Create

3 फेमस कपल्स जो WWE में सालों तक साथ दिखाई दिए और 2 जिन्होंने कभी साथ काम नहीं किया

WWE कपल्स
WWE कपल्स

WWE को प्रोफेशनल रेसलिंग की सबसे बड़ी कंपनी कहा जा सकता है। WWE में काम करते हुए ढेरों सुपरस्टार्स जबरदस्त सफलता हासिल कर चुके हैं। इस दौरान कई सारे कपल्स साथ मिलकर WWE में काफी फेमस हुए हैं। कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स रहे हैं जिन्होंने अपने निजी जीवन को WWE से अलग रखा है।

ये भी पढ़ें:- 4 WWE सुपरस्टार्स जिनके फिनिशर पर किकआउट करना काफी ज्यादा मुश्किल है

WWE में कई सारे सुपरस्टार्स अपने पार्टनर के साथ टेलीविजन पर नजर आ चुके हैं। इसके बावजूद कुछ प्रसिद्ध कपल्स ने अपने रिलेशनशिप को WWE की स्टोरीलाइन से अलग रखा और वो कंपनी में साथ काम करते हुए दिखाई नहीं दिए। इसलिए इस आर्टिकल में हम 3 फेमस कपल्स के बारे में बात करेंगे जो WWE में सालों तक साथ काम करते हुए दिखाई दिए और 2 जिन्होंने कभी साथ काम नहीं किया।

3- सालों तक साथ काम किया: WWE सुपरस्टार्स द मिज़ और मरीस

द मिज़ और मरीस ने WWE में मिलकर शानदार काम किया है। दोनों सुपरस्टार्स को अलग-अलग काम करते हुए भी जबरदस्त सफलता मिली थी। दरअसल, मरीस ने बतौर सिंगल्स सुपरस्टार दो बार डीवाज़ चैंपियनशिप जीती थी। दूसरी ओर मिज़ ने दो बार WWE चैंपियनशिप पर कब्जा किया हुआ है। दोनों सुपरस्टार्स की शादी फरवरी 2014 में हुई थी।

ये भी पढ़ें:- 4 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने 2 या उससे ज्यादा Hell in a Cell मैच लड़े हैं लेकिन उन्हें एक में भी जीत नहीं मिली

इसके बावजूद अपने फुल टाइम इन-रिंग करियर के दौरान मरीस अपने पति के साथ दिखाई नहीं देती थीं। दरअसल, 2016 में मरीस ने वापसी की और इसके बाद से ही वो द मिज़ के साथ दिखाई दे रही हैं। पिछले कुछ सालों से ये कपल ज्यादा मौकों पर साथ दिखाई नहीं दिया है क्योंकि वो अपने शो में बिजी रहते हैं। मिज़ और मरीस ने साथ मिलकर जबरदस्त काम किया है। WrestleMania में दोनों ने एक मिक्स टैग टीम मैच भी लड़ा था।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

2- WWE में कभी साथ काम नहीं किया: ब्रॉक लैसनर और सेबल

ब्रॉक और सेबल
ब्रॉक और सेबल

ब्रॉक लैसनर और सेबल की जोड़ी से ज्यादातर लोग परिचित नहीं होंगे। दरअसल, दोनों ही सुपरस्टार्स को WWE में जबरदस्त सफलता मिली थी। ब्रॉक लैसनर हमेशा ही अपने निजी जीवन को WWE से अलग रखना पसंद करते हैं। इसके चलते काफी कम लोगों को सेबल और ब्रॉक लैसनर के रिश्ते के बारे में पता होगा।

दोनों सुपरस्टार्स ने 2006 में शादी की थी। दरअसल, ब्रॉक लैसनर और सेबल UFC में कुछ मौकों पर साथ दिखाई दे चुके हैं। ब्रॉक लैसनर ने 5 बार WWE चैंपियनशिप पर कब्जा किया है जबकि सेबल ने भी एक बार विमेंस चैंपियनशिप जीती थी। लैसनर की पत्नी ने 2004 में WWE से जाने का निर्णय लिया था जबकि लैसनर बाद में भी WWE के अंदर दिखाई दिए हैं।

2- सालों तक साथ काम किया: रुसेव और लाना

WWE
WWE

रुसेव और लाना इस समय WWE में साथ नजर नहीं आ रहे हैं। दरअसल, रुसेव AEW का हिस्सा बने हुए हैं जबकि लाना मौजूदा समय में WWE के Raw में ब्रांड में नजर आ रही हैं। रुसेव और लाना ने WWE में काफी समय तक साथ काम किया है। 2013 में लाना और रुसेव पहली बार साथ दिखाई दिए थे।

इसके बाद से लगातार लाना ने बतौर मैनेजर रुसेव का साथ WWE के टेलीविजन पर दिया है। दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच ऑन-स्क्रीन डिवॉर्स हो चुका है। इसके बावजूद असल जीवन में वो अभी भी साथ दिखाई दे रहे हैं। दोनों ही सुपरस्टार्स अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर एक-दूसरे के साथ तस्वीरें पोस्ट करते रहते हैं।

1- WWE में कभी साथ काम नहीं किया: द अंडरटेकर और मिशेल मैककूल

WWE
WWE

द अंडरटेकर और मिशेल मैककूल ने WWE में रहते हुए काफी ज्यादा नाम कमाया है। दोनों ही सुपरस्टार्स के WWE में ढेरों फैंस रहे हैं और उन्हें हमेशा जबरदस्त सफलता भी मिली। उन्होंने अपने WWE करियर और निजी जीवन को अलग रखा था। दरअसल, टेकर और मिशेल ने जून 2010 में शादी की थी।

द अंडरटेकर ने WWE में जबरदस्त सफलता हासिल की थी। इसके अलावा मिशेल मैककूल ने भी विमेंस डिवीजन में काम करते हुए काफी ज्यादा नाम कमाया है। वो दो मौकों पर विमेंस टाइटल और दो मौकों पर डीवाज़ चैंपियनशिप जीतने में सफल रही हैं। फैंस ने दोनों दिग्गजों को कभी WWE के टेलीविजन पर साथ नहीं देखा।

1- सालों तक साथ काम किया: स्टैफनी मैकमैहन और ट्रिपल एच

WWE
WWE

स्टैफनी मैकमैहन और ट्रिपल एच की जोड़ी से हर एक फैन जरूर परिचित होगा। दोनों ही सुपरस्टार्स ने मिलकर WWE के लिए जबरदस्त काम किया है। दोनों टेलीविजन पर कई बार साथ नजर आ चुके हैं। दरअसल, स्टैफनी मैकमैहन और ट्रिपल एच बैकस्टेज WWE के लिए भी काम करते हैं।

दोनों ने अक्टूबर 2003 में शादी की थी। इसके पहले से ही वो टेलीविजन पर साथ नजर आ रहे थे। खैर, उन्होंने मिलकर कई मौकों पर स्टोरीलाइन में शानदार काम किया है। दोनों की जोड़ी प्रशंसकों के बीच जरूर ही चर्चा का विषय रही हैं। खैर, आने वाले समय में भी दोनों दिग्गज WWE के टेलीविजन पर साथ दिखाई दे सकते हैं।

ये भी पढ़ें;- 5 बड़े सुपरस्टार्स जो अगले WWE चैंपियन बन सकते हैं

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment