2 WWE सुपरस्टार्स जो शो शुरू होने से पहले ही चले गए

पंक बनाम सीना
पंक बनाम सीना

प्रोफेशनल रेसलिंग में WWE सबसे बड़ा नाम है। बाकी स्पोर्ट्स की तरह यहां भी सुपरस्टार्स को सारे नियमों का पालन करना पड़ता है। WWE में बाकी खेलों में फर्क इतना है कि यहां सबकुछ स्टोरीलाइन के हिसाब से चलता है।

ये भी पढ़ें: 3 कारण क्यों स्टैफनी मैकमैहन को WWE रिंग में लौटना चाहिए

WWE में काम करने वाले सुपरस्टार्स फैंस का मनोरंजन करने के लिए अपने से छोटे सुपरस्टार्स के खिलाफ हारना तक स्वीकार कर लेते हैं। उदाहरण के लिए रोमन रेंस का ही नाम ले लीजिए। रोमन रेंस अगर ट्रिपल एच, अंडरटेकर और जॉन सीना जैसे सुपरस्टार्स के खिलाफ जीत हासिल नहीं करते तो क्या वह बड़े सुपरस्टार बन पाते ?

इसके अलावा बड़े सुपरस्टार्स की तारीफ करनी भी बनती है कि वह यंग टैलेंट को आगे बढ़ाने के लिए अपनी हार स्वीकार कर लेते हैं। हालांकि कभी-कभी ऐसा होता है जब सुपरस्टार्स कंपनी की स्टोरीलाइन से खुश नहीं होते हैं और गुस्सें में कुछ ऐसा कर जाते हैं जिसकी किसी को उम्मीद भी नहीं होती है।

इस आर्टिकल में हम उन 2 WWE सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जो शो शुरू होने से पहले ही चले गए।

2. WWE के पूर्व दिग्गज सुपरस्टार सीएम पंक

youtube-cover

जनवरी 2014 में सीएम पंक रॉयल रंबल के बाद हुए रॉ के एपिसोड के शुरू होने से पहले ही चले गए। सीएम पंक में कोल्ट कबाना ऑर्ट ऑफ रेसलिंग पॉडकास्ट में इस बात का खुलासा किया कि उन्होंने अपनी चोट की समस्या को लेकर विंस मैकमैहन और ट्रिपल एच से बैकस्टेज बात की थी।

इसके अलावा 5 बार के पूर्व WWE वर्ल्ड चैंपियन पंक का यह भी कहना था कि क्यों उन्हें रेसलमेनिया के मेन इवेंट में नहीं रखा गया। पंक ने WWE के माहौल को लेकर भी चिंता जताई थी और कहा कि यहां के माहौल को खराब कर दिया गया है। इसके बाद जुलाई 2014 को सीएम पंक को WWE ने रिलीज कर दिया। पंक के कंपनी से जाने के बाद फैंस आज भी एरीना में मिस करते हैं।

1. ब्रॉक लैसनर

youtube-cover

UFC में जाने की अटकलों के बीच ब्रॉक लैसनर ने रेसलमेनिया 31 (2015) के मेन इवेंट में रोमन रेंस के खिलाफ मुकाबले से पहले WWE के साथ तीन साल का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। हालांकि रिपोर्ट्स के मुताबिक एक महीने पहले 23 फरवरी को हुए रॉ के शो से पहले लैसनर और विंस मैकमैहन के बीच बहस हुई थी।

कई रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया था कि शो से पहले निकलने से पहले लैसनर किसी बात को लेकर नाराज़ थे। इसके अलावा यहां तक की दावा किया गया कि विंस मैकमैहन ने स्मैकडाउन प्रोडक्शन की बैठक में अगले दिन इस मुद्दे को स्वीकार किया था।

Quick Links

App download animated image Get the free App now