3 बहुत बड़ी गलतियां जो WWE Clash at the Castle 2024 में देखने को मिलीं

WWE
WWE Clash at the Castle में हुई इन गलतियों ने सभी को निराश किया (Photo: WWE.com)

Clash at the Castle 2024 Mistakes: WWE ने ग्लासगो, स्कॉटलैंड में क्लैश एट द कैसल (Clash at the Castle 2024) प्रीमियम लाइव इवेंट कराया और कहना गलत नहीं होगा शो में मैचों की क्वालिटी काफी जबरदस्त थी, लेकिन ऐसे कुछ फैसले जरूर थे जिसने शो का मजा पूरी तरह से किरकिरा कर दिया।

इस इवेंट में नए चैंपियन देखने को मिले, दिग्गज रेसलर ने वापसी करते हुए पुरानी दुश्मनी को जारी रखा, तो कुछ स्टार्स के हाथ तमाम कोशिशों के बावजूद निराशा ही लगी। आइए बिना किसी देरी के नज़र डालते हैं शो में हुई तीन बहुत बड़ी गलतियों पर:

#) WWE Clash at the Castle में ड्रू मैकइंटायर का वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन नहीं बनना

ड्रू मैकइंटायर ने अपने देश में डेमियन प्रीस्ट को वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया था। WrestleMania XL में यह टाइटल सिर्फ 5 मिनट के अंदर हारने के बाद स्कॉटिश वॉरियर के पास एक बार फिर इसे वापस हासिल करने का मौका था। उन्होंने मैच में दमदार प्रदर्शन करके भी दिखाया और वो जीत के करीब थे।

हालांकि, सीएम पंक द्वारा दिए गए लो-ब्लो का नुकसान उन्हें हुआ और डेमियन प्रीस्ट ने अपना टाइटल रिटेन कर लिया। यह किसी भी हिसाब से सही फैसला नहीं था और मैकइंटायर को चैंपियन बनाने के लिए यह बिल्कुल सही समय था। ड्रू ने जो काम पिछले कुछ महीनों में किया उसका ईनाम उन्हें मिलना चाहिए था और ऐसा लग रहा कि इस हार के उनके मोमेंटम को भी तगड़ा झटका लग सकता है।

#) WWE Clash at the Castle में अल्फा अकादमी का नहीं टूटना

अल्फा अकादमी के चैड गेबल ने सैमी ज़ेन को आईसी चैंपियनशिप के लिए चुनौती दी थी। इस मुकाबले में गेबल के साथ ओटिस और मैक्सिन डुप्री भी थीं। मैच में कई मौके आए थे, जब गेबल ने रेफरी का ध्यान भटकाया, लेकिन उनके पार्टनर ने सैमी के ऊपर अटैक करके गेबल की मदद नहीं की। अंत में गेबल हार गए और सैमी अपना टाइटल रिटेन करने में कामयाब हुए।

WWE काफी समय से दिखा रही है कि अल्फा अकादमी अपने लीडर के खिलाफ जा सकती है और इस ग्रुप को तोड़ने के लिए यह सही समय भी था। ओटिस मैच के दौरान या खत्म होने के बाद चैड गेबल पर अटैक करते हुए यह काफी जबरदस्त हो सकता था। इसके साथ ही गेबल को क्लीन तरीके से हारने से बचाया जा सकता था और कंपनी ने उनकी बुकिंग को लेकर बड़ी गलती की।

#) WWE Clash at the Castle के ओपनिंग मैच में ओसी का एजे स्टाइल्स की मदद नहीं करना

कोडी रोड्स और एजे स्टाइल्स के बीच अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियनशिप के लिए आई क्विट मैच देखने को मिला। इस मुकाबले को जीतने के लिए दोनों स्टार्स ने कोई कसर नहीं छोड़ी। केंडो स्टिक, स्टील स्टेप्स, चेयर, टेबल, हथकड़ी जैसे हथियार का इस्तेमाल देखने को मिला। यहां तक कि दोनों स्टार्स लड़ते हुए फैंस के बीच होते हुए बैकस्टेज भी गए थे।

यह जबरदस्त मुकाबला था और अंत में कोडी ने एजे के हाथ को स्टेप्स से बांध दिया था और जब वो स्टेप्स से अटैक करने गए तो एजे ने I Quit कह दिया। यह मुकाबला अच्छा था, लेकिन मुकाबले को ज्यादा खतरनाक बनाने के लिए ओसी को इसमें शामिल किया जा सकता था। इससे स्टाइल्स को भी फायदा होता और कोडी के लिए भी चीज़ें काफी मुश्किल हो सकती थी। ओसी का एजे के लिए मदद करने नहीं आना काफी हैरान करने वाला फैसला दिखाई दिया और इससे सभी के हाथ निराशा लगी।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now