के फेवरेट सुपरस्टार की पीट-पीटकर बुरी हालत करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे थे।

मगर मैच के दौरान स्ट्रोमैन अपने पैर को चोट पहुंचा बैठे। इसी का फायदा उठाते हुए रोमन रेंस स्पीयर लगाकर अपनी जीत सुनिश्चित की। वहीं उससे अगले Raw में अंडरटेकर ने रेंस पर अटैक किया, जहां से इनकी Wrestlemania 33 की स्टोरीलाइन शुरू हुई।

3)किंग कॉर्बिन, 2)बॉबी लैश्ले और 1)ड्रू मैकइंटायर - WWE Fastlane 2019

youtube-cover

साल 2019 के शुरुआती महीनों में ये सभी को पता चल चुका था कि डीन एम्ब्रोज़ Wrestlemania 35 के बाद WWE छोड़ने का मन बना चुके हैं। इसलिए WWE ने पहले Fastlane 2019 में द शील्ड को साथ में परफॉर्म करने का अवसर दिया और उसके बाद 'द शील्ड: फाइनल चैप्टर' नाम का अलग से पीपीवी का आयोजन भी किया।

मैच के अंत में द शील्ड ने पहले ड्रू मैकइंटायर और फिर किंग कॉर्बिन पर ट्रिपल पावरबॉम्ब लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। जीत के बाद तीनों सुपरस्टार्स ने भावुक अंदाज में एक-दूसरे को गले लगाया और एम्ब्रोज़ को WWE से विदाई दी।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...