जानिए कौन से 2 WWE Superstars जिनके खिलाफ John Cena को मिली है Royal Rumble में करारी शिकस्त

wwe superstars defeated john cena royal rumble
कई WWE सुपरस्टार्स जॉन सीना को Royal Rumble में हरा चुके हैं

John Cena: जॉन सीना (John Cena) पिछले करीब ढाई दशकों के समय से लगातार WWE यूनिवर्स का मनोरंजन करते आ रहे हैं। वो चाहे अब एक पार्ट-टाइम रेसलर के रूप में कभी-कभी टीवी पर नज़र आते हों, लेकिन इस इंडस्ट्री के प्रति उनके योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा। उन्होंने रॉयल रंबल (Royal Rumble) प्रीमियम लाइव इवेंट को भी कई मौकों पर यादगार बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

जॉन सीना ने Royal Rumble में अपने अधिकांश मैचों में जीत दर्ज की है, लेकिन कुछ ऐसे नाम भी हैं जो इस प्रीमियम लाइव इवेंट में द चैम्प को धूल चटा चुके हैं। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 2 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने Royal Rumble में John Cena को हराया हुआ है।

#)Randy Orton ने John Cena को हराया - WWE Royal Rumble 2014

youtube-cover

रैंडी ऑर्टन और John Cena चाहे रियल लाइफ में अच्छे दोस्त हों, लेकिन WWE में उन्हें कट्टर दुश्मनों के रूप में देखा जाता रहा है और वो कई बार रिंग में एक-दूसरे का पीट-पीटकर बुरा हाल कर चुके हैं। आपको याद दिला दें कि TLC 2013 में द वाइपर ने जॉन को WWE और वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप यूनिफिकेशन मैच में हराया था।

द चैम्प को कुछ हफ्तों बाद Royal Rumble 2014 में अपना बदला पूरा करने का मौका मिला। उनके बीच 20 मिनट से भी ज्यादा देर तक जद्दोजहद चलती रही, लेकिन कोई भी हार मानने को तैयार नहीं था। दोनों ने अपने-अपने फिनिशर्स का भी इस्तेमाल किया, लेकिन परिणाम अभी बहुत दूर था।

मैच के अंतिम क्षणों में एरीना में अंधेरा छा गया था, लेकिन जैसे ही लाइट वापस आई तो रिंग एप्रन पर वायट फैमिली के मेंबर्स खड़े हुए दिखाई दिए। इससे जॉन का ध्यान भटक गया और अगले ही पल रैंडी ऑर्टन ने जोरदार RKO लगाने के बाद द चैम्प को पिन करते हुए यादगार जीत दर्ज की थी।

#)ब्रॉक लैसनर ने जॉन सीना और सैथ रॉलिंस को हराया - WWE Royal Rumble 2015

youtube-cover

साल 2014 के अंतिम महीनों में जॉन सीना ने द अथॉरिटी की मुश्किलें बढ़ाई हुई थीं। द अथॉरिटी से पावर छीन ली गई थी, लेकिन 29 दिसंबर 2014 के Raw में बिग शो और सैथ रॉलिंस ने ऐज को मोहरा बनाकर John Cena को मजबूर कर दिया था कि वो द अथॉरिटी को पावर में वापस लाएं और एक गौर करने वाली बात ये थी कि केवल जॉन ही अथॉरिटी को पावर में वापस ला सकते थे।

इससे पूर्व TLC 2014 में हुए टेबल्स मैच में जॉन सीना ने सैथ रॉलिंस को हराकर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के नंबर-1 कंटेंडर के स्टेटस को कायम रखा था। Royal Rumble 2015 में जॉन सीना तत्कालीन चैंपियन ब्रॉक लैसनर को चैलेंज करने वाले थे, लेकिन द अथॉरिटी ने पावर में वापस आने के बाद सैथ रॉलिंस को भी इस मैच में शामिल कर दिया।

तीनों रेसलर्स की ये भिड़ंत 22 मिनट से भी ज्यादा देर तक चली, जिन्होंने एक मौके पर John Cena और सैथ रॉलिंस को डॉमिनेट किया हुआ था। मैच के अंतिम क्षणों में जॉन सीना की हालत खराब हो चुकी थी, वहीं ब्रॉक लैसनर ने रॉलिंस के कर्ब स्टॉम्प को काउंटर करते हुए एफ-5 लगाया और पिन के जरिए जीत दर्ज की थी