Create

2 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें AEW में नहीं जाना चाहिए था और 2 जिन्हें जाने की सख्त जरूरत है

बिग शो
बिग शो
Amit Shukla

WWE के कई सुपरस्टार्स पिछले कुछ समय में WWE को छोड़कर AEW का हिस्सा बन चुके हैं। इनमें से कुछ का जाना सबको हैरान कर गया जबकि कई अन्य के मामले में ये कदम एकदम सही साबित हुआ। हाल में WWE लेजेंड बिग शो (Big Show) ने कंपनी से दूरी बना ली जिसकी वजह से ये सवाल उठने लगे हैं कि क्या ये फैसला सही था।

ये भी पढ़ें: WWE से जुड़ी 3 अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और 3 जो गलत साबित होनी चाहिए

ऐसा इसलिए है क्योंकि बिग शो कंपनी के साथ वर्षों से जुड़े रहे हैं और उम्र के इस पड़ाव में WWE से दूर होना एक ऐसा फैसला है जो किसी की भी समझ से परे है। इस बदलाव के बाद ये सवाल होने लगा है कि ऐसे कौन से सुपरस्टार हैं जिन्हें WWE को छोड़ना नहीं चाहिए। इसके साथ ही ये भी सवाल होने लगे हैं कि कौन से सुपरस्टार हैं जिन्होंने WWE को छोड़ देना चाहिए।

ये भी पढ़ें: WrestleMania में रोमन रेंस के साथ होने वाले मैच को लेकर ऐज की हुई आलोचना, करारा जवाब देते हुए की बोलती बंद

#2 WWE छोड़कर AEW में नहीं जाना चाहिए था: बिग शो

WWE के पूर्व सुपरस्टार बिग शो ने अब AEW को ज्वाइन कर लिया है। एक तरफ जहाँ इस फैसले को पसंद किया जा रहा है वहीं ये सवाल भी उठ रहे हैं कि उम्र के इस पड़ाव में क्या ये किया जाना चाहिए था। ऐसा इसलिए है क्योंकि अब बिग शो रिंग में बेहद कम नजर आते हैं और पिछले कुछ वक्त में वो सिर्फ गेस्ट अपीयरेंस ही करते रहे हैं।

ऐसे में उनका कंपनी छोड़कर जाना सबको हैरान कर गया है। इसे इसलिए भी गलत कहा जा सकता है क्योंकि अब इस कदम के बाद वो WWE हॉल ऑफ फेमर नहीं बन सकेंगे। वहीं बिग शो अब कम रेसलिंग करते हैं तो क्या वो अब रिंग में दोबारा वापसी करेंगे। ये सवाल इसलिए भी पूछा जा रहा है क्योंकि शैक AEW का हिस्सा हैं और बिग शो उनके साथ मैच लड़ना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Royal Rumble से जुड़ी 10 तस्वीरें जो आपको जरूर देखनी चाहिए

#2 WWE छोड़कर AEW में जाना चाहिए: सिजेरो

WWE सुपरस्टार सिजेरो फैंस के प्रिय हैं लेकिन विंस मैकमैहन उन्हें वो पुश नहीं देते हैं जिसके वो योग्य हैं। यही वजह है कि फैंस अब उन्हें WWE से दूर किसी अन्य प्रोमोशन में देखना चाहते हैं। ऐसी खबरें आई थीं कि सिजेरो ने एक नए WWE कॉन्ट्रैक्ट को लेकर हामी भरी है लेकिन इसकी कोई औपचारिक घोषणा नहीं हुई है।

AEW में जाकर सिजेरो खुद के लिए बेहतर मौके और अच्छी लड़ाइयाँ तलाश सकते हैं। सिजेरो एक ऐसे रेसलर हैं जिनको स्विस सुपरमैन कहा जाता है तो ऐसे में उन्हें अपनी शक्ति और काम का प्रदर्शन करना चाहिए। ऐसा करके वो खुद को और बेहतर बना सकते हैं जो उनके लिए बेहद अच्छा रहेगा।

ये भी पढ़ें: "रोमन रेंस को ऐज को 10 सेकंड्स के अंदर हराना होगा"

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#1 WWE छोड़कर AEW में नहीं जाना चाहिए था: डीन एम्ब्रोज

WWE के ल्यूनाटिक फ्रिंज डीन एम्ब्रोज को AEW में काफी मान सम्मान मिल रहा है लेकिन इसमें दोराय नहीं कि डीन को ये नाम और एक बड़ी पहचान WWE से मिली थी। शील्ड के मेंबर के तौर पर उनका काम उन्हें फैंस का प्रिय बनाता है। वहीं डीन, रोमन और सैथ की टीम फैंस की फेवरिट थी।

ऐसे में कंपनी छोड़ना उनके लिए एक नुकसान लेकर आया क्योंकि एक तरफ जहाँ वो शील्ड के मेंबर और एक रेसलर के तौर पर आगे बढ़ रहे थे वहीं अब इस कदम के बाद वो AEW में फिर से अपनी पहचान बनाने की कोशिश कर रहे हैं। डीन एम्ब्रोज वो रेसलर हैं जिन्हें एक्शन से प्रेम है लेकिन वो काम WWE में भी हो सकता था।

#1 WWE छोड़कर AEW में जाना चाहिए: एलिस्टर ब्लैक

WWE सुपरस्टार एलिस्टर ब्लैक को WWE ने सही रूप में इस्तेमाल नहीं किया है। अब वो एक लंबे समय से रिंग से दूर हैं और उनकी पत्नी को कंपनी ने पहले ही हटा दिया था। ऐसे में एलिस्टर को अपने कॉन्ट्रैक्ट के खत्म होने का इंतजार करना चाहिए और सही समय पर WWE से AEW में चले जाना चाहिए।

WWE रेसलर ने NXT में अपने काम से लोगों को अपना मुरीद बनाया था और अब वो रिंग में नजर ही नहीं आते हैं। ये बिल्कुल मुमकिन है कि वो रिंग में जल्द वापसी करें लेकिन ऐसा भी मुमकिन है कि वो वापसी WWE में ना होकर AEW की रिंग में हो। ऐसे भी कई लोग हैं जो इनसे लड़ना चाहते हैं।

Edited by Amit Shukla

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...