Create

2 WWE सुपरस्टार्स जो प्रेग्नेंसी के दौरान चैंपियन थीं और 3 रेसलर्स जो मां बनने के बाद चैंपियन बनीं

WWE सुपरस्टार्स जो प्रेग्नेंसी के दौरान चैंपियन थीं -माँ के तौर पर चैंपियनशिप अपने नाम की
WWE सुपरस्टार्स जो प्रेग्नेंसी के दौरान चैंपियन थीं -माँ के तौर पर चैंपियनशिप अपने नाम की
Amit Shukla

WWE में हाल में एक कहानी चल रही थी जिसमें लेसी इवांस (Lacey Evans) और रिक फ्लेयर (Ric Flair) थे और इस कहानी के दौरान लेसी ने ये घोषणा कर दी कि वो प्रेग्नेंट हैं। ऐसा लगा कि ये शार्लेट फ्लेयर (Charlotte Flair) के साथ चल रही उनकी लड़ाई का एक हिस्सा है लेकिन जब ये जानकारी मिली कि वो वाकई में प्रेग्नेंट हैं तो इस कहानी को खत्म कर दिया गया।

ये भी पढ़ें: WWE की तीन प्रेग्नेंसी जो सच थी और 3 जो कहानी का हिस्सा थीं

WWE में ऐसी कई महिला रेसलर्स रही हैं जिन्होंने प्रेग्नेंसी के दौरान चैंपियनशिप अपने नाम रखी जबकि कई अन्य बच्चे को जन्म देने के बाद चैंपियन बनीं। इसको ध्यान में रखते हुए आइए नजर डालते हैं उन महिला रेसलर्स पर जिन्होंने ये कीर्तिमान अपने नाम किए और जो अपने काम से फैंस को प्रेरित करती रहती हैं:

ये भी पढ़ें: 2 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें AEW में नहीं जाना चाहिए था और 2 जिन्हें जाने की सख्त जरूरत है

#5 एक माँ के तौर पर WWE में चैंपियन रहीं: असुका

WWE सुपरस्टार असुका ने पिछले साल विमेंस Money In The Bank मैच जीता था और तब उन्हें ऐसा लगा था कि उन्होंने वो ब्रीफकेस अपने नाम कर लिया है। इससे उलट बैकी लिंच ने उन्हें बताया कि वो मैच असल में Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए था और वो नई चैंपियन हैं। बैकी लिंच ने टाइटल इसलिए छोड़ दिया था क्योंकि वो प्रेग्नेंट थीं।

असुका अपने व्यक्तिगत जीवन के बारे में ज्यादा बात नहीं करती हैं लेकिन बैकी लिंच ने ये जानकारी हाल में साझा की थी कि Raw विमेंस चैंपियन एक माँ हैं। वो अपने जीवन के सभी काम बेहद खूबसूरती से करती हैं और ये उनके काम का कमाल ही है कि फैंस उन्हें बेहद पसंद करते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने सीमाएं लांघी

youtube-cover

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 WWE में प्रेग्नेंट चैंपियन रहीं: मारिया कनेलिस

WWE सुपरस्टार मारिया कनेलिस ने जब कंपनी में वापसी की तो ऐसा लग रहा था जैसे ये एक बड़ा बदलाव लेकर आएंगी। इसके बावजूद इन्हें और इनके पति माइक को वो मौके नहीं मिले जिसकी उम्मीद थी। माइक एक 24/7 चैंपियन बनने में सफल रहे लेकिन ये सफर भी ज्यादा लंबे समय तक नहीं चल सका।

मारिया ने आखिरकार अपने पति को पिन करके WWE करियर में अपना पहला टाइटल जीता। उस दौरान माइक इनके साथ रहते थे लेकिन वो चैंपियन को पिन नहीं कर पा रहे थे। एक रेगुलर मेडिकल चेकअप के दौरान माइक ने मारिया को पिन करके टाइटल दोबारा से जीत लिया था।

#3 एक माँ के तौर पर WWE में चैंपियन रहीं: टमीना स्नूका

WWE सुपरस्टार टमीना स्नूका 2010 से कंपनी के साथ हैं लेकिन इन्हें टाइटल जीतने के अवसर प्राप्त नहीं हुए हैं। ये काफी टैलेंटेड हैं लेकिन 2019 में 24/7 चैंपियनशिप अपने नाम करने के अलावा इन्होंने कोई टाइटल नहीं जीता है। इस समय टमीना एक टैग टीम के तौर पर काम कर रही हैं लेकिन ये एक सिंगल्स रेसलर भी रही हैं।

टमीना को अपनी पहली शादी से दो बच्चे हैं और ये अपने काम और पर्सनल लाइफ को बेहद अच्छी तरह से मैनेज करती हैं। ये देखने वाली बात होगी कि क्या इन्हें आनेवाले समय में कोई अच्छा मौका मिलेगा या फिर ये एक मिडकार्ड के तौर पर ही काम करती रहेंगी। ये एक बड़ा सवाल है जिसका जवाब हमें जल्द ही मिल जाएगा।

#2 WWE में प्रेग्नेंट चैंपियन रहीं: बैकी लिंच

youtube-cover

WWE में बैकी लिंच का एक अलग स्थान है और फैंस इन्हें बेहद पसंद करते हैं। एक रेसलर के तौर पर इन्होंने अपने काम से नाम बनाया है और सभी ये जानते हैं कि ये एक बेहतरीन चैंपियन रही हैं। बैकी लिंच मारिया के अलावा दूसरी महिला रेसलर हैं जो प्रेग्नेंसी के दौरान चैंपियन थीं। ये देखने वाली बात है कि बैकी लिंच अब भी रिंग से दूर हैं।

बैकी ने हाल में एक बेटी को जन्म दिया और उसके बाद से ये कयास लग रहे थे कि वो रिंग में वापसी करेंगी लेकिन एक तरफ जहाँ उनके पति ने वापसी कर ली है, लिंच की वापसी अभी मुश्किल है। ऐसी संभावना है कि वो जल्द ही वापसी करेंगी लेकिन वो समय कब आएगा ये कोई नहीं बता सकता है।

#1 एक माँ के तौर पर WWE में चैंपियन रहीं: कैंडिस मिशेल

कैंडिस मिशेल 2009 में WWE से रिलीज कर दी गई थीं लेकिन इससे पहले वो विमेंस चैंपियनशिप को अपने नाम कर चुकी थीं। WWE से दूर होने के बाद इन्होंने अपना परिवार शुरू किया और तीन बच्चियों को जन्म दिया। 2017 में इन्होंने रेसलिंग से दूरी बना ली थी लेकिन WWE के एक स्पेशल शो में ये अपनी उपस्थिति दर्ज कराती नजर आई थीं।

इन्होंने वापसी करने पर 24/7 चैंपियनशिप अपने नाम की थी और इसे उसके कुछ ही पलों बाद हार गई थीं। इसके बावजूद ये उन रेसलर्स में शुमार हो गई हैं जिन्होंने एक माँ के तौर पर WWE में चैंपियनशिप अपने नाम की। कैंडिस मिशेल ने WWE में तब एंट्री की थी जब महिला रेसलर्स को डीवा कहा जाता था।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...