3 बड़ी गलतियां जो WWE ने Fastlane पीपीवी में की हैं

WWE Fastlane 2021
WWE Fastlane 2021

WWE फास्टलेन (Fastlane) 2021 में ऐसी कई चीजें हुई, जिनका फैंस के लिए अंदाजा लगाना कोई मुश्किल काम नहीं था। जैसे यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में ऐज (Edge) का दखल, एलेक्सा ब्लिस (Alexa Bliss) vs रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) के मैच में द फीन्ड (The Fiend) की वापसी की उम्मीद फैंस पहले ही लगाए बैठे थे।

शो में सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) vs शिंस्के माकामुरा (Shinsuke Nakamura) के एक्शन से भरपूर मैच ने भी सभी को प्रभावित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। वहीं Fastlane 2021 के समापन के साथ ही रेसलमेनिया (Wrestlemania) 37 के कुछ बड़े मुकाबलों के होने के पुख्ता संकेत मिल रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 7 बड़ी बातें जो WWE ने Fastlane पीपीवी के जरिए इशारों-इशारों में बताई

Wrestlemania की दृष्टि से Fastlane का शो काफी अच्छा रहा, लेकिन इस बीच WWE से कुछ बड़ी गलतियां भी हुई। इसलिए आइर डालते हैं एक नजर उन बड़ी गलतियों पर जो WWE से Fastlane पीपीवी में हुई हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Fastlane 2021: शो की अच्छी और बुरी बातें

WWE Fastlane में रोमन रेंस द्वारा टैप आउट के बाद भी उनकी हार ना होना

WWE Fastlane 2021 में रोमन रेंस को डेनियल ब्रायन के खिलाफ अपने यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड करना था, जिसमें ऐज ने स्पेशल गेस्ट एंफोर्सर की भूमिका निभाई। ब्रायन गलती से रेफरी को रनिंग नी लगा बैठे थे, तभी ऐज ने अपने गेस्ट एंफोर्सर होने के चलते रिंग में रेफरी की भूमिका उन्होंने निभाई।

मैच में रोमन रेंस ने येस लॉक के खिलाफ टैप आउट कर दिया था, जिसपर ऐज की नजर गई ही नहीं। कायदे से डेनियल ब्रायन को नया यूनिवर्सल चैंपियन घोषित किया जाना चाहिए था, लेकिन इसके बजाय ऐज ने रोमन और डेनियल पर स्टील चेयर से अटैक करना शुरू कर दिया।

रोमन इससे पहले कई मैचों में सबमिशन से हार झेल चुके हैं, लेकिन कभी टैप आउट नहीं किया था। यानी ब्रायन उन्हें टैप आउट करने पर मजबूर करने वाले WWE के पहले सुपरस्टार बने, लेकिन ये पूर्व WWE चैंपियन का दुर्भाग्य है कि इस टैप आउट की गिनती ऑफ़िशियल रिकॉर्ड बुक में नहीं की जाएगी।

ये भी पढ़ें: Fastlane के तुरंत बाद फेमस रेसलर को WWE से निकाला गया

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

बॉबी लैश्ले का नजर नहीं आना

WWE Wrestlemania 37 के लिए ड्रू मैकइंटायर vs बॉबी लैश्ले मैच की आधिकारिक पुष्टि हो चुकी है। वहीं Fastlane 2021 में मैकइंटायर का सामना शेमस से हुआ, जिसमें उन्हें जीत मिली। इस बीच सबसे खराब बात ये रही कि WWE चैंपियन लैश्ले पूरे शो में कहीं नजर नहीं आए।

संभव है कि WWE ने इस मैच के जरिए मैकइंटायर vs शेमस दुश्मनी को समाप्त करने पर फोकस किया हो। लेकिन लैश्ले ही नहीं द हर्ट बिजनेस के किसी भी मेंबर का Fastlane में नजर ना आना लोगों को जरूर खटका होगा। अब उम्मीद होगी कि Fastlane में लैश्ले की गैरमौजूदगी का Wrestlemania की स्टोरीलाइन पर कोई असर ना पड़े।

मैच में कोई शर्त ना होने के बाद भी एलेक्सा ब्लिस को जीत मिली

रैंडी ऑर्टन और एलेक्सा ब्लिस के इंटरजेंडर मैच से फैंस को काफी उम्मीदें थी और ये मुकाबला उम्मीदों पर काफी हद तक खरा भी उतरा है। वहीं लोग ये भी पहले से उम्मीद लगाए बैठे थे कि इस मुकाबले में द फीन्ड वापसी करने वाले हैं।

द फीन्ड की वापसी हुई, उन्होंने रैंडी ऑर्टन पर अटैक करते हुए एलेक्सा ब्लिस को जीत दिलाने में मदद की। सबसे खराब बात ये रही कि मैच में किसी भी तरह की शर्त नहीं जोड़ी गई थी, इसलिए कायदे से फीन्ड के अटैक के कारण ब्लिस को डिसक्वालिफ़िकेशन से हार मिलनी चाहिए थी। इसके बावजूद अंत में द वाइपर को हारा हुआ घोषित किया गया है।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now