Royal Rumble मैच 2019 से जुड़ी 6 सबसे बड़ी भविष्यवाणियां

Burn it down?

WWE के साल 2019 के पहले पीपीवी रॉयल रंबल के लिए स्टेज सज चुका है। पीपीवी को शुरू होने में अब बस कुछ ही हफ्तों का समय बाकी रह गया है। ऐसे में यही समय है जब हम इस पीपीवी के तमाम पहलुओं पर नज़र डालें।

WWE के चार सबसे पीपीवी में से रॉयल रंबल में फैंस सबसे ज्यादा 30 मैन रंबल मुकाबले का इंतजार करते हैं। इस मुकाबले में एक-एक कर 30 सुपरस्टार्स एंट्री करते हैं और आखिर में रिंग में बचने वाला सुपरस्टार इस मुकाबले का विजेता होता है। खास बात यह है कि इस मुकाबले को जीतने वाला सुपरस्टार रैसलमेनिया में मुकाबले के लिए अपनी जगह पक्की कर लेता है।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें इस साल Royal Rumble मैच नहीं जीतना चाहिए

इस साल होने वाले 30 मेन रॉयल रंबल मुकाबले के लिए कई अफवाहे चल रही हैं। कोई विजेता का अनुमान लगा रहा है तो कोई इस बात का अनुमान लगा रहा है कि कौन सा सुपरस्टार इस मुकाबले में पहले नंबर पर एंट्री करेगा।

इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं रॉयल रंबल मैच से जुड़ी 6 सबसे बड़ी भविष्यवाणियों पर।

पहले नंबर पर एंट्री करेंगे केविन ओवेंस

Why not?

हाल ही आई रिपोर्ट्स पर यकीन करें तो केविन ओवेंस रॉयल रंबल से या फिर उससे पहले WWE में वापसी कर सकते हैं। हमारे ख्याल से केविन ओवेंस के लिए रॉयल रंबल मुकाबले में पहले नंबर पर एंट्री करने से अच्छा कोई विकल्प नहीं होगा।

WWE इस बात को अच्छी तरह से जानती है कि केविन ओवेंस कितने बेहतरीन रैसलर हैं। पिछले साल केविन ओवेंस ने कई शानदार मुकाबले दिए थे। ऐसे में WWE चाहेगी कि कंपनी उनकी वापसी को यादगार बनाए। ऐसे में अगर केविन ओवेंस रॉयल रंबल मुकाबले में पहले नंबर पर एंट्री करते हैं तो फैंस को इसमें हैरान नहीं होना चाहिए।

Get WWE News in Hindi Here

रॉयल रंबल मैच में सबसे ज्यादा समय बिताएंगे एंड्राडे 'सिएन' अल्मास

Part two.

NXT चैंपियन होने के बावजूद एंड्राडे 'सिएन' अल्मास ने पिछले साल रॉयल रंबल मैच डेब्यू किया था। इस मुकाबले में एंड्राडे 'सिएन' अल्मास ने अपनी परफॉर्मेंस से सभी का दिल जीत लिया था। कई फैंस यहां तक कहने लगे थे कि एंड्राडे 'सिएन' अल्मास जल्द ही WWE के बड़े सुपरस्टार बन जाएंगे।

इस मुकाबले में एंड्राडे 'सिएन' अल्मास ने एलिमिनेट होने से पहले लगभग 30 मिनट का समय रिंग में बिताया। ऐसे में इस साल होने वाले रंबल मुकाबले में फैंस को एंड्राडे 'सिएन' अल्मास से एक फिर शानदार परफॉर्मेंस की उम्मीद होगी। हमारे ख्याल से एंड्राडे 'सिएन' अल्मास इस मुकाबले में ज्यादा समय बिताएंगे।

रॉयल रंबल मैच में सबसे कम समय के लिए रहेंगे बैरन कॉर्बिन

Fall from grace.

साल 2018 बैरन कॉर्बिन के लिए मिला जुला रहा। हम कह सकते हैं कि पिछले साल उनके लिए कुछ चीजें काफी अच्छी रही तो कुछ बेहद खराब भी। 30 मैन रॉयल रंबल मुकाबले में बैरन कॉर्बिन के शामिल होने की पूरी संभावना है।

हालांकि वह रिंग में ज्यादा समय नहीं बिता पाएंगे। मंडे नाइट रॉ में मौजूद उनके कई दुशमन उन्हें जल्द ही रिंग से एलिमिनेट करने की कोशिश करेंगे। ऐसे में यह कह सकते हैं कि इस साल रंबल मुकाबले में बैरन कॉर्बिन सबसे कम समय बिता पाएंगे।

सबसे ज्यादा सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करेंगे ड्रू मैकइंटायर

The king of the Raw jungle.

वर्तमान स्थिति को देखते हुए फैंस रॉयल रंबल मुकाबले में ड्रू मैकइंटायर का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। जहां एक तरह उनके रॉयल रंबल जीतने की अफवाह चल रही है तो वहीं दूसरी ओर फैंस इस बात का अंदाजा लगा रहे हैं कि ड्रू मैकइंटायर कितने सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करेंगे।

हमारे ख्याल से 27 जनवरी (भारत में 28 जनवरी) को होने वाले रॉयल रंबल मैच में ड्रू मैकइंटायर अन्य सुपरस्टार्स के मुकाबले सबसे ज्यादा रैसलर्स को एलिमिनेट करने वाले हैं। इसके अलावा उनके अंतिम चार में भी पहुंचने की काफी संभावना है।

अंतिम चार में ड्रू मैकइंटायर, सैथ रॉलिंस, डीन एम्ब्रोज़ और मुस्तफा अली बचेंगे

The final confrontation (hopefully).

ड्रू मैकइंटायर के साथ साथ सैथ रॉलिंस के भी रॉयल रंबल जीतने की अफवाहे चल रही हैं। ऐसे में WWE इस मुकाबले की बुकिंग कुछ इस तरह से करेगा कि अंतिम चार में ड्रू मैकइंटायर और सैथ रॉलिंस दोनों सुपरस्टार्स रहे। इससे फैंस में मुकाबले के विजेता को लेकर आखिर तक रोमांच बना रहेगा।

वहीं दूसरी ओर सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ को देखते हुए इस बात की भी काफी संभावना है कि अंतिम चार में सैथ रॉलिंस, ड्रू मैकइंटायर के साथ डीन एम्ब्रोज़ नज़र आए। वहीं चौथे रैसलर के रूप में मुस्तफा अली के बचने की संभावना है। मुस्तफा अली ने हाल ही में जिस शानदार तरीके से मेन रोस्टर में डेब्यू किया है उससे एक चीज तो साफ है कि WWE उन्हें रंबल रॉयल में अंतिम चार में शामिल कर बिग पुश दे सकती है।

विजेता: सैथ रॉलिंस

A year too early.

रैसलमेनिया 35 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ यूनिवर्सल टाइटल के लिए सैथ रॉलिंस के मुकाबले की अफवाहे चल रही है। वर्तमान में यूनिवर्सल टाइटल के लिए लैसनर के खिलाफ मुकाबला करने के लिए सैथ रॉलिंस सबसे शानदार प्रतिद्वंदी हैं।

अगर WWE रैसलमेनिया 35 में सैथ रॉलिंस बनाम लैसनर के मुकाबले का प्लान कर रही है तो इस बात की पूरी संभावना है कि सैथ रॉलिंस रॉयल रंबल मुकाबले में जीत हासिल करेंगे। हमारे ख्याल से सैथ रॉलिंस 2019 रॉयल रंबल के विजेता होगें। इस जीत के बाद सैथ रॉलिंस आसानी से यूनिवर्सल टाइटल के लिए लैसनर के खिलाफ मुकाबले में बुक किए जा सकते हैं।

लेखक: जेएम कारपेंटर, अनुवादक: अंकित कुमार