3 सबसे बड़ी गलतियां जो WWE WrestleMania XL के बाद हुए Raw के एपिसोड में देखने को मिली हैं

WWE
WWE WrestleMania XL के बाद हुए Raw के पहले एपिसोड में कई गलतियां देखने को मिली

WWE Raw after WrestleMania XL Mistakes: रेसलमेनिया (WrestleMania XL) के बाद हुआ रॉ (Raw) का एपिसोड काफी ज्यादा धमाकेदार साबित हुआ। ट्रिपल एच (Triple H) ने शो की शुरुआत, जिसके बाद कोडी रोड्स (Cody Rhodes) और द रॉक (The Rock) भी इस सैगमेंट का हिस्सा बनते हुए दिखाई दिए। मेन इवेंट में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप का नंबर 1 कंटेंडर मिला।

जेड कार्गिल, जॉन सीना, ऑसम-ट्रुथ, जे उसो, रॉक्सेन परेज़, चैड गेबल, सैमी ज़ेन जैसे स्टार्स ने अपने-अपने मैचों को जीता। सीना की वापसी भी काफी ज्यादा खास रही और उन्होंने फैंस को अच्छा सरप्राइज मिला। इन सब चीज़ों के बावजूद WrestleMania XL के बाद हुए Raw के एपिसोड में ऐसी कई गलतियां हुई जिनसे साफ तौर पर बचा जा सकता था। इस आर्टिकल में हम उन्हीं के बारे में बात करने वाले हैं।

#) WWE Raw में कोडी रोड्स को उनका पहला प्रतिद्वंदी नहीं मिलना

WrestleMania XL में कोडी रोड्स ने रोमन रेंस की बादशाहत को खत्म करते हुए अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप को अपने नाम किया। इस बीच उन्होंने Raw के हालिया एपिसोड की शुरुआत की थी और उम्मीद की जा रही थी कि इस सैगमेंट में किसी सैगमेंट का दखल देखने को मिलेगा और उनकी चैंपियन बनने के बाद पहली दुश्मनी की शुरुआत होगी।

द रॉक ने जरूर कोडी रोड्स के साथ भविष्य में मैच के संकेत दिए, लेकिन वो मुकाबला कब होगा यह अभी कहना मुश्किल है। रोमन रेंस की वापसी कब होगी इसको लेकर भी कोई अपडेट नहीं है। इसी वजह से कंपनी WrestleMania XL के बाद पहले एपिसोड में ही कोडी रोड्स को उनका पहला प्रतिद्वंदी देकर शानदार शुरुआत कर सकती थी। कंपनी से अपने टॉप चैंपियन की बुकिंग को लेकर गलती जरूर हुई, जिससे बचा जा सकता था।

#) WWE Raw में ड्रू मैकइंटायर को उनका रीमैच नहीं देना

ड्रू मैकइंटायर ने WrestleMania XL नाईट 2 में सैथ रॉलिंस को हराते हुए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को जीता था। हालांकि, मैच के बाद सीएम पंक द्वारा किए गए अटैक का फायदा डेमियन प्रीस्ट ने उठाया था और Money in the Bank ब्रीफकेस कैश-इन करते हुए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को अपने नाम किया था। स्कॉटिश वॉरियर जिस तरह से अपनी चैंपियनशिप हारे थे, उसे देखकर ऐसा लगा था कि उन्हें रीमैच जरूर मिलेगा, लेकिन WWE ने ऐसा नहीं किया और नंबर 1 कंटेंडर के लिए फैटल 4वे मैच का आयोजन किया, जिसे अंत में जे उसो ने जीता।

मैकइंटायर काफी समय बाद चैंपियन बने थे, जिसे वो कुछ ही मिनट में हार गए थे। उन्हें फैटल 4वे मैच का हिस्सा बनाने की जगह सीधे टाइटल के लिए मैच दिया जाना चाहिए था। यह कहना गलत नहीं होगा कि कंपनी वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप की जगह अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए नंबर 1 कंटेंडर मैच करा सकती थी और यह मौका ड्रू को ही सीधे दिया जा सकता था।

#) WWE Raw में कई टॉप स्टार्स का नज़र नहीं आना

WrestleMania XL के बाद Raw का पहला एपिसोड काफी ज्यादा अहम था और अक्सर इसमें कंपनी अपने टॉप सुपरस्टार्स को जरूर बुक करती है। हालांकि, Raw के हालिया एपिसोड में ऐसे कई स्टार्स थे जिन्हें बुक नहीं किया गया और फैंस को उनकी कमी काफी ज्यादा खली। सैथ रॉलिंस, बैकी लिंच, गुंथर, नाया जैक्स, इंडस शेर, न्यू डे, नाया जैक्स जैसे स्टार्स के नाम शामिल हैं।

सैथ, बैकी लिंच और गुंथर को WrestleMania में चैंपियनशिप मैच में हार का सामना करना पड़ा था। फैंस उम्मीद कर रहे थे कि इन स्टार्स की नई शुरुआत देखने को मिल सकती है और इसके साथ ही जिन स्टार्स को मेनिया में मैच नहीं मिला था वो भी अपने लिए मौका बना सकते हैं. हालांकि, ऐसा नहीं हुआ और इनकी जगह NXT स्टार्स, जॉन सीना और SmackDown स्टार ने पूरी की।

Quick Links

App download animated image Get the free App now