Create

WWE से जुड़ी 3 अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और 3 जो गलत साबित होनी चाहिए

रोमन रेंस और विंस मैकमैहन
रोमन रेंस और विंस मैकमैहन

WWE रेसलिंग जगत की वो कपंनी है जिसमें होने वाले हर काम से बिजनस पर एक बड़ा असर होता है। यही वजह है कि विंस एंड कंपनी के हर फैसले को एक बड़े बदलाव या गलत ट्रेंड के तौर पर देखा जाता है। इन फैसलों के होने से पहले कई बार ऐसी खबरें भी आती हैं जो फैंस एवं रेसलिंग के जानकारों को हैरान कर देती हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Royal Rumble से जुड़ी 10 तस्वीरें जो आपको जरूर देखनी चाहिए

ऐसी कई खबरों को जानना हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि इनसे आनेवाले हफ्तों में रेसलिंग और खासकर WWE के काम का तरीका उजागर होता है। अब चूँकि हम रेसलमेनिया (WrestleMania) से महज कुछ दिन ही दूर हैं तो दुनियाभर की निगाहें इस समय WWE और उसके फैसलों पर लगी हुई हैं। ऐसे में आइए एक नजर ड़ालते हैं उन खबरों पर जो सच हों तो उनसे सबको फायदा होगा, लेकिन जिनके सच ना होने से रेसलिंग जगत को एक राहत की सांस लेने का समय मिलेगा।

ये भी पढ़ें: 5 पुरानी लड़ाइयाँ जो ऐज इस WWE रन के दौरान लड़ सकते हैं

#3 सच साबित होनी चाहिए: रोमन रेंस और ऐज के बीच WrestleMania में होगा एक मैच

WWE ने अब WrestleMania के लिए तैयारी शुरू कर दी है और अगर ऊपर दिए गए ट्वीट को सच माना जाए तो ये एक बड़ा खुलासा है। इस खबर पर Elimination Chamber तक मुहर नहीं लगी थी लेकिन जिस तरह से ऐज ने रोमन रेंस को स्पीयर दिया उससे ये बात तो साबित हो जाती है कि WWE इसको लेकर संजीदा है।

इस आर्टिकल के लिखे जाने तक ये बात कंफर्म हो गयी थी कि WWE ने इन दोनों के बीच एक मैच की घोषणा कर दी है। इसका अर्थ है कि हमें आनेवाले समय में इन दो स्पीयर मास्टर्स के बीच एक लड़ाई देखने को मिलेगी। इस समय की स्थिति को देखते हुए ये कहा जा सकता है कि ऐज ही इस मैच को जीतेंगे लेकिन जब तक मैच खत्म ना हो जाए कुछ भी कहना नामुमकिन है।

ये भी पढ़ें:5 फिउड जिसमें डेमियन प्रीस्ट WWE Raw में शामिल हो सकते हैं

#3 गलत साबित होनी चाहिए: WWE दो सुपरस्टार्स को आगे बढ़ाने के बारे में नहीं सोच रही है

youtube-cover

WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन एलिस्टर ब्लैक और एंड्राडे को लेकर कोई खास उत्साहित नहीं हैं। ये बात हाल में रेसलिंग ऑब्जर्वर रेडियो में डेव मेल्ट्जर ने बताई और इसको सुनने के बाद कई रेसलिंग फैंस काफी निराश हो गए थे। ऐसा इसलिए है क्योंकि रेसलिंग फैंस इन दोनों के अंदर टैलेंट देखते हैं जबकि विंस को इनमें कोई टैलेंट नहीं दिखाई देता है।

ये भी पढ़ें: WWE सुपरस्टार्स की फैंस के तौर पर 5 तस्वीरें जिन्हें आपको जरूर देखना चाहिए

ये सोचना गलत होगा कि ऐसा जेलिना वेगा के कारण हुआ है क्योंकि विंस अपने फैसले लेते हैं। इसमें ये समझना भी जरूरी है कि एंड्राडे और शार्लेट फ्लेयर साथ साथ हैं तो ऐसे में विंस के द्वारा उन्हें पुश के योग्य समझा जाना चाहिए था लेकिन विंस अपने तरीके से लोगों और स्थितियों को देखते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#2 सच साबित होनी चाहिए: WWE सुपरस्टार डेमियन प्रीस्ट को मिल रहा है पुश

WWE में आपको खुद को साबित करने का एक समय मिलता है और अगर आप उसमें खुद को साबित कर सके तो आप आगे बढ़ जाते हैं। डेमियन प्रीस्ट उनमें से ही हैं जो अपने काम से खुद को साबित कर रहे हैं। यही वजह है कि उन्हें एक अच्छा पुश मिल रहा है और वो लगातार अच्छे सेगमेंट का हिस्सा होते हैं।

ऐसी खबरें हैं कि इन्हें Royal Rumble में तथा उसके बाद हुए Raw के एपिसोड में अपने मन मुताबिक काम करने का मौका दिया गया था और इन्होने उसमें काफी अच्छा प्रदर्शन किया। विंस मैकमैहन जल्दी किसी को इतना समर्थन नहीं देते हैं लेकिन डेमियन ने विंस को अपने काम का मुरीद बना लिया है।

#2 गलत साबित होनी चाहिए: WWE आगे बढ़ने के मौके और प्रोमोशन को रोक रही है

WWE अपने काम से कई बार तारीफ तो वहीं कई बार नाराजगी से दो चार हुई है। इस बार आ रही खबर के मुताबिक WWE ने अपने कर्मचारियों के प्रोमोशन को रोक दिया है और उन्हें उसके बदले में $3,000 डॉलर का एक स्टॉक अवार्ड दिया गया है। ये सुनने में अजीब है और साथ ही परेशानी को भी दर्शाता है क्योंकि WWE ऐसे किसी आर्थिक संकट से नहीं जूझ रही है।

यहाँ ये ध्यान देना जरूरी है कि रेसलर्स रिंग में जो काम करते हैं वो उनके काम का हिस्सा है लेकिन उन्हें या फिर कंपनी के एम्प्लाइज को तरक्की के मौके ना देना WWE की इमेज को खराब करता है। इससे आनेवाले समय में बिजनस पर भी असर पड़ सकता है और WWE को इसके बारे में सोचना चाहिए।

#1 सच साबित होनी चाहिए: WWE रे मिस्टीरियो की बेटी से जुड़ी कहानी को खत्म करने वाला है

youtube-cover

WWE ने एक समय जब बडी मर्फी और रे मिस्टीरियो के परिवार के बीच एक लड़ाई शुरू की थी तो उस समय फैंस बेहद हैरान रह गए थे। ऐसा इसलिए था क्योंकि किसी को उम्मीद नहीं थी कि वो इसमें रे की बेटी को ले आएँगे और इसे एक रोमांटिक कहानी बना देंगे। इस कहानी से फैंस उसी समय नाखुश हो गए थे।

इसके बाद मर्फी रिंग से दूर हुए और फिर दिसंबर से उन्हें रिंग में नहीं देखा गया है। अब ऐसी खबरें हैं कि उनके और रे की बेटी के बीच में चल रही रोमांटिक कहानी को खत्म कर दिया गया है। ऐसे में देखना होगा कि क्या WWE की क्रिएटिव टीम कोई नयी कहानी शुरू करती है या हमें कोई अन्य बदलाव देखने को मिलेगा।

#1 गलत साबित होनी चाहिए: WWE में कार्लिटो का स्टेटस

youtube-cover

WWE में एक दशक के बाद वापसी करने वाले कार्लिटो ने वापसी के बाद फैंस को एंटरटेन किया था। Royal Rumble और फिर अगले दिन Raw का हिस्सा रहे कार्लिटो के मौजूदा स्टेटस को लेकर डेव मेल्ट्जर ने बताया है कि वो इस समय WWE के साथ किसी कॉन्ट्रैक्ट में नहीं हैं और वो कहीं भी काम कर सकते हैं।

व्हाटडे के साथ बातचीत में पूर्व WWE सुपरस्टार कार्लिटो ने बताया कि वो किसी भी कंपनी के साथ काम कर सकते हैं और इसके लिए उन्हें किसी से परमिशन की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि ये कितना अच्छा होगा अगर उन्हें दोनों ही कंपनियों में काम करने का मौका मिले और वो अच्छा काम कर सकें।

Edited by Amit Shukla
Be the first one to comment