Create

2 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने ब्रॉक लैसनर को सबमिशन से हराया हुआ है

द अंडरटेकर और ब्रॉक लैसनर
द अंडरटेकर और ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) ने साल 2002 में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था। उनकी फ़िजिक बहुत तगड़ी थी, इन रिंग स्किल्स शानदार थीं और अपने आक्रामक फाइटिंग स्टाइल के चलते उन्हें द बीस्ट का नाम दिया गया, जो अपने प्रतिद्वंदियों की पीट-पीटकर बुरी हालत कर देते थे।

लैसनर की ताकत और आक्रामकता के कारण उन्हें हरा पाना बहुत मुश्किल होता था, वहीं WWE द्वारा मिल रहे पुश के कारण उन्हें अधिकतर मैचों में जीत मिल रही थी। हालांकि साल 2004 में उन्होंने WWE छोड़ने का फासला लिया, लेकिन उसके करीब 8 साल बाद वापसी भी की। साल 2012 में वापसी तक लैसनर दुनिया की सबसे जानी-मानी हस्तियों में से एक बन चुके थे।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिनका रिटायरमेंट फैंस को रुला जाएगा

वापसी के बाद भी उनकी ताकत और इन रिंग स्किल्स में कमी नहीं आई, इसलिए उन्हें बहुत कम मुकाबलों में हार का सामना करते देखा गया है। वहीं सबमिशन मूव लगाकर उन्हें टैप आउट करने पर मजबूर करना भी असंभव सा काम प्रतीत होता है। इसलिए WWE इतिहास में केवल 2 ही रेसलर्स द बीस्ट को टैप आउट करने पर मजबूर कर सके हैं।

ये भी पढ़ें: WWE दिग्गज ब्रॉक लैसनर की कुल कमाई और संपत्ति

कर्ट एंगल - WWE Summerslam 2003

ब्रॉक लैसनर vs कर्ट एंगल
ब्रॉक लैसनर vs कर्ट एंगल

WrestleMania 19 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच में हार के बाद कर्ट एंगल ने चोटिल होने के कारण ब्रेक लिया। उसके करीब 2 महीने बाद हुई वापसी के बाद एंगल एक बार फिर लैसनर के दुश्मन बने और Vengeance 2003 के ट्रिपल थ्रेट WWE चैंपियनशिप मैच में लैसनर और बिग शो को हराकर टाइटल को अपने नाम किया।

कुछ समय बाद ही बिग शो इस स्टोरीलाइन से बाहर हो चुके थे, इस बीच Summerslam 2003 में एंगल और द बीस्ट एक बार फिर आमने-सामने आए। मैच में बहुत तगड़ा एक्शन देखा गया और इस दौरान विंस मैकमैहन का दखल भी देखा गया। पहले एंकल लॉक सबमिशन मूव से मैकमैहन ने लैसनर को बचा लिया था, लेकिन दूसरे एंकल लॉक के खिलाफ द बीस्ट को आखिरकार टैप आउट करना ही पड़ा था।

ये भी पढ़ें: 5 तरीके जिनसे एलिस्टर ब्लैक की WWE में वापसी हो सकती है

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

ब्रॉक लैसनर vs द अंडरटेकर - WWE Summerslam 2015

youtube-cover

Battleground 2015 पीपीवी के मेन इवेंट में ब्रॉक लैसनर पर सैथ रॉलिंस की जीत के बाद द अंडरटेकर ने लैसनर पर अटैक कर दिया था। दोनों के बीच दुश्मनी ने आगे चलकर Summerslam 2015 में मैच का रूप लिया। ये WrestleMania 30 में स्ट्रीक के टूटने के बाद लैसनर और द डेड मैन की पहली भिड़ंत रही।

मैच में किमूरा लॉक से लेकर हैल्स गेट जैसे खतरनाक सबमिशन मूव्स के खिलाफ भी दोनों रेसलर्स हार मानने को तैयार नहीं थे। इस मैच में एक समय अंडरटेकर ने किमूरा लॉक के खिलाफ टैप आउट का इशारा भी किया, लेकिन रेफरी उनके इशारे को देख नहीं पाए, इसलिए मैच जारी रहा।

रेफरी टाइमकीपर से बात कर रहे थे, इसलिए मौके का फायदा उठाकर अंडरटेकर ने पीछे से लैसनर को लो-ब्लो लगाकर सभी को चौंका दिया था। अंडरटेकर ने दोबारा हैल्स गेट सबमिशन मूव लगाया, लेकिन लैसनर हार मानने को तैयार नहीं थे। यहां तक कि उन्होंने द डेड मैन को मिडल फिंगर दिखाकर चिढ़ाना भी चाहा, लेकिन धीरे-धीरे लैसनर को बेहोशी की हालत में जाता देख रेफरी ने मैच को समाप्त किया और अंडरटेकर के नाम सबमिशन जीत को जोड़ा गया।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment