3 कारण जो बताते हैं कि WWE ने Extreme Rules में ब्रॉक लैसनर का कैश-इन क्यों तय किया है

ब्रॉक लैसनर बन सकते हैं चैंपियन
ब्रॉक लैसनर बन सकते हैं चैंपियन

डब्लू डब्लू ई (WWE) रॉ के एपिसोड में पॉल हेमन ने बताया कि ब्रॉक लैसनर 14 जुलाई को एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में किसी भी एक चैंपियन पर कैश-इन कर सकते हैं। हेमन ने प्रोमो के दौरान यूनिवर्सल चैंपियन सैथ रॉलिंस और WWE चैंपियन कोफी किंग्सटन को चेतावनी दी।

द बीस्ट ब्रॉक लैसनर ने इससे पहले सुपर शोडाउन में भी अपने मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट को कैश-इन करने की कोशिश की थी लेकिन वह सफल नहीं हो सके। अब शायद वह एक्सट्रीम रूल्स में सच में कैश-इन कर दे। इससे समरस्लैम जैसे बड़े पीपीवी में वह बतौर चैंपियन उतर सकते हैं।

फिलहाल हम बात करने वाले हैं 3 बड़े कारणों की जिसके चलते एक्सट्रीम रूल्स के लिए ब्रॉक लैसनर का कैश-इन तय किया गया है।

ये भी पढ़ें:- जॉन सीना ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की एक खास फोटो डालकर फैंस को चौंकाया


#3 चैंपियनशिप मैचों को रोचक बनाने के लिए

WWE में फिलहाल पॉल हेमन के पास सबसे अच्छी माइक स्किल्स है। फैंस उन्हें ऑन-स्क्रीन काफी ज्यादा हेट करते हैं लेकिन एक एडवोकेट के कैरेक्टर को सही तरीके से निभाने के लिए उन्हें काफी ज्यादा अच्छा रिएक्शन मिलता है।

रॉ के एपिसोड में पॉल हेमन ने स्पॉइलर देते हुए ब्रॉक लैसनर के कैश-इन के बारे में बात की। पॉल हेमन ने बताया कि एक्सट्रीम रूल्स में कुछ बड़ा हो सकता है या वह सैथ रॉलिंस और कोफी किंग्सटन के साथ माइंड गेम भी खेल सकते हैं।

ब्रॉक लैसनर से जुड़ी बड़ी घोषणा से वह सिर्फ सैथ और कोफी के साथ ही नहीं बल्कि हम फैंस के साथ भी माइंड गेम खेल रहे हैं। कुछ समय पहले तक हम सोच भी नहीं सकते थे कि ब्रॉक एक्सट्रीम रूल्स में आ भी सकते हैं, लेकिन अब लोगों का ध्यान चैंपियनशिप मैच और लैसनर पर रहने वाला है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 फैंस को ब्रॉक लैसनर की याद दिलवाना

ब्रॉक लैसनर को नापसन्द करने का सिर्फ एक ही बड़ा कारण से और वह है उनका टाइम। बतौर यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक बहुत कम मौकों पर टीवी पर आते थे। वह महीनों तक टाइटल को रॉ पर भी नहीं लाते थे जिससे फैंस कंपनी से काफी ज्यादा नाराज भी रहते थे।

दो असफल MITB कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन के बाद ब्रॉक लैसनर का बतौर मिस्टर मनी इन द बैंक बनना काफी ज्यादा रोचक रहा है। अब वह रॉ पर न आने के बाद भी अपने कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन करने के बारे में बात कर सकते हैं।

ब्रॉक लैसनर टीवी पर न होने बाद भी अपनी स्टोरीलाइन को चला सकते हैं। पॉल हेमन ने इससे पहले भी कई मौकों पर कैश-इन करने के बारे में बात की है लेकिन कभी भी ऐसा नहीं हुआ। फैंस को ब्रॉक में रुचि रखने के लिए शायद एक्सट्रीम रूल्स में कैश-इन करने के बारे में बताया गया है।

ये भी पढ़ें:- डीन एम्ब्रोज़ ने WWE के बड़े फैसले की तारीफ की

#1 एक्सट्रीम रूल्स को प्रमोट करने के लिए

स्टॉम्पिंग ग्राउंड्स में WWE के टिकट्स की हालत काफी ज्यादा खराब रही थी। WWE ने टिकट सिर्फ 20 डॉलर्स की रखी थी और उसमें भी 2-ऑन-1 का ऑफर था। WWE की स्टॉम्पिंग ग्राउंड्स टिकट सेलिंग निराशाजनक थी।

अगर एक्सट्रीम रूल्स की बात की जाए तो उसका हाल भी कुछ ऐसा ही है। WWE ने इस पीपीवी में लिए भी 2-ऑन-1 का ऑफर रखा है लेकिन टिकट्स सेलिंग में बढ़ोतरी नहीं हो रही है। ब्रॉक लैसनर की घोषणा से शायद अब टिकट्स बिकना शुरू हो जाए।

WWE ने शायद इस कारण से ही रॉ के एपिसोड में पॉल हेमन से घोषणा करवाई है। ब्रॉक लैसनर की घोषणा से टिकट्स सेलिंग में पहले से बड़ा अंतर जरूर आएगा। अंडरटेकर की वजह से थोड़ी टिकट बिक गयी थी और अब लैसनर भी WWE को फायदा करवा सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- WWE ने अंडरटेकर के बड़े ड्रीम मैच के संकेत दिए