Create
Notifications

3 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जो द ग्रेट खली को बुरी तरह हरा चुके हैं

द ग्रेट खली और रैंडी ऑर्टन
द ग्रेट खली और रैंडी ऑर्टन
reaction-emoji
Neeraj sharma

भारत में प्रो रेसलिंग को बढ़ावा देने में पूर्व WWE वर्ल्ड चैंपियन द ग्रेट खली (The Great Khali) के योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा। खली का WWE डेब्यू साल 2006 में हुआ और उससे एक साल बाद ही उन्हें भारत का सबसे पहला WWE वर्ल्ड चैंपियन बनने का सम्मान प्राप्त हुआ।

अपने करियर में खली कई दिग्गज सुपरस्टार्स का सामना कर चुके हैं। द अंडरटेकर (The Undertaker) और शेमस (Sheamus) समेत कई बड़े सुपरस्टार्स को मात दे चुके हैं। भारतीय दिग्गज 2014 में ही एक फुल-टाइम प्रो रेसलर के तौर पर रेसलिंग छोड़ चुके हैं और अब CWE नाम से अपना रेसलिंग स्कूल चला रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 4 भारतीय WWE सुपरस्टार्स और उनका मेन रोस्टर डेब्यू कब हुआ

वो आखिरी बार रिंग में ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल मैच में उतरे थे, लेकिन कायदे से देखा जाए तो वो पिछले 7 साल से रेसलिंग से दूर रहे हैं। इसलिए मौजूदा WWE रोस्टर में ऐसे बहुत कम सुपरस्टार हैं, जिनका सामना खली से हुआ है। तो आइए जानते हैं उन 3 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स के बारे में जो द ग्रेट खली को हरा चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 3 भारतीय क्रिकेटर्स जिन्हें द ग्रेट खली इंस्टाग्राम पर फॉलो करते हैं

WWE सुपरस्टार सिजेरो

youtube-cover

दिसंबर 2012 में हुए एक WWE मेन इवेंट शो में हुए बैटल रॉयल को जीतकर द ग्रेट खली WWE यूएस चैंपियनशिप के नंबर-1 कंटेंडर बने थे। उस समय सिजेरो यूएस चैंपियन हुआ करते थे, खली को जनवरी 2013 के शुरुआती दिनों में टाइटल शॉट मिला, लेकिन स्विस सुपरस्टार के खिलाफ हार झेलनी पड़ी।

वहीं इनके बीच 7 जनवरी, 2013 के Raw एपिसोड में भी धमाकेदार मुकाबला हुआ, जिसमें सिजेरो द्वारा खली को ऊपर उठाकर द न्यूट्रलाइज़र मूव लगाना WWE के सबसे आइकॉनिक मोमेंट्स में से एक बना। इसके अलावा मल्टी-मैन मैचों में भी दोनों कई बार सामने-सामने आ चुके हैं और लाइव इवेंट्स में खली ने भी स्विस सुपरस्टार को हराया हुआ है।

ये भी पढ़ें: भारतीय WWE दिग्गज द ग्रेट खली की कुल कमाई और संपत्ति

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

रैंडी ऑर्टन

youtube-cover

WWE Summerslam 2011 से पूर्व रैंडी ऑर्टन और क्रिश्चियन के बीच जबरदस्त वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप स्टोरीलाइन चल रही थी। Summerslam में क्रिश्चियन को हराकर ऑर्टन नए चैंपियन बने, लेकिन उससे पहले 12 अगस्त के SmackDown एपिसोड में द वाइपर को 7 फुट लंबे द ग्रेट खली की चुनौती से पार पाना था। इस मैच में जिंदर महल ने भी दखल देने की कोशिश की, लेकिन अपने साथी को हार से नहीं बचा पाए क्योंकि अंत में ऑर्टन ने खली को खतरनाक RKO लगाकर जीत अपने नाम की थी।

WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज

youtube-cover

ऐज 2020 Royal Rumble पीपीवी में वापसी के बाद WWE में एक पार्ट-टाइम रेसलर की भूमिका निभा रहे हैं। लेकिन करीब एक दशक पहले वो WWE के मुख्य हील सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे, मगर 2011 में गंभीर चोट के कारण उन्हें रिटायरमेंट लेनी पड़ी थी।

Summerslam 2010 के बाद एक Raw एपिसोड में द ग्रेट खली का सामना ऐज से हुआ। मैच में ऐज ने बेईमानी से काउंट-आउट से जीत प्राप्त की थी, इस कारण मैच को दोबारा शुरू कराया गया, जिसमें 'नो-डिसक्वालीफिकेशन ओवर द रोप चैलेंज' की शर्त को जोड़ा गया। मैच दोबारा शुरू हुआ, जिसमें खली टॉप रोप के ऊपर से रिंग से बाहर आने का प्रयास कर रहे थे। तभी ऐज ने उनके पैर को पकड़ कर नीचे धकेल दिया और जीत अपने नाम की।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...