Create
Notifications

WWE की तीन प्रेग्नेंसी जो सच थी और 3 जो कहानी का हिस्सा थीं

प्रेग्नेंसी जो सच थी और जो कहानी का हिस्सा थीं
प्रेग्नेंसी जो सच थी और जो कहानी का हिस्सा थीं
Amit Shukla
visit

WWE में हाल में ऐसी स्थितियाँ देखने को मिली हैं जहाँ रेसलर्स ने टीवी पर अपनी प्रेग्नेंसी की घोषणा की है। इनमें मारिया कनेलिस (Maria Kanellis), बैकी लिंच (Becky Lynch), बेला ट्विन्स (Bella Twins) का नाम अहम है। ऐसा नहीं है कि इससे पहले रेसलर्स की प्रेग्नेंसी से जुड़ी खबरें नहीं आई हैं लेकिन ऐसा कई बार हुआ है कि ये झूठ पाई गई थी। इस आर्टिकल में हम आपको उन पलों के बारे में बताने वाले हैं जब WWE ने प्रेग्नेंसी को कहानी के लिए इस्तेमाल किया और वो पल भी जब ये सच थीं।

ये भी पढ़ें: 2 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें AEW में नहीं जाना चाहिए था और 2 जिन्हें जाने की सख्त जरूरत है

#3 WWE कहानी का हिस्सा थी: मे यंग ने मार्क हेनरी के कारण प्रेग्नेंट होने की बात कही

WWE हॉल ऑफ फेमर मे यंग ने इस कहानी में तब एंट्री की जब मार्क हेनरी को सेक्सुअल चॉकलेट के तौर पर दिखाया जाता था। उस समय मार्क हेनरी डडली बॉयज के साथ एक लड़ाई का हिस्सा थे और वो अपनी लड़ाई को अच्छी तरह से आगे बढ़ा रहे थे जब मे यंग ने इस बात की घोषणा कर दी।

ये भी पढ़ें: WWE से जुड़ी 3 अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और 3 जो गलत साबित होनी चाहिए

इसकी वजह से डडली बॉयज ने मे यंग पर कई बार अटैक किया और उसका असर ये हुआ कि जब मे यंग ने बच्चे को जन्म दिया तो वो एक रबर से बना हुआ हाथ निकला। ये उस समय की काफी विवादास्पद घटना थी लेकिन WWE इस तरह की कहानियों को करने की आदी थी जिसकी वजह से टीवी पर कुछ अलग ही किस्म की कहानी देखने को मिली थी।

ये भी पढ़ें: WrestleMania में रोमन रेंस के साथ होने वाले मैच को लेकर ऐज की हुई आलोचना, करारा जवाब देते हुए की बोलती बंद

#3 प्रेग्नेंसी सच थी: WWE Raw में बैकी लिंच ने अपनी प्रेग्नेंसी की घोषणा की

WWE सुपरस्टार बैकी लिंच ने पिछले साल Raw के एक एपिसोड में इस बात की घोषणा कर दी कि वो प्रेग्नेंट हैं। इस घोषणा के बाद जो पल हुआ वो सबकी आँखें खुशी के आंसुओं से भर गया था। असुका उस समय Money In The Bank ब्रीफकेस जीतकर आई थीं और उन्होंने रिंग में आकर बैकी लिंच को चैलेंज करना चाहा था।

उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि बैकी वाकई में प्रेग्नेंट हैं। जब उन्होंने ये खबर सुनी तो वो भावुक हो गई थीं। इसके बाद बैकी लिंच रिंग से दूर हो गई थीं। हाल में उनके पति ने रिंग में वापसी की लेकिन अब ये देखना होगा कि बैकी लिंच रिंग में कब वापसी करती हैं। वो एक अद्भुत सुपरस्टार हैं जिन्हें फैंस बेहद पसंद करते हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Royal Rumble से जुड़ी 10 तस्वीरें जो आपको जरूर देखनी चाहिए

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#2 WWE कहानी का हिस्सा थी: लीटा ने बताया कि वो प्रेग्नेंट हैं

youtube-cover

WWE हॉल ऑफ फेमर लीटा एक समय पर ऐसी कहानी का हिस्सा थीं जहाँ वो मैट हार्डी से प्यार करती थीं जबकि केन उनको पसंद करते थे। इस दौरान ऐसी स्थिति आई जब लीटा ने ये घोषणा कर दी कि वो एक बच्चे को जन्म देने वाली हैं। इसको सुनकर मैट काफी खुश हुए थे लेकिन जब सच उनके सामने आया तो वो काफी नाराज भी हुए थे।

कहानी के अनुसार केन उस बच्चे के पिता थे और ये सुनकर मैट काफी दुखी हुए थे। इसके बाद मैट और केन के बीच में एक लड़ाई हुई जिसके अंत में केन ने लीटा से ऑनस्क्रीन शादी कर ली। कहानी में चल रहे विवाद के कारण ऐसी स्थिति बनी जहाँ केन लीटा पर गिर पड़े और ये कहानी खत्म हो गई। ये अपने समय की कॉन्ट्रोवर्शियल कहानी थी।

#2 प्रेग्नेंसी सच थी: मारिया कनेलिस ने प्रेग्नेंसी की घोषणा कर दी

WWE सुपरस्टार मारिया कनेलिस ने जब 2017 में WWE में वापसी की तो ऐसा लगा कि वो अब टैग टीम का हिस्सा होंगी। इससे उलट उन्होंने कुछ वक्त बाद ही अपनी प्रेग्नेंसी की घोषणा कर दी। ये एक अच्छा पल था और ऐसी उम्मीद थी कि वो बाद में वापसी करके अपने काम और किरदार को बेहतर करेंगी।

इससे उलट मारिया कनेलिस ने जब वापसी की तो वो बेकार सी कहानियों का हिस्सा रहीं और उन्होंने फिर से अपनी प्रेग्नेंसी की घोषणा कर दी। इस बार कंपनी ने उन्हें ऐसी कहानी में रखा जहाँ वो कभी रिकोशे तो कभी रुसेव को अपने बच्चे का पिता बताती हुई नजर आईं। ये कहानी काफी आलोचनाओं का केंद्र रही थी।

#1 WWE कहानी का हिस्सा थी: लाना ने बताया कि वो प्रेग्नेंट हैं

WWE सुपरस्टार लाना और बॉबी लैश्ले के बीच हुई कहानी को 2019 की सबसे बेकार कहानियों में माना जाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि इसका असर 2020 में बॉबी लैश्ले के करियर पर भी दिखाई दिया। लाना ने वापसी करते हुए ये दिखाया कि रुसेव की जगह उनका अफेयर बॉबी के साथ चल रहा है। रुसेव और लाना असल जिंदगी में पति और पत्नी हैं।

इसके बाद कहानी आगे बढ़ी और लाना ने ये बताया कि वो प्रेग्नेंट हैं। ये कहानी उस समय बेहद नापसंद की गई थी। इसके बाद रुसेव WWE से दूर हो गए लेकिन इससे पहले ही इस कहानी को खत्म कर दिया गया था। ये काफी हैरान करने वाली कहानी थी क्योंकि फैंस इस बात पर यकीन ही नहीं कर पा रहे थे कि WWE ऐसी कहानी को दिखाने का प्रयास कर सकता है।

#1 प्रेग्नेंसी सच थी: लेसी इवांस ने अपनी प्रेग्नेंसी की घोषणा की

WWE सुपरस्टार लेसी इवांस और असुका के बीच में Elimination Chamber में होने वाला मैच सिर्फ इस वजह से खत्म करना पड़ा क्योंकि लेसी ने कुछ दिन पहले Raw में ये घोषणा कर दी थी कि वो प्रेग्नेंट हैं। लेसी ने किसी का नाम नहीं लिया था लेकिन लोगों को ऐसा लगा कि इसमें रिक फ्लेयर का नाम आएगा क्योंकि वो उस कहानी का हिस्सा थे।

इससे उलट लेसी ने कोई नाम नहीं लिया और वो अब रिंग और कैमरा से दूर हैं। WWE भी अन्य कंपनियों की तरह अपने सुपरस्टार्स को मटर्निटी लीव देता है जिससे उसके सुपरस्टार्स अपनी जिंदगी को बेहतर कर सकें। अब ये देखना होगा कि लेसी रिंग में कब वापसी करती हैं और उसका परिणाम क्या होता है।

Edited by Amit Shukla
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now