Create

ट्रिपल एच के विंस मैकमैहन से खफा होने की 3 सबसे बड़ी वजह

Rumors are running rampant

नोट: इस आर्टिकल में लिखी गई बातें लेखक के निजी विचार हैं।

WWE को लंबे समय से फॉलो कर फैंस अच्छी तरह से जानते हैं कि विंस मैकमैहन ने अपने बलबूते कंपनी को कहां से लाकर कहां खड़ा कर दिया है। पूरी दुनिया में अगर प्रोफेशनल रैसलिंग कंपनी के बारे में बात होती है तो सबसे पहला नाम WWE का आता है।

ये भी पढ़ें: WWE Money in the Bank 2019: शो से पहले सभी मैचों के नतीजों की भविष्यवाणी

इसमें कोई शक नहीं है कि लगभग हर प्रोफेशनल रैसलर WWE का हिस्सा बनना चाहता है। क्योंकि WWE में उसे जिनती पॉपुरलिटी मिलेगी शायद कहीं और नहीं। यह विंस मैकमैहन की मेहनत का ही नतीजा है कि WWE आज प्रोफेनशल रैसलिंग की सबसे बड़ी कंपनी बन चुकी है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो Money in the Bank 2019 में चौंकाने वाली वापसी कर सकते हैं

विंस मैकमैहन के बाद इस कंपनी को संभालने के लिए ट्रिपल एच का नाम सबसे पहले जहन में आता है। ट्रिपल एच न केवल विंस मैकमैहन के दमाद हैं बल्कि कंपनी में कई अहम पदों पर भी काबिज हैं। NXT को सफल बनाने में सबसे बड़ा हाथ ट्रिपल एच है।

इस बात से कोई इंकार नहीं कर सकता है कि आने वाले समय में ट्रिपल एच ही विंस मैकमैहन के उत्तराधिकारी बनेंगे। हालांकि पिछले कुछ समय से ट्रिपल एच के विंस मैकमैहन से खफा होने की खबरें सामने आई है। इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं ट्रिपल एच के विंस मैकमैहन से खफा होने की 3 सबसे बड़ी वजह पर।

गिरती व्यूवरशिप के साथ वाइल्ड कार्ड रूल का फेल होना

Is Vince listening to the audience?

ट्रिपल एच के विंस मैकमैहन से नाराज़ होने की सबसे बड़ी वजह लगातार गिरती रेटिंग्स भी है। पिछले कुछ हफ्तों से रॉ की व्यूवरशिप में लगातार गिरावट हो रही है। ऐसे में विंस मैकमैहन ने वाइल्ड कार्ड रूल की एंट्री की।

इस रूल के तहत रॉ और स्मैकडाउन के 4-4 सुपरस्टार्स ब्रांड बदल सकते हैं। हालांकि विंस मैकमैहन का ये प्लान ज्यादा सफल नहीं हो सका और रॉ की रेटिंग्स में कुछ खास सुधार देखने को नहीं मिला।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

कैरेक्टर को मजबूत बनाने की बजाय विंस मैकमैहन केवल उसमें केवल बदलाव कर रहे हैं

Twitter went wild when The Viking Experience showed up

विंस मैकमैहन ने NXT से WWE में कई सुपरस्टार्स की एंट्री कराई लेकिन वह उनका सही तरीके से यूज करने में अभी तक नाकाम रहे हैं। NXT को सफल बनाने में ट्रिपल एच का अहम योगदान है और ऐसे में अगर NXT के सुपरस्टार्स का मेन रोस्टर में सही तरह से यूज ना हो तो ट्रिपल एच का खफा होना जायज है।

विंस मैकमैहन लगातार NXT के और मेन रोस्टर के सुपरस्टार्स के कैरेक्टर में बदलाव कर रहे हैं या फिर उनका नाम बदल रहे हैं। विंस को चाहिए कि वह सुपरस्टार्स के कैरेक्टर को मजबूत बनाने के लिए काम करें। विंस मैकमैहन द्वारा लगातार सुपरस्टार्स के कैरेक्टर में बदलाव करने से फैंस भी खुश नहीं है। फैंस एक ऐसी स्टोरीलाइन और ऐसा कैरेक्टर देखना पसंद करते हैं जिसमें वह खुद को लंबे समय तक जोड़ पाएं।

NXT सुपरस्टार्स के टैलेंट को व्यर्थ करना

This is disappointing

अगर आप मेन रोस्टर पर नज़र डाले तो पिछले एक साल में NXT से कई सुपरस्टार्स की एंट्री मेन रोस्टर में हुई है। बॉबी रूड, EC3, एरिक यंग, टायलर ब्रीज़ और चैड गेबल ऐसे सुपरस्टार्स हैं जो NXT में सफलता हासिल करने के बाद मेन रोस्टर में शामिल किए गए।

ये भी पढ़ें: 4 बड़ी गलतियां जो WWE को Money in the Bank 2019 में बिल्कुल नहीं करनी चाहिए

लेकिन क्या आपने ने इनमें से किसी सुपरस्टार्स को बड़ी स्टोरीलाइन या बड़े टाइटल में शामिल होते हुए देखा। शायद नहीं क्योंकि कंपनी ने इस सुपरस्टार्स के टैलेंट को बिल्कुल भी यूज नहीं किया। ट्रिपल एच इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं कि NXT के टैलेंट को सुपरस्टार्स बनाने में उनको कितनी मेहनत करनी पड़ी है। ऐसे में अगर NXT के टैलेंट का मेन रोस्टर में सही तरीके से यूज नहीं होगा तो निश्चित रूप से वह विंस मैकमैहन से खफा ही होंगे।

Quick Links

Edited by Ankit Kumar
Be the first one to comment