Create

5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने सीमाएं लांघी

रिक फ्लेयर और रैंडी ऑर्टन
रिक फ्लेयर और रैंडी ऑर्टन

WWE सुपरस्टार्स रिंग में अपनी लड़ाई और उससे जुड़ी कहानी को बेहतर करने के लिए कई बार ऐसी बातें कह जाते हैं जो उनके विरोधी को पसंद नहीं आती हैं। यही वजह है कि कई लोग इस तरह की कहानियों से दूर रहते हैं लेकिन ऐसे भी कई पल होते हैं जब सुपरस्टार्स फैंस को एंटरटेन करने के लिए रेसलर्स पर व्यक्तिगत कमेंट कर देते हैं।

ये भी पढ़ें: WWE की तीन प्रेग्नेंसी जो सच थी और 3 जो कहानी का हिस्सा थीं

इस वजह से कई बार कहानी और लड़ाई अच्छी हो जाती है जबकि कई बार रेसलर्स को ये पसंद नहीं आता है। जब कहानी गलत स्तर पर जाती है तो ये ध्यान देना जरूरी होता है कि उसे किस तरह से संभाला जाए। इस दौरान ऐसे कई पल रेसलिंग में हुए हैं जब रेसलर्स ने अपने विरोधी पर अटैक करने के लिए सभी हदें पार कर दीं और इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही पलों के बारे में बताने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: 2 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें AEW में नहीं जाना चाहिए था और 2 जिन्हें जाने की सख्त जरूरत है

#5 WWE SmackDown में समोआ जो ने एजे स्टाइल्स के घर में एंट्री की थी

youtube-cover

WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स और समोआ जो के बीच लड़ाई के दौरान समोआ जो ने इसे पर्सनल बनाने की कोशिश में ना सिर्फ व्यक्तिगत कमेंट्स किए बल्कि वो एजे के घर भी पहुंच गए थे। इसकी वजह से एजे स्टाइल्स काफी नाराज हुए थे और उन्होंने समोआ को ऐसा करने से रोका था। इसके बावजूद समोआ जो ने एजे स्टाइल्स के घर के बाहर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी।

इस कहानी के अगले पल में उन्होंने घर की डोरबेल बजाई और कहा 'डैडी इज होम' जिसका मतलब है कि पिता घर पर आ चुके हैं। ये उस भावना से अलग था जो एजे के आने पर परिवार को होती थी। इस कहानी के दौरान समोआ जो ने एजे स्टाइल्स की बेटी से कहा था कि जब स्टाइल्स अपनी लड़ाई हार जाएंगे तो वो एजे की बेटी के अगले पिता बन जाएंगे।

ये भी पढ़ें: WrestleMania में रोमन रेंस के साथ होने वाले मैच को लेकर ऐज की हुई आलोचना, करारा जवाब देते हुए की बोलती बंद

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 WWE सुपरस्टार पेज ने शार्लेट फ्लेयर के मृत भाई पर तंज कसा

WWE ने 2015 में NXT से कई सुपरस्टार्स को बुलाकर रेसलिंग में एक बेहतर समय की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने पेज, शार्लेट फ्लेयर और बैकी लिंच को एक टैग टीम के तौर पर दिखाया जिसे काफी पसंद किया गया। इसके कारण तीनों रेसलर्स को काफी स्क्रीन टाइम मिलने लगा लेकिन तभी शार्लेट फ्लेयर चैंपियन बन गईं और कहानी में परिवर्तन हो गया।

पेज ने शार्लेट फ्लेयर और बैकी लिंच पर अटैक करके ग्रुप का अंत कर दिया। इसके बाद चैंपियन के टाइटल के लिए हो रही लड़ाई के दौरान पेज ने शार्लेट के भाई पर तंज कसा जिसके बाद फ्लेयर ने उनपर अटैक कर दिया। इस पल को आज भी WWE के इतिहास में सबसे कंट्रोवर्सिअल सेगमेंट माना जाता है।

#3 WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन ने रिक फ्लेयर की बेइज्जती की

WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन ने 2020 में रिक फ्लेयर के साथ एक टीम बनाई जिसमें रैंडी रिंग में लड़ाई करते थे और रिक फ्लेयर उनका समर्थन करते हुए नजर आते थे। केविन ओवेंस के साथ हुई अपनी लड़ाई के बाद रैंडी ने रिक पर तंज कसा जिसमें उन्होंने उनके मृत बेटे के बारे में भी बात की।

इसके बाद रैंडी ने रिक को एक लो-ब्लो हिट किया और 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन फ्लेयर पर एक हेड पंट हिट कर दिया। ये काफी हैरान करने वाला पल था क्योंकि दोनों एक अच्छी टीम की तरह काम कर रहे थे। रैंडी ऑर्टन और रिक फ्लेयर पहले भी एवोल्यूशन का हिस्सा रह चुके हैं।

#2 WWE सुपरस्टार केविन ओवेंस ने शेन मैकमैहन पर तंज कसा

WWE असल जिंदगी की कहानियों को अपनी ऑनस्क्रीन कहानियों में एक लंबे समय से इस्तेमाल करती रही है। यही वजह है कि जब शेन मैकमैहन एक हेलीकॉप्टर क्रैश में बच गए थे तो WWE ने उसका इस्तेमाल भी अपनी कहानियों में करने की कोशिश की जो काफी सफल रही। इस समय केविन ओवेंस शेन मैकमैहन के विरोधी थे और उन्होंने इस घटना को अपने प्रोमो में इस्तेमाल किया।

केविन ओवेंस ने कहा कि अगर वो इस क्रैश में नहीं बचते तो अच्छा होता। ये बात फैंस को पसंद नहीं आई और शेन ने तो इस बात के तुरंत बाद ही केविन ओवेंस पर अटैक करना शुरू कर दिया। इन दोनों के बीच की इस लड़ाई में WWE और फैंस को फायदा हुआ जबकि इसने ये बात भी साबित कर दी कि WWE अपनी कहानी को बेहतर बनाने के लिए कुछ भी कर सकती है।

#1 रैंडी ऑर्टन ने एडी गुरेरो के बारे में काफी खराब कमेंट किए

रैंडी ऑर्टन इस लिस्ट में दूसरी बार आए हैं क्योंकि वो एक रेसलर के तौर पर काफी अच्छा काम करते हैं और उनका हील पर्सोना काफी अच्छा है। रैंडी उन लोगों में से हैं जिन्होंने रियल लाइफ घटनाओं का इस्तेमाल करके खुद का करियर बनाया है और ऐसा ही उन्होंने 2006 में किया जब वो रे मिस्टीरियो के साथ एक लड़ाई का हिस्सा थे।

रैंडी ऑर्टन ने अपने विरोधी रे मिस्टीरियो के मित्र एडी गुरेरो के बारे में बुरी बातें की जिसके बाद उन्हें काफी नापसंद किया गया था। एडी की एक साल पहले ही मौत हो गई थी जिसके बाद उनके बारे में ऐसी बात करके रैंडी ऑर्टन ने हील हीट पाने की कोशिश की जिसमें वो काफी सफल रहे थे।

Quick Links

Edited by Amit Shukla
Be the first one to comment