Create
Notifications

Survivor Series 2020: WWE द्वारा की गई 3 बड़ी गलतियां

अंडरटेकर ने ली रिटायरमेंट
अंडरटेकर ने ली रिटायरमेंट
Neeraj sharma
visit

WWE सर्वाइवर सीरीज 2020 पीपीवी में धमाकेदार 5-ऑन-5 एलिमिनेशन मैच, रोमन रेंस vs ड्रू मैकइंटायर समेत अन्य मुकाबलों के अलावा अंडरटेकर का फाइनल फेयरवेल सैगमेंट भी देखने को मिला। मैच कार्ड में ऊपर से लेकर नीचे तक बड़े सुपरस्टार्स को शामिल किया गया था।

इस बात में कोई संदेह नहीं कि सभी सुपरस्टार्स ने अपना बेस्ट प्रदर्शन कर फैंस का भरपूर मनोरंजन करने का प्रयास किया है। सर्वाइवर सीरीज 2020 में WWE की दोनों मेन रोस्टर ब्रांड्स की भिड़ंत में रेड ब्रांड विजयी साबित हुई है।

अच्छे स्टोरीलाइन बिल्ड-अप के बाद सर्वाइवर सीरीज में कई अच्छे मैच देखने को मिले। लेकिन हर कोई चीज परफेक्ट नहीं होती, इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम सर्वाइवर सीरीज में WWE द्वारा की गई 3 बड़ी गलतियों से आपको अवगत कराने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: WWE सर्वाइवर सीरीज 2020: शो की अच्छी और बुरी बातें

WWE सुपरस्टार बिग ई का पूरे शो में नजर ना आना

अभी WWE ड्राफ्ट 2020 को हुए 2 महीने भी पूरे नहीं हुए हैं। ये वही ड्राफ्ट रहा जिसमें कंपनी ने दिग्गज टैग टीम द न्यू डे के मेंबर्स को अलग करने का फैसला लिया था। एक तरफ बिग को स्मैकडाउन ने रिटेन किया तो ज़ेवियर वुड्स और कोफी किंग्सटन अब रॉ रोस्टर का हिस्सा बन गए हैं।

प्लान के अनुसार बिग ई को सिंगल्स पुश दिया जाना है लेकिन WWE सर्वाइवर सीरीज 2020 के मैच कार्ड में उन्हें जगह नहीं मिला सबसे चौंकाने वाला फैसला रहा। मैच कार्ड में जगह नहीं मिली तो कम से कम उन्हें शो में किसी ना किसी भूमिका को निभाने के लिए बुक किया जाना चाहिए था।

ये भी पढ़ें: WWE सर्वाइवर सीरीज रिजल्ट्स और हाइलाइट्स: 22 नवंबर 2020

शेमस के खिलाफ फ्यूड के बाद बिग ई को सिंगल्स सुपरस्टार बनाने के लिए कोई प्रयास नहीं किए गए हैं। फिर भी उम्मीद होगी कि इस गलत फैसले के बाद WWE अगले कुछ महीनों में द न्यू डे के पूर्व मेंबर को बड़ा सिंगल्स पुश देने का प्रयास करेगी।

ये भी पढ़ें: अंडरटेकर ने सर्वाइवर सीरीज में भावुक तरीके से अपने करियर को अलविदा कहा

मेंस एलिमिनेशन मैच में स्मैकडाउन सुपरस्टार्स की खराब बुकिंग

WWE सर्वाइवर सीरीज के मेन शो की शुरुआत मेंस टीम रॉ और टीम स्मैकडाउन के 5-ऑन-5 एलिमिनेशन मैच से हुई। इस मैच की सबसे खराब बात ये रही कि स्मैकडाउन टीम विपक्षी टीम के किसी भी सुपरस्टार को एलिमिनेट नहीं कर पाई।

एक-एक कर स्मैकडाउन टीम के सभी सुपरस्टार्स एलिमिनेट होते रहे और रॉ टीम के सभी सुपरस्टार्स ने एक-एक एलिमिनेशन अपने नाम किया। ये हार सैथ रॉलिंस, केविन ओवेंस जैसे बड़े सुपरस्टार्स के कैरेक्टर को काफी नुकसान पहुंचा सकती है।

रेट्रीब्यूशन समेत कई बड़े स्टार्स का गायब रहना

ये बात समझ से परे नहीं है कि WWE सर्वाइवर सीरीज का फोकस अंडरटेकर के फाइनल फेयरवेल सैगमेंट और कुछ मैचों पर ही क्यों रहा। ये भी सच है कि इन्हीं कुछ मैचों और द डेड मैन के सैगमेंट के कारण कई बड़े सुपरस्टार्स को शो में जगह नहीं मिल पाई।

गायब रहने वाले रेसलर्स में टॉप हील फैक्शंस में से एक रेट्रीब्यूशन के मेंबर्स, एलिस्टर ब्लैक, लार्स सुलिवन और द फीन्ड जैसे सुपरस्टार्स शामिल रहे।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now