3 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जिन्हें बेबीफेस किरदार में सफलता नहीं मिलेगी

जिंदर महल
जिंदर महल

WWE कुछ गिने चुने सिद्धांतों को ध्यान में रखते हुए आगे बढ़ती है। उन्हीं में से एक ये है कि कौन अच्छा बेबफेस सुपरस्टार बन सकता है और कौन बेहतर हील सुपरस्टार। रेसलर्स को अपने किरदार के मुताबिक ही स्टोरीलाइंस का हिस्सा बनाया जाता है।

WWE में स्टोरीलाइंस भी वही अधिक दिलचस्प होती हैं जिनमें बेबीफेस और हील रेसलर्स की टक्कर देखने को मिलती है। क्योंकि फैंस को अपने हीरो को उनके सबसे बड़े दुश्मन के खिलाफ जीत दर्ज करते देखना बहुत पसंद होता है।

ये भी पढ़ें: 2020 में ब्रे वायट के 5 शानदार सैगमेंट्स जो फैंस को सालों तक याद रहेंगे

कुछ ऐसे सुपरस्टार्स होते हैं जो प्राकृतिक तौर पर एक अच्छे विलन होने की भूमिका निभाते हैं और कुछ ऐसे होते हैं जो प्राकृतिक तौर पर एक अच्छे बेबीफेस रेसलर की भूमिका निभाते हैं।

इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 3 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रखने वाले हैं जिन्हें बेबीफेस किरदार में सफलता मिलने की संभावनाएं ना के बराबर हैं।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े मैच जो WWE रेसलमेनिया 37 के मेन इवेंट में देखने को मिल सकते हैं

WWE सुपरस्टार किंग कॉर्बिन

किंग कॉर्बिन को फैंस चाहे पसंद करते हों या ना लेकिन इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि कॉर्बिन तकनीकी रूप से मौजूदा WWE रोस्टर के सबसे बेहतरीन इन रिंग परफ़ॉर्मर्स में से एक हैं। इसमें उन्हें बॉक्सिंग बैकग्राउंड से आने का भी फायदा मिलता है।

एक समय था जब कॉर्बिन उन सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे, जिन्हें एक बेबीफेस के तौर पर भी सफलता मिल सकती थी। लेकिन साल 2018-2019 के समय में वो अथॉरिटी का हिस्सा हुआ करते थे, इस बीच उन्होंने रॉ के जनरल मैनेजर होने की भी भूमिका निभाई।

मैनेजर रहते उन्हें कई मैचों में बेईमानी करते देखा जाता था। उस दौरान उन्होंने रेसलमेनिया 35 में कर्ट एंगल को उनके रिटायरमेंट मैच में हराया, इस कारण फैंस उन्हें और भी अधिक नापसंद करने लगे थे। फैंस द्वारा उन्हें नापसंद किए जाने का दौर शायद ही कभी समाप्त होगा और आज वो कंपनी के सबसे ज्यादा नापसंद किए जाने वाले सुपरस्टार्स में से एक हैं।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े मैच जो TLC 2020 के मैच कार्ड में शामिल किए जा सकते हैं

लार्स सुलिवन

लार्स सुलिवन
लार्स सुलिवन

लार्स सुलिवन ने नवंबर 2018 में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था। पिछले 2 साल में वो अधिकांश मौकों पर या तो विवादों में घिरे रहे हैं या चोटिल रहे हैं, इसलिए उन्हें कुछ खास सफलता प्राप्त नहीं हो पाई है।

इसके बावजूद कुछ प्रोमोज़ और मैचों के बलबूते वो खुद को बड़े हील सुपरस्टार के तौर पर स्थापित करने में सफल रहे हैं। उनका मॉन्स्टर अवतार और लुक्स उन्हें एक नेचुरल विलन बनाते हैं और शायद ही WWE में कभी फैंस के हीरो बन पाएंगे।

जिंदर महल

जिंदर महल
जिंदर महल

जिंदर महल ने साल 2010 से लेकर 2014 तक भी WWE में काम किया था। उस समय उनकी टीम 3MB को एक लोअर मिड-कार्ड टीम के रूप में देखा जाता था। लेकिन साल 2016 में उन्होंने गज़ब की बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन कर WWE में वापसी की और आगे चलकर वर्ल्ड चैंपियन भी बने।

महल ने अपने पूरे WWE करियर में अधिकांश समय पर एक विलन रेसलर की भूमिका निभाई है और आज भी फैंस उन्हें अपना हीरो मानने को तैयार नहीं हैं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now