WWE में 2 मैच जो Brock Lesnar को नहीं जीतने चाहिए थे और 2 जिनमें उनकी हार नहीं होनी चाहिए थी

WWE Survivor Series 2016 में गोल्डबर्ग ने ब्रॉक लैसनर की हालत खराब कर दी थी (Photo: WWE.com)
WWE Survivor Series 2016 में गोल्डबर्ग ने ब्रॉक लैसनर की हालत खराब कर दी थी (Photo: WWE.com)

WWE Legend Brock Lesnar Matches Should Have Won Lost: ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट की दुनिया में बहुत बड़ा नाम हैं। उन्होंने WWE के साथ-साथ दुनिया की सबसे बड़ी MMA कंपनी UFC में भी काफी नाम कमाया था। ब्रॉक अपने WWE करियर के दौरान कई बड़े मुकाबले जीतने में कामयाब रहे।

इसके अलावा उन्हें कुछ मैचों में चौंकाने वाली हार भी मिली। देखा जाए तो लैसनर के कुछ ऐसे मुकाबले हैं जिनका अलग तरीके से अंत होना चाहिए था। इस आर्टिकल में हम ऐसे 2 मैचों का जिक्र करने वाले हैं जो कि ब्रॉक लैसनर को WWE में नहीं जीतने चाहिए थे और 2 जिनमें उनकी हार नहीं होनी चाहिए थी।

1- ब्रॉक लैसनर को नहीं जीतना चाहिए था: WWE Great Balls of Fire 2017 में समोआ जो के खिलाफ मैच

youtube-cover

समोआ जो को साल 2017 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ फिउड में आने का मौका मिला था। समोआ इस फिउड के दौरान फैंस के बीच काफी ज्यादा लोकप्रिय हो गए थे। यही नहीं, उन्होंने इस राइवलरी के दौरान ब्रॉक को काफी डॉमिनेट किया था। इसके बाद इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच Great Balls of Fire 2017 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच देखने को मिला था।

इस मुकाबले में समोआ जो ने ब्रॉक लैसनर की हालत काफी खराब कर दी थी और वो मैच जीतने के काफी करीब आ गए थे। हालांकि, इसके बाद लैसनर ने समोआ को F5 देकर मैच जीत लिया था। अधिकतर फैंस इस मुकाबले में जो की हार से खुश नहीं थे। अगर मौजूदा AEW सुपरस्टार इस मुकाबले में बीस्ट को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीत जाते तो वो खुद को मेन इवेंट स्टार के रूप में स्थापित कर लेते।

1- ब्रॉक लैसनर की हार नहीं होनी चाहिए थी: WWE Extreme Rules 2012 में जॉन सीना को जीत देना गलत था

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर ने 2012 में WrestleMania के बाद हुए Raw के जरिए WWE में 8 साल बाद अपनी वापसी की थी। इसके बाद लैसनर को Extreme Rules 2012 में जॉन सीना के खिलाफ मैच लड़ने का मौका मिला था। ब्रॉक ने इस मुकाबले में जॉन पर खतरनाक हमला करते हुए उन्हें लहूलुहान कर दिया था।

हालांकि, अंत में सीना ने बीस्ट को स्टील स्टेप्स पर एटीट्यूड एडजस्टमेंट मूव देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया था। देखा जाए तो यह ब्रॉक लैसनर का WWE में रिटर्न मैच था और उन्होंने इस मुकाबले को पूरी तरह डॉमिनेट किया था। यही कारण है कि WWE को इस मुकाबले में लैसनर को हार नहीं देनी चाहिए थी।

2- ब्रॉक लैसनर को नहीं जीतना चाहिए था: ब्रॉन स्ट्रोमैन की WWE Crown Jewel 2018 में करारी हार हुई थी

youtube-cover

WWE Crown Jewel 2018 में नया यूनिवर्सल चैंपियन क्राउन करने के लिए ब्रॉक लैसनर और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच मैच हुआ था। ब्रॉन स्ट्रोमैन उस वक्त मॉन्स्टर के रूप में फैंस के बीच काफी ज्यादा लोकप्रिय हो गए थे और उन्हें काफी ताकतवर दिखाया जा रहा था। इस वजह से उम्मीद थी कि स्ट्रोमैन इस मुकाबले में ब्रॉक को हराकर अपने WWE करियर में पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनेंगे।

हालांकि, बीस्ट इंकार्नेट ने इस मुकाबले में मॉन्स्टर अमंग मैन को पूरी तरह डॉमिनेट करते हुए उन्हें आसानी से हरा दिया था। इस हार से ब्रॉन स्ट्रोमैन की मॉन्स्टर के रूप में छवि को काफी नुकसान पहुंचा था और वो कभी भी इस हार से पूरी तरह उबर नहीं पाए। देखा जाए तो इस मैच में ब्रॉन को यूनिवर्सल चैंपियन बनाने का बिल्कुल सही समय था लेकिन कंपनी ने यह मौका गंवा दिया।

2- ब्रॉक लैसनर को जीत मिलनी चाहिए थी: WWE Survivor Series 2016 में बीस्ट को गोल्डबर्ग के खिलाफ मिली हार शर्मनाक थी

youtube-cover

गोल्डबर्ग ने WWE SummerSlam 2016 में वापसी करते हुए ब्रॉक लैसनर के साथ फिउड की शुरूआत की थी। इसके बाद इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच Survivor Series 2016 में मैच देखने को मिला था। पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन ने इस मुकाबले में डेढ़ मिनट से भी कम समय में ब्रॉक को हराकर सभी को शॉक कर दिया था।

इससे 12 साल पहले गोल्डबर्ग ने WrestleMania 20 में भी लैसनर को हराया था। यही कारण है कि Survivor Series में हुए मैच में बीस्ट इंकार्नेट को पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन को हराने देकर अपना बदला लेने का मौका मिलना चाहिए था। बता दें, ब्रॉक लैसनर ने WrestleMania 34 में गोल्डबर्ग को यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में हराकर आखिरकार अपना बदला लिया था।

Quick Links

Edited by Subham Pal
App download animated image Get the free App now