3 संभावित Elimination Chamber मैच जो WWE के अगले प्रीमियम लाइव इवेंट में हो सकते हैं

Ujjaval
WWE द्वारा कुछ Elimination Chamber मैच बुक किए जा सकते हैं
WWE द्वारा कुछ Elimination Chamber मैच बुक किए जा सकते हैं

Elimination Chamber 2024: WWE का अगला प्रीमियम लाइव इवेंट एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber 2024) है। इस इवेंट के लिए फैंस उत्साहित नज़र आ रहे हैं क्योंकि यह ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में होने वाला है। आपको बता दें कि इस शो में Elimination Chamber मैच देखने को मिलेंगे। हर साल यह मुकाबले होते हैं।

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले इवेंट में भी 1 या 2 चैंबर मैच देखने को मिल सकते हैं। कंपनी के पास इस शो में बुक करने के लिए कुछ अच्छे मैचों के विकल्प मौजूद हैं। इस आर्टिकल में हम 3 Elimination Chamber मैचों के बारे में बात करेंगे, जो अगले इवेंट में देखने को मिल सकते हैं।

3- WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप का कंटेंडर पाने के लिए Elimination Chamber मैच

कोडी रोड्स ने Royal Rumble 2024 मैच जीता और इसके बाद उन्होंने रोमन रेंस को चैलेंज करने के संकेत दिए। Raw के हालिया एपिसोड में सैथ रॉलिंस ने रोड्स को दोबारा सोचने और उन्हें चुनौती देने के लिए कहा। इन सभी चीज़ों के बावजूद लगता है कि अमेरिकन नाईटमेयर WrestleMania विरोधी के रूप में रोमन रेंस को ही चुनेंगे।

इसी के चलते सैथ रॉलिंस की वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप का कंटेंडर पाने के लिए Elimination Chamber मैच हो सकता है। Raw के टॉप नाम जैसे ड्रू मैकइंटायर, सैमी ज़ेन, जे उसो, शिंस्के नाकामुरा और डॉमिनिक मिस्टीरियो इसमें शामिल किए जा सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के होमटाउन सुपरस्टार ब्रॉन्सन रीड को भी इसमें जगह मिल सकती है। यह मुकाबला जरूर फैंस पसंद करेंगे।

2- गुंथर की चैंपियनशिप के लिए अगला चैलेंजर पाने के लिए WWE द्वारा Elimination Chamber मैच बुक हो

गुंथर Elimination Chamber 2024 का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। उनके वीजा से जुड़ी किसी समस्या के कारण वो यूनाइटेड स्टेट्स के बाहर नहीं जा सकते हैं। गुंथर भले ही इवेंट का हिस्सा नहीं बनें लेकिन उनका WrestleMania विरोधी पाने के लिए Elimination Chamber मैच बुक किया जा सकता है।

गुंथर के कुछ पूर्व विरोधी जैसे चैड गेबल, रिकोशे और द मिज़ को इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप कंटेंडर्स चैंबर मैच में जगह मिल सकती है। शेमस वापसी करके इस मुकाबले का हिस्सा बन सकते हैं। कंपनी द्वारा हाल ही में वापसी करने वाले एंड्राडे और भारतीय सुपरस्टार जिंदर महल को भी मैच में जोड़ा जा सकता है। यह सभी मिड कार्ड टाइटल के लिए चैलेंज करना डिजर्व करते हैं।

1- रिया रिप्ली की WWE WrestleMania चैलेंजर पाने के लिए Elimination Chamber मैच

बेली ने विमेंस Royal Rumble 2024 मैच जीता लेकिन कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि वो इयो स्काई को चैलेंज करने वाली हैं। ऐसे में रिया रिप्ली को अपनी विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए चैलेंजर चाहिए होगा। इसी के चलते WWE अपने अगले इवेंट में एक विमेंस Elimination Chamber मैच बुक कर सकता है।

इस मुकाबले में रिप्ली की संभावित WrestleMania 40 विरोधी बैकी लिंच को शामिल किया जा सकता है। जेड कार्गिल को अपनी स्किल्स दिखाने के लिए मैच में शामिल करना चाहिए। इसके अलावा नेओमी और लिव मॉर्गन ने हाल ही में वापसी की है। उन्हें भी आते ही इस तरह के महत्वपूर्ण मैच में डालना फायदेमंद रह सकता है। इसके अलावा चेल्सी ग्रीन को पिछले कुछ महीनों में अपने जबरदस्त प्रदर्शन का फल मिल सकता है।