3 बड़ी गलतियां जो WWE से इस हफ्ते RAW में हुई

एलेक्सा ब्लिस और रैंडी ऑर्टन
एलेक्सा ब्लिस और रैंडी ऑर्टन

WWE रॉ(RAW) के हालिया एपिसोड को सोशल मीडिया पर काफी आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा और अब Royal Rumble 2021 से पूर्व एक ही RAW एपिसोड बाकी रह गया है। अगले पीपीवी के लिए नए मैच तो सामने नहीं आए लेकिन Royal Rumble मैचों के लिए नए प्रतिभागी जरूर सामने आए।

अगले हफ्ते RAW के लिए WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर की वापसी का ऐलान भी किया गया है, जिन्हें COVID-19 पॉज़िटिव पाया गया था। यानी WWE हॉल ऑफ फेमर गोल्डबर्ग भी रेड ब्रांड के अगले एपिसोड में WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन को आखिरी टच देने के लिए वापस आ सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 6 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते WWE के जरिए इशारों-इशारों में बताई

साल 2021 के WWE के पहले पीपीवी से पूर्व गलतियां कंपनी की रणनीतियों पर बहुत भारी पड़ सकती हैं। रेड ब्रांड के एपिसोड में भी कई छोटी और बड़ी गलतियां देखी गईं। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 3 बड़ी गलतियों के बारे में आपको बताने वाले हैं जो इस हफ्ते RAW में WWE से हुई हैं।

ये भी पढ़ें: WWE RAW, 18 जनवरी 2021: शो की अच्छी और बुरी बातें

RAW में चैंपियन का पिन होना और रैंडी ऑर्टन का दखल नहीं देना

RAW के मेन इवेंट में एलेक्सा ब्लिस ने WWE RAW विमेंस चैंपियन असुका को चैलेंज किया। मैच में असुका ने अच्छी बढ़त बनाई हुई थी, लेकिन जब लाइट बंद होनी शुरू हुईं तो पूर्व चैंपियन को रोक पाना मुश्किल हो गया। मैच का अंत ब्लिस द्वारा सिस्टर एबीगेल मूव लगाने के बाद हुआ।

ये भी पढ़ें: WWE RAW रिजल्ट्स: 18 जनवरी, 2021

मैच की सबसे खराब बात मौजूदा चैंपियन असुका का क्लीन तरीके से पिन होना रही। इससे असुका के किरदार को बहुत नुकसान झेलना पड़ सकता है। वैसे भी उन्हें लंबे समय से कोई तगड़ा प्रतिद्वंदी नहीं मिल पाया था और अब इस तरह से हार उन्हें ताकतवर तो बिल्कुल नहीं दिखा रही है।

वहीं रैंडी ऑर्टन का दखल भी इस मुकाबले को दिलचस्प बनाया जा सकता था। द फीन्ड की गैरमौजूदगी में ब्लिस ने द वाइपर को अपने माइंड गेम्स में फंसाया हुआ है, वहीं ऑर्टन भी माइंड गेम्स खेलने में कम नहीं हैं, इसलिए उनकी मात्र एंट्री ही इस मैच को बहुत दिलचस्प बना सकती थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

कोफी किंग्सटन का एक बार फिर नजर नहीं आना

कोफी किंग्सटन
कोफी किंग्सटन

WWE TLC 2020 में द हर्ट बिजनेस के हाथों RAW टैग टीम चैंपियनशिप हारने के बाद कोफी किंग्सटन ज्यादा मौकों पर WWE टीवी पर नजर नहीं आए हैं। इस हफ्ते ज़ेवियर वुड्स का मेस के साथ मैच हुआ, जहां कोफी दूर-दूर तक नजर नहीं आए।

उनकी शोज़ में गैरमौजूदगी इसी ओर संकेत देती है कि कोफी के लिए WWE के पास कोई अच्छे प्लान मौजूद नहीं हैं। Royal Rumble मैचों में कोफी समय-समय पर यादगार मोमेंट्स का हिस्सा बनते आ रहे हैं, इसलिए अगर Royal Rumble मैच में भी उनकी वापसी नहीं हुई तो WWE को काफी नुकसान झेलना पड़ सकता है।

मेस से लगातार हो रही हैं बड़ी गलतियां

विंस मैकमैहन द्वारा वापस परफॉरमेंस सेंटर में वापस भेजे जाने वाले सुपरस्टार्स में कई बड़े नाम शामिल रहे, जिनमें से डियो मैडिन भी एक रहे जो फिलहाल मेस का किरदार निभा रहे हैं। इस हफ्ते उनका मैच ज़ेवियर वुड्स से हुआ, जिसमें उनका फिनिशर एक बेकार मूव प्रतीत हुआ।

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि मेस को अभी बहुत चीजों में सुधार की जरूरत है, इसलिए विंस का उन्हें परफॉरमेंस सेंटर में वापस भेजने का फैसला सही था। WWE में कम्पटीशन का लेवल बहुत ऊंचा है, इसलिए उन्हें सफल होने के लिए अपनी स्किल्स में भी सुधार करना होगा।