Create

WWE दिग्गज जॉन सीना के करियर की 3 सबसे बड़ी उपलब्धियां

WWE दिग्गज जॉन सीना
WWE दिग्गज जॉन सीना
Ujjaval Palanpure

जॉन सीना WWE के कुछ बड़े स्टार्स में से एक रहे हैं। सीना ने 2002 में एक अनोखे कैरेक्टर के साथ डेब्यू किया था जहां बाद में उन्होंने चीज़ों में बदलाव किया और वो फैन फेवरेट बन गए। जॉन सीना को WWE के सबसे सफल स्टार्स में से एक कहा जा सकता है। उन्होंने WWE में कई सारे बड़े कारनामे किये हैं

सीना ने अपने इतने लंबे WWE करियर में कई सारे रिकॉर्ड्स कायम किये हैं और उनके नाम कुछ बड़ी अचीवमेंट्स भी है। जॉन सीना अब फुल-टाइम रेसलिंग नहीं करते हैं बल्कि अब वो हॉलीवुड में अपना ध्यान लगा चुके हैं।

ये भी पढ़ें:- 3 WWE सुपरस्टार्स जो द शील्ड के साथ काम कर चुके हैं

इस दिग्गज ने अपने करियर में कई बड़ी चीज़ें की है जैसे मनी इन द बैंक जीतना, रॉयल रंबल मैच जीतना आदि लेकिन जॉन सीना की कुछ ऐसी अचीवमेंट्स है जो काफी अलग और खास है। इसलिए हम बात करने वाले हैं 3 बड़ी उपलब्धियों के बारे में जो जॉन सीना ने अपने करियर में हासिल की है।

3- पाँच बार WWE रेसलमेनिया को मेन इवेंट करना

जॉन सीना WWE के टॉप बेबीफेस थे और ऐसे में उनका साल के सबसे बड़े इवेंट के मेन इवेंट में आना कोई बड़ी बात नहीं थी। वो रेसलमेनिया में सबसे ज्यादा मेन इवेंट करने वाले तीसरे सुपरस्टार है।

जॉन सीना अपने करियर में बेबीफेस स्टार ही रहे हैं और ऐसे में उन्हें रेसलमेनिया में कई बड़ी और यादगार जीत मिली है। जॉन सीना ने अपने करियर की सबसे बड़ी उपलब्धियों में रेसलमेनिया में मेन इवेंट करना भी शामिल कर लिया है। जॉन सीना का ये रिकॉर्ड रोमन रेंस आने वाले समय में तोड़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- द अंडरटेकर के 3 बड़े WWE ड्रीम मैच जो WrestleMania में कभी नहीं हुए

2- सबसे ज्यादा मेक ए विश

जॉन सीना WWE के हीरो है और इसका सबसे बड़ा कारण है कि वो काफी सारे सोशल वर्क करते हैं। सीना ने 2004 में अपना पहला मेक ए विश किया था और अबतक वो 650 विश पूरी कर चुके हैं।

आपको बता दें किमेक ए विश छोटे बच्चों और बीमारी से पीड़ित बच्चों के लिए रहती है जहां वो अपनी विश मांगते हैं। इस दौरान सीना का इस मुमहिम में सबसे ज्यादा समर्थन रहा है।

1- सोलह बार WWE चैंपियन बनना

जॉन सीना के रेसलिंग करियर की सबसे उपलब्धि WWE चैंपियन बनना है। ये दिग्गज अपने करियर में 16 बार वर्ल्ड चैंपियन बन चुका है। गौर करने वाली बात ये है कि डेब्यू के लंबे समय बाद उन्होंने अपनी पहली वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती थी।

इसके बावजूद भी वो कई बार इस टाइटल को जीतने में सफल रहे हैं। साथ ही उनके पास 380 दिनों तक इस टाइटल को लगातार रखने का रिकॉर्ड है जो उनके लिए सबसे खास है।

ये भी पढ़ें:- 3 बड़े WWE vs AEW मैच जो पहले ही देखने को मिल चुके हैं

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...