Create
Notifications

3 फैमिली मेंबर्स जिन्हें WWE टीवी पर दिखाया गया और 2 जिन्हें नहीं दिखाया गया

रोमन रेंस और जे उसो
रोमन रेंस और जे उसो
Neeraj sharma
visit

पिछले कुछ सालों से WWE में ऐसा बहुत बार देखा गया है कि जिसका कोई सगा संबंधी पहले से कंपनी में एक परफ़ॉर्मर के तौर पर सफलता प्राप्त कर चुका हो, उसे WWE में जगह मिलने की ज्यादा संभावना होती है। अब इसे नेपोटिज़म कहें या कुछ और लेकिन यही सच्चाई है।

भाई-बहनों की जोड़ी जिन्हें WWE में सबसे ज्यादा सफलता मिली है, इस लिस्ट में जैफ-मैट हार्डी और द बैला ट्विन्स का ही नाम सबसे पहले दिमाग में आता है। लेकिन ऐसा नहीं है कि WWE में काम करने वाले भाई-बहनों की सभी जोड़ियों को सफलता मिली।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें पहचानने में फैंस से गलती हुई

कई बार ऐसा भी देखा गया है कि परिवार के एक सदस्य ने बहुत अधिक सफलता प्राप्त की, वहीं दूसरों को कुछ खास सफलता नहीं मिल सकी। इसलिए इस आर्टिकल में हम ऐसे 3 रियल लाइफ फैमिली मेंबर्स के बारे में आपको बताने वाले हैं जिन्हें WWE में भी पहचान मिली और 2 ऐसे जिन्हें WWE प्रोग्रामिंग पर नहीं दिखाया गया।

ये भी पढ़ें: WWE के 5 मुकाबले जिनमें रैंडी ऑर्टन को हार मिलनी चाहिए थी

डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो- WWE टीवी पर दिखाया गया

पिछले कुछ महीनों में डॉमिनिक मिस्टीरियो WWE में सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरने वाले सुपरस्टार्स में से एक बन हुए हैं। रे मिस्टीरियो के पुत्र ने मिस्टीरियो फैमिली की सैथ रॉलिंस के साथ चल रही स्टोरीलाइन को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाई है।

अब डॉमिनिक की बहन अलाया भी इस स्टोरीलाइन का हिस्सा बन चुकी हैं, जो इन दिनों मर्फी के प्यार में पड़ गई हैं। दूसरी ओर रे मिस्टीरियो की पत्नी एंजी भी कई बार WWE टीवी पर नजर आ चुकी हैं।

ये पहली बार नहीं है जब डॉमिनिक WWE टीवी पर नजर आए हों। 2005 में उनकी उम्र 8 साल थी और उस समय रे मिस्टीरियो vs एडी गुरेरो की स्टोरीलाइन में भी नजर आए थे। खैर अब वो 22 साल के हो चुके हैं और स्मैकडाउन के बड़े स्टार्स में से एक बन गए हैं।

ये भी पढ़ें: अंडरटेकर के 5 बड़े रिकॉर्ड जो शायद कभी नहीं टूट पाएंगे

टमिना और रोमन रेंस: WWE टीवी पर नहीं दिखाया गया

ये बात जगजाहिर है कि टमिना स्नूका WWE हॉल ऑफ फेमर जिमी स्नूका की बेटी हैं और उन्होंने साल 2010 में द उसोज़ के साथ मिलकर अपना WWE डेब्यू किया था। जो असल जिंदगी में भी एक ही परिवार से जुड़े हैं।

1964 में शेरन जॉर्जी से शादी करने के बाद जिमी स्नूका अनोआ'ई फैमिली से जुड़े थे। यानी टमिना, रोमन रेंस की दूर की रिश्तेदार हैं लेकिन दोनों को WWE में साथ में नहीं दिखाया गया है।

हम्बर्टो कारिलो और एंजल गार्ज़ा: WWE टीवी पर दिखाया गया

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि हम्बर्टो कारिलो और एंजल गार्ज़ा WWE के 2 सबसे उभरते हुए स्टार्स हैं। कारिलो vs एंड्राडे स्टोरीलाइन में गार्ज़ा को शामिल होता देख कारिलो चौंक उठे थे, क्योंकि दोनों रियल लाइफ कज़िन ब्रदर्स हैं।

WWE में भी स्पष्ट रूप से दिखाया जा चुका है कि कारिलो और गार्ज़ा असल जिंदगी में भी भाई हैं। लेकिन अब दोनों अलग-अलग राह पर निकल पड़े हैं।

बो डलास और ब्रे वायट: WWE टीवी पर नहीं दिखाया गया

पिछले एक साल में ब्रे वायट WWE के मुख्य सुपरस्टार्स में से एक बनकर उभरे हैं। वायट/द फीन्ड वर्ल्ड और यूनिवर्सल टाइटल को अपने नाम कर चुके हैं लेकिन उनके छोटे भाई बो डलास को WWE में कोई खास सफलता नहीं मिल सकी।

वैसे तो डलास पूर्व NXT चैंपियन रहे हैं लेकिन मेन रोस्टर में उन्हें हमेशा एक लोअर-मिड कार्ड सुपरस्टार के रूप में प्रदर्शित किया गया है।

द उसोज़ और रोमन रेंस: WWE टीवी पर दिखाया गया

अगर कुछ समय पहले तक आपको नहीं पता था कि रोमन रेंस और द उसोज़ कज़िन भाई हैं, तो अब जरूर पता चल गया होगा। क्योंकि इन दिनों ये एक ही स्टोरीलाइन का हिस्सा हैं और उसोज़ को स्पष्ट तौर पर रोमन के भाइयों के रूप में प्रदर्शित किया गया है।

तीनों एकसाथ पले-बढ़े हैं और बचपन से ही इनका साथ रहना दर्शाता है कि रोमन, जे और जिमी असल जिंदगी में एक-दूसरे के कितने करीब हैं।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now