3 मैच जो WWE Payback 2023 में सबसे ज्यादा धमाल मचा सकते हैं

3 matches biggest splash payback 2023
ये 3 मैच Payback 2023 में धमाल मचा सकते हैं

WWE Payback 2023: WWE Payback 2023 प्रीमियम लाइव इवेंट के आयोजन में अब एक सप्ताह भी बाकी नहीं रह गया है। इवेंट में सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) और रिया रिप्ली (Rhea Ripley) समेत कई अन्य चैंपियंस के टाइटल्स दांव पर लगे होंगे। वहीं नॉन-टाइटल मैचों में भी बहुत खतरनाक एक्शन देखे जाने की उम्मीद की जा रही है।

ऐसे भी कई मुकाबले होंगे जिनमें खतरनाक हथियारों के इस्तेमाल पर कोई रोक नहीं होगी, जो फैंस के लिए इस इवेंट को अधिक रोमांचक बना रहे होंगे। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नज़र WWE Payback 2023 में होने वाले उन 3 मुकाबलों पर, जो सबसे ज्यादा धमाल मचा सकते हैं।

#)WWE Payback 2023 में Becky Lynch vs Trish Stratus स्टील केज मैच मचाएगा धमाल

बैकी लिंच और ट्रिश स्ट्रेटस की दुश्मनी ने पिछले कई महीनों से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा हुआ है। ये स्टोरीलाइन इसलिए भी खास रही है क्योंकि इसने WWE को ज़ोई स्टार्क के रूप में एक संभावित फ्यूचर विमेंस चैंपियन दी है। मगर इस समय लोग Payback 2023 में होने वाले बैकी vs स्ट्रेटस स्टील केज मैच को लेकर ज्यादा उत्साहित हैं।

स्टील केज मैचों के इतिहास को उठाकर देखा जाए तो इनमें कई बार हार्डकोर रेसलिंग की सीमाओं को पार किया गया है। बैकी और स्ट्रेटस की कट्टर प्रतिद्वंदिता, मैच में खतरनाक हथियारों के इस्तेमाल पर कोई रोक ना होना और स्टील केज के अंदर बिना इंटरफेरेंस फाइट करने जैसी चीज़ें इस मैच को बहुत बड़े आकर्षण का केंद्र बना रही होंगी।

#)सैथ रॉलिंस vs शिंस्के नाकामुरा

सैथ रॉलिंस, Night of Champions 2023 में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने के बाद अपनी बेल्ट को कई बार डिफेंड कर चुके हैं। मगर अब शिंस्के नाकामुरा के रूप में उन्हें एक ऐसा चैलेंजर मिला है, जिनके साथ उनकी दुश्मनी काफी लंबी चल सकती है।

हालांकि WWE Payback 2023 के सैथ रॉलिंस vs शिंस्के नाकामुरा वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में कोई शर्त नहीं जोड़ी गई है, लेकिन एक अन्य पहलू इस मुकाबले को बहुत रोमांचक बना रहा होगा। वो पहलू ये है कि रॉलिंस के परिवार का जिक्र कर नाकामुरा इस दुश्मनी को पर्सनल लेवल पर ले जा चुके हैं, इसलिए मौजूदा वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन उन्हें सबक सिखाने के लिए उतावले हो रहे होंगे। अब देखना दिलचस्प होगा कि इस मैच के जरिए नाकामुरा कितना अच्छा मोमेंटम हासिल कर पाते हैं।

#)अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियनशिप स्टील सिटी स्ट्रीट फाइट मैच

द जजमेंट डे के मेंबर्स पहले भी अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियंस सैमी ज़ेन और केविन ओवेंस को चैलेंज कर चुके हैं। मगर अब WWE Payback 2023 में मौजूदा चैंपियंस को फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट की जोड़ी का सामना करना होगा। स्टील सिटी स्ट्रीट फाइट मैच की शर्त उनकी भिड़ंत में रोमांच भर रही होगी।

किसी स्ट्रीट फाइट में नो-डिसक्वालिफिकेशन और हथियारों के इस्तेमाल जैसी शर्तें जुड़ी होती हैं। एक तरफ ये शर्तें इस मैच को दिलचस्प बना रही होंगी, वहीं बैलर और प्रीस्ट के संबंध फिलहाल कुछ खास अच्छी स्थिति में नहीं हैं। खतरनाक एक्शन देखे जाने के अलावा इसी मैच में द जजमेंट डे आखिरकार बिखर सकता है। खैर ये तो समय ही बताएगा कि इस मैच का परिणाम क्या होगा, लेकिन इसमें खतरनाक एक्शन का देखा जाना तय है।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now