Create
Notifications

WWE Survivor Series में रोंडा राउज़ी के खिलाफ शार्लेट फ्लेयर की हार होने के 3 संभावित कारण

It's a bummer to see Becky Lynch having to sit back for the event
Ankit Kumar

WWE के चार सबसे बड़े पीपीवी में से एक सर्वाइवर सीरीज 2018 का आयोजन लॉस एंजलिस के स्टेपल्स सैंटर में 18 नवंबर (भारत में 19 नवंबर) को किया जाएगा। ये सर्वाइवर सीरीज़ का 32वां संस्करण होगा। WWE ने शो के लिए लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। सर्वाइवर सीरीज के लिए कंपनी ने कई बड़े मुकाबले बुक किए हैं जिसमें ब्रॉक लैसनर बनाम डेनियल ब्रायन, शार्लेट फ्लेयर बनाम रोंडा राउज़ी, शिंस्के नाकामुरा बनाम सैथ रॉलिंस के मुकाबले प्रमुख हैं।

इसके अलावा टीम रॉ और टीम स्मैकडाउन लाइव के बीच भी फैंस को धमाकेदार मुकाबला देखने को मिलेगा। सर्वाइवर सीरीज़ के लिए WWE ने पहले बैकी लिंच बनाम रोंडा राउजी के बीच चैंपियन बनाम चैंपियन मुकाबला बुक किया था लेकिन आखिरी समय में बेकी लिंच चोट के कारण इस मुकाबले से बाहर हो गई हैं।

बैकी लिंच ने इस मुकाबले के लिए अब शार्लेट फ्लेयर को शामिल किया है। फैंस को अब सर्वाइवर सीरीज़ में रोंडा राउज़ी बनाम शार्लेट फ्लेयर के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा। हांलाकि इस मुकाबले के बुक होते ही रोंडा राउज़ी की जीत और शार्लेट की हार की अफवाहें चलनी शुरू हो गई हैं। हमारे ख्याल से भी इस मुकाबले में शार्लेट की हार की संभावना काफी ज्यादा है।

इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं सर्वाइवर सीरीज़ में रोंडा राउज़ी के खिलाफ शार्लेट फ्लेयर की हार होने के 3 संभावित कारणों पर:

शार्लेट फ्लेयर इस मुकाबले में रिप्लेसमेंट के रूप में शामिल हुई हैं

Charlotte will work as a replacement

बैकी लिंच स्मैकडाउन चैंपियन हैं और सर्वाइवर सीरीज़ में रोंडा राउजी के खिलाफ मुकाबले में शामिल होने वाली थीं लेकिन नाक की चोट के चलते वह इस मुकाबले से बाहर हो गई हैं। इसके बाद बैकी लिंच ने इस मुकाबले के लिए रिप्लेसमेंट के तौर पर शार्लेट फ्लेयर को चुना है।

हमारे ख्याल से रोंडा राउजी को WWE में जिस तरह से पुश मिल रहा है उससे एक बात को तय है कि WWE शार्लेट के खिलाफ रोंडा की हार का रिस्क नहीं लेगा। अभी रोंडा राउजी के करियर का काफी महत्वपूर्ण समय चल रहा है और इस समय उनकी हार उनके करियर को काफी नुकसान पहुंचा सकती है।

WWE सर्वाइवर सीरीज़ से जुड़ी हर खबर, नई अपडेट्स पाने के लिए क्लिक करें

रोंडा राउज़ी चैंपियन हैं

WWE wouldn't let a Champion take the fall

रोंडा राउजी WWE में अपने करियर में जल्द ही रॉ विमेंस चैंपियन बन गईं थी। यह उनके स्टार पावर का ही नतीजा था कि WWE में बाकी विमेंस के मुकाबले उन्हें जल्दी बिग पुश मिला और वह विमेंस डिवीजन की सबसे टॉप सुपरस्टार बन गईं।

रोंडा राउज़ी WWE में अभी तक कई धमाकेदार मुकाबले दे चुकी हैं और अब सर्वाइवर सीरीज में वह चैंपियन बनाम चैंपियन मुकाबले में शामिल होंगी। इस मुकाबले में रोंडा राउज़ी के जीतने की संभावना सबसे ज्यादा है क्योंकि वर्तमान में वह रॉ विमेंस चैंपियन हैं और शार्लेट फ्लेयर के पास फिलहाल कोई भी टाइटल नहीं है।

हमारे ख्याल से यहां पर रोंडा राउजी के नॉन टाइटल सुपरस्टार के हाथों हार होने का कोई तुक नहीं बनता है। WWE के साथ फैंस भी यहां पर रोंडा राउज़ी को ही जीतते हुए देखना चाहते हैं। इसके अलावा WWE में ऐसा कम ही होता है जब एक नॉन टाइटल सुपरस्टार पीपीवी में चैंपियन सुपरस्टार को हराए।

रैसलमेनिया बिल्डअप

Will this serve as a potential WM35 buildup match?

मंडे नाइट रॉ में जहां रोंडा राउज़ी टॉप फीमेल सुपरस्टार हैं तो वहीं शार्लेट फ्लेयर स्मैकडाउन लाइव में। पिछले काफी समय से रैसलमेनिया 35 के लिए रोंडा राउजी बनाम शार्लेट फ्लेयर के बीच मुकाबले की अफवाहें चल रही हैं।

इस बीच बैकी लिंच के चोटिल हो जाने से फैंस को सर्वाइवर सीरीज में रोंडा राउज़ी बनाम शार्लेट फ्लेयर के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा। सर्वाइवर सीरीज में इनके मुकाबले के बाद बहुत कम ही फैंस होंगे जो रैसलमेनिया 35 में एक बार फिर से इनका मुकाबला देखना पसंद करेंगे।

हालांकि WWE चाहे तो इनके रैसलमेनिया में मुकाबला बुक करने के शानदार बिल्डअप कर सकती है। सर्वाइवर सीरीज में अगर शार्लेट की हार होती है तो बैकी लिंच गुस्से में शार्लेट पर अटैक कर दें और शार्लेट अपनी हार का बदला लेने के लिए रोंडा राउज़ी पर अटैक कर दें। ऐसे में WWE रैसलमेनिया 35 के लिए रोंडा बनाम शार्लेट फ्लेयर का मुकाबला बुक कर सकती है।

लेखक: अली अकबर, अनुवादक: अंकित कुमार

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...