Create
Notifications

2 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें MITB लैडर मैच जीतना चाहिए और 2 जिन्हें नहीं जीतना चाहिए

Money in the Bank 2021
Money in the Bank 2021
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE मनी इन द बैंक (Money in the Bank) पीपीवी का 12वां संस्करण एक-एक दिन कर पास आता जा रहा है। इसे पीपीवी का दर्जा चाहे साल 2010 में मिला हो, लेकिन MITB लैडर मैच 2005 से होते आ रहे हैं। इन मैचों में रेसलर्स लैडर पर चढ़कर हवा में लटके ब्रीफ़केस को हासिल करने की कोशिश करते हैं।

एक ऐसा ब्रीफ़केस जिसमें एक कॉन्ट्रैक्ट होता है, जिसके तहत विजेता किसी भी ब्रांड के चैंपियन को चैलेंज कर सकता है। वहीं पिछले कुछ सालों से विमेंस लैडर मैच भी खूब सुर्खियां बटोरता आ रहा है, जिसकी शुरुआत साल 2017 में हुई थी।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें Money in the Bank पीपीवी में अपने दुश्मनों की वजह से हार मिल सकती है

इस साल भी MITB लैडर मैचों में कई बड़े सुपरस्टार्स अपना स्थान पक्का कर चुके हैं। ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) और एलेक्सा ब्लिस (Alexa Bliss) जैसे बड़े नामी रेसलर्स के होने से दूसरे सुपरस्टार्स की जीत की संभावनाएं कम हो गई हैं। फिर भी इस आर्टिकल में हम उन 2 सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे जिन्हें MITB लैडर मैच में जीत मिलनी चाहिए और 2 जिन्हें नहीं मिलनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: 5 फीमेल सुपरस्टार्स जो Money in the Bank मैच में सरप्राइज़ एंट्री ले सकती हैं

WWE सुपरस्टार एलेक्सा ब्लिस - जीत मिलनी चाहिए

एलेक्सा ब्लिस
एलेक्सा ब्लिस

एलेक्सा ब्लिस पहले भी Money in the Bank विनर बन चुकी हैं। साल 2018 में कॉन्ट्रैक्ट जीतने के कुछ मिनट बाद ही उन्होंने नाया जैक्स पर कैशइन कर Raw विमेंस टाइटल अपने नाम किया था। 2021 में ब्लिस अब अपने करियर में दूसरी बार MITB लैडर मैच का हिस्सा बनने वाली हैं। उन्होंने टैग टीम मैच में निकी क्रॉस के साथ टीम बनाकर शायना बैज़लर और नाया जैक्स पर जीत दर्ज करने के बाद लैडर मैच में प्रवेश पाया था।

WWE SmackDown और Raw विमेंस रोस्टर की टॉप स्टोरीलाइंस काफी समय से फैंस को प्रभावित करने में नाकाम रही हैं। फिलहाल ब्लिस का कैरेक्टर ऐसा है जो किसी भी स्टोरीलाइन को दिलचस्प बना सकता है। Raw की बात की जाए तो रिया रिप्ली vs शार्लेट फ्यूड को देख लोगों के मन में ऊब की भावना पैदा होने लगी है। इसलिए ब्लिस की जीत से लंबे समय बाद Raw विमेंस चैंपियनशिप फ्यूड की नई शुरुआत देखने को मिल सकेगी।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने 2 बार Money in the Bank ब्रीफ़केस जीता है

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

रिडल - जीत नहीं मिलनी चाहिए

रिडल
रिडल

अक्सर MITB कॉन्ट्रैक्ट जीत के लिए उन सुपरस्टार्स को बुक किया जाता है, जिन्हें अगले एक साल में बहुत बड़ा पुश मिलने वाला हो। हालांकि रिडल को भी फिलहाल बहुत बड़ा पुश मिल रहा है, लेकिन वो पहले ही खुद को एक टॉप सुपरस्टार के रूप में स्थापित कर चुके हैं।

रैंडी ऑर्टन ने उन्हें पुश दिलाने में बहुत मदद की है और पिछले कुछ महीनों में उनकी एजे स्टाइल्स, ड्रू मैकइंटायर और रैंडी ऑर्टन जैसे पूर्व WWE चैंपियंस के खिलाफ जीत दर्शाती है कि अपने शानदार मोमेंटम को जारी रखने के लिए उन्हें ब्रीफ़केस जीत की जरूरत नहीं है।

असुका - जीत नहीं मिलनी चाहिए

असुका
असुका

असुका WWE विमेंस रोस्टर की टॉप सुपरस्टार्स में से एक हैं और पिछले साल विमेंस Money in the Bank विनर भी रहीं। बैकी लिंच ने प्रेग्नेंसी के कारण ब्रेक लेने से पहले अपना Raw विमेंस टाइटल जापानी सुपरस्टार को ही सौंपा था। उसके बाद असुका WrestleMania Backlash 2021 तक चैंपियनशिप स्टोरीलाइन का हिस्सा बनी रहीं।

लगातार दूसरे साल असुका को MITB विनर बनाने का फैसला WWE पर भारी पड़ सकता है। क्योंकि फैंस बिल्कुल नहीं चाहेंगे कि उन्हें इतनी जल्दी एक बार फिर असुका को चैंपियन के रूप में या चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में देखना पड़े। करीब एक साल तक चैंपियनशिप फ्यूड का हिस्सा रहीं असुका के लिए फिलहाल बेहतर यही होगा कि वो कुछ महीने Raw विमेंस चैंपियनशिप बेल्ट से दूर रहें।

बिग ई - जीत मिलनी चाहिए

बिग ई
बिग ई

2020 WWE Draft के बाद बिग ई को द न्यू डे से अलग कर दिया गया था। उनके सिंगल्स पुश की शुरुआत हुई और इस दौरान वो WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन भी बने, लेकिन WrestleMania 37 में अपोलो क्रूज के हाथों उनकी चैंपियनशिप हार के बाद ऐसा प्रतीत होने लगा है कि WWE के पास फिलहाल उनके लिए कोई बड़े प्लान मौजूद नहीं हैं।

WrestleMania के बाद उन्हें अधिकतर मौकों पर टैग टीम मैचों में परफॉर्म करते देखा गया है, इससे स्पष्ट पता चलता है कि उन्हें एक सिंगल्स सुपरस्टार के तौर पर नई शुरुआत की जरूरत है। ये नई शुरुआत उन्हें Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट जीत से मिल सकती है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...