Create
Notifications

Money in the Bank इतिहास की 3 ऐसी गलतियां जिसे देखकर आप हैरान हो जाएंगे

Enter caption
PANKAJ

मनी इन द बैंक पीपीवी का आयोजन इस साल 10 मई को होगा। इसे लेकर रॉ और स्मैकडाउन में बिल्डअप चल रहा है। इस पीपीवी का इतिहास काफी शानदार रहा है। हमेशा फैंस इस पीपीवी का इंतजार करते हैं। इस पीपीवी में मेंस और विमेंस का लैडर मैच भी होता है और कई सुपरस्टार्स इसमें बहुत गलतियां करते हैं। कई फैंस इन गलतियों पर गुस्सा होते हैं तो कई फैंस काफी हंसते हैं। इस पीपीवी में हमेशा कुछ ना कुछ बड़ी गलतियां होती ही हैं। तो आइए हम आपको तीन गलतियां बताते हैं जो काफी प्रसिद्ध हुई और फैंस हंसने पर मजबूर हो गए।

ये भी पढ़ें: 5 नई टीम जो WWE को इस साल बनानी चाहिए

# रोंडा राउजी से हुई भारी गलती

रोंडा राउजी का मुकाबला 2018 में नाया जैक्स के साथ मनी इन द बैंक पीपीवी में हुआ था। डिस्क्वालिफिकेशन के जरिए रोंडा राउजी यहां पर जीत गई थीं। रोंडा चैंपियनशिप हासिल नहीं कर पाई थीं। लेकिन एलेक्सा ब्लिस ने मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन नाया के ऊपर कर दिया था। इस मैच में रोंडा राउजी से बड़ी गलती तब देखने को मिली जब नाया जैक्स द्वारा पाॅवरबाॅम्ब देने के बाद उठने की कोशिश में वो रिंग से बाहर चली गई थी। ये बड़ी गलती सामने आई थी। फैंस के लिए ये चर्चा का विषय बन गया था। कुछ लोगो की मानना था कि यह रोंडा राउजी द्वारा उनके करियर के दौरान की गई पहली गलती है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

# जॉन सीना की गलती

youtube-cover

साल 2012 में जब जॉन सीना ने यह कॉन्ट्रैक्ट जीता था तो इस जीत को काफी बड़ी गलती माना गया था। इस मैच के आखिरी पलों में पूर्व WWE चैंपियन लैडर पर बिग शो से लड़ रहे थे और कुछ देर बाद उन्होंने ब्रीफकेस को हथियार की तरह बिग शो पर इस्तेमाल करना शुरू कर दिया। सीना जिस तरह से ब्रीफकेस से बिग शो को मार रहे थे उससे ब्रीफकेस हैंगर से निकलकर उनके हाथों में आ गया। नतीजा ये हुआ कि सीना मैच जीत गए। यह मैच जीतने के बाद सीना ने जश्न मनाना शुरू कर दिया।हालांकि ऐसा करते हुए सीना के चेहरे पर साफ देखा जा सकता था कि उन्होंने कितनी बड़ी गलती कर दी है। ये काफी बड़ी गलती जॉन सीना द्वारा की गई थी।

# अल्बर्टो डेल रियो ने अपनी गलती के कारण जीता ब्रीफकेस

Enter caption

अल्बर्टो डेल रियो ने 2011 मनी इन द बैंक लैडर मैच जीता था। लेकिन इस मैच के दौरान उन्होंने काफी गलतियां की थी और इन गलतियों में सबसे बड़ी गलती यह थी कि उन्होंने मिस्टीरियो का मास्क निकाल दिया था। ये बात तो तय थी कि मैच वहीं समाप्त हो गया था और उस वक़्त मिस्टीरियो को अपने लैडर से नीचे गिरना था, तांकि डेल रियो वह ब्रीफकेस निकालर मैच जीत सके। दुर्भाग्यवश मिस्टीरियो जिस लैडर पर थे वह डेल रियो के लैडर से टकरा गया। जिस कारण मिस्टीरियो के साथ-साथ डेल रियो भी नीचे गिर पड़े और डेल रियो को एक बार फिर लैडर पर चढ़कर मनी इन द मैच ब्रीफकेस निकालना पड़ा था।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...