3 पूर्व WWE Superstars जो इस समय दूसरी कंपनी में वर्ल्ड चैंपियन हैं

पूर्व WWE सुपरस्टार्स जो दूसरी कंपनियों में चैंपियन हैं
पूर्व WWE सुपरस्टार्स जो दूसरी कंपनियों में चैंपियन हैं

WWE: WWE में काम करने के बाद रेसलर्स की पकड़ और पहुंच रेसलिंग बिजनेस में काफी ज्यादा बढ़ जाती है। यही वजह है कि कंपनी से रिलीज किए गए सुपरस्टार्स जब किसी अन्य प्रमोशन में जाते हैं, तो उन्हें बहुत जल्दी और बड़े स्तर के टाइटल जीतने को मिल जाते हैं।

यह बात WWE द्वारा रिलीज किए गए सुपरस्टार्स पर काफी हद तक सच साबित होती है, क्योंकि वह कई अन्य प्रमोशन्स में सबसे बड़ी चैंपियनशिप को अपने नाम करने में सफल रहे हैं। इस आर्टिकल में हम आपको उन पूर्व WWE रेसलर्स के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने कंपनी द्वारा रिलीज किए जाने के बाद अन्य जगहों पर जाकर चैंपियनशिप गोल्ड जीता।

3- पूर्व WWE सुपरस्टार स्वर्व स्ट्रिकलैंड अब AEW को लीड करते हैं

स्वर्व स्ट्रिकलैंड को Dynasty में AEW वर्ल्ड चैंपियन बनने का मौका मिल गया और वह अब कंपनी के सबसे बड़े चैंपियनशिप गोल्ड के मालिक हैं। इसके साथ ही वह पहले ब्लैक AEW वर्ल्ड चैंपियन हैं। यह स्वर्व स्ट्रिकलैंड के लिए बेहद बड़ी उपलब्धि है, क्योंकि वह पिछले काफी समय से चैंपियनशिप को जीतने का असफल प्रयास कर रहे थे।

स्वर्व स्ट्रिकलैंड का "हूज हाउस" वाला गिमिक फैंस को बेहद पसंद है। ऐसे में उन्होंने इसके साथ ही फैंस को एंटरटेन करते हुए अपने लक्ष्य को पाने का प्रयास किया। उन्होंने WWE के साथ अपने समय में काफी अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन अब वह AEW में चैंपियन हैं।

2- पूर्व WWE सुपरस्टार डीन एम्ब्रोज़ (जॉन मोक्सली) अब IWGP वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन हैं

पूर्व WWE सुपरस्टार डीन एम्ब्रोज़ जिन्हें अब जॉन मोक्सली के नाम से जानते हैं, ने NJPW Windy City Riot में तेतसूया नाइटो को हराकर IWGP वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप अपने नाम कर ली है। वह अब New Japan Pro Wrestling के सबसे बड़े टाइटल को अपने नाम कर चुके हैं। उनकी यह जीत कई मायनों में खास है क्योंकि यह ऐसे समय पर हुई है, जब उनके अन्य पूर्व साथी टाइटल हार चुके हैं।

रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस ने WrestleMania XL में अपने टाइटल हारे, जबकि उनके साथ द शील्ड में काम कर चुके डीन उसी समय अन्य चैंपियनशिप जीत रहे हैं। ऐसे में अब जबकि उनके पास चैंपियनशिप गोल्ड है और वह साथ ही AEW का भी हिस्सा हैं, तो यह देखना होगा कि वह किस कंपनी को कितना समय दे पाते हैं।

1- पूर्व WWE सुपरस्टार डॉल्फ ज़िगलर बने AAA मेगा टाइटल चैंपियन

डॉल्फ ज़िगलर (जिन्हें अब निक नेमेथ के नाम से जाना जाता है) ने Triplemania XXXII: Monterrey के मेन इवेंट में पूर्व WWE सुपरस्टार अल्बर्टो एल पैट्रन को हराते हुए AAA मेगा टाइटल जीत लिया। ज़िगलर ने WWE के साथ 19 साल काम किया था। कंपनी से निकाले जाने के बाद उन्होंने कई अन्य प्रमोशन में भी अपना सिक्का जमाया और वह NJPW में भी धमाल कर रहे हैं।

निक NJPW में IGWP ग्लोबल हैवीवेट चैंपियनशिप को अपने नाम किए हुए हैं। इसकी वजह से वह इस लिस्ट में सबसे ज्यादा धमाल करने वाले और बड़ी चैंपियनशिप जीतने वाले रेसलर्स में सबसे आगे और बेहद अहम हैं। यह देखना होगा कि अगर वह कभी WWE में वापसी करते हैं, तो क्या कंपनी उन्हें बड़ा पुश देगी। डॉल्फ आगे भी इसी तरह की सफलता प्राप्त कर सकते हैं।