Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

WWE Crown Jewel देखने के 3 बड़े कारण

  • इन कारणों से आपको देखना चाहिए WWE क्राउन ज्वेल
Atul Kushwaha
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:36 IST

wwe crown jewel

शुक्रवार को WWE सऊदी अरब के रियाद के 'किंग सऊद यूनिवर्सिटी स्टेडियम' में अपना एक इवेंट क्राउन ज्वेल आयोजित करने वाली है। इस इवेंट को आप WWE नेटवर्क और अपने टीवी में आसानी से देख सकते हैं। .

वैसे तो इस इवेंट के होने या ना होने पर काफी अफवाहें उड़ी। इसका कारण यह रहा कि सऊदी अरब में अमेरिका मूल के एक पत्रकार जमाल खशोजो के गायब होने और बाद में उनकी हत्या होने का था। बहरहाल यह इवेंट सऊदी अरब में होने वाला है जिसे लेकर WWE के कई प्रशंसक विरोध में खड़े हैं। वैसे तो WWE में इन प्रशंसकों को यह कहकर शांत कर दिया है कि यदि अमेरिकी विदेश विभाग या डोनाल्ड ट्रंप हमें वहां पर इवेंट आयोजित ना करने को कहें तो वे तुरंत इस इवेंट को कैंसिल कर देंगे।

रिपोर्ट की मानें तो कई WWE स्टार भी सऊदी अरब में आयोजित इवेंट का विरोध कर रहे हैं। यही कारण रहा कि जॉन सीना और डेनियल ब्रायन ने वहां रेसलिंग करने से मना कर दिया और उनकी जगह बॉबी लैश्ली और समोआ जो को देनी पड़ी।

इन सब घटनाओं के बावजूद कुछ कारण ऐसे भी जिस वजह से आपको इस इवेंट को अवश्य देखना चाहिए।


wwe crown jewel

सबसे पहला कारण तो यही है कि हमें इस इवेंट के दौरान यूनिवर्सल चैंपियनशिप मुकाबला देखने को मिलने वाला है। जोकि ब्रॉन स्ट्रोमैन और ब्रॉक लैसनर दोनों के बीच होगा। खबरों की मानें तो इस मुकाबले में ब्रॉन स्ट्रोमैन अपनी पहली चैंपियनशिप जीतेंगे। लेकिन इसके लिए उन्हें ड्रू मैकइंटायर से बचकर रहना होगा। वहीं यदि ब्रॉक लेसनर इस मुकाबले में जीतते हैं तो यहां सभी WWE दर्शकों के लिए एक शॉकिंग मोमेंट होने वाला है।

इस लाइव इवेंट को देखने का जो दूसरा बड़ा कारण यह है कि इस दौरान हमें एक वर्ल्ड कप टूर्नामेंट देखने को मिलेगा। जो एक ही रात में समाप्त हो जाएगा। इस टूर्नामेंट में 8 सुपरस्टार आपस में लड़ेंगे और तीन चरणों के बाद हमें इस मुकाबले का विजेता देखने को मिलेगा। WWE के इतिहास में ऐसा टूर्नामेंट पहली बार आयोजित किया जा रहा है जो दर्शको के उत्साह को और बढ़ा देता है।

तीसरा बड़ा कारण यह है कि हमें इस दौरान WWE के चार लैजेंड सुपरस्टार एक साथ एक ही रिंग में देखने को मिलेंगे। वह और कोई नहीं बल्कि ट्रिपल एच, शॉन माइकल, अंडरटेकर और केन हैं। इन चारों रैसलर के बीच हमें एक टैग टीम मुकाबला देखने को मिलेगा। जहां एक तरफ ट्रिपल एच एवं शॉन माइकल होंगे जबकि दूसरी टीम में अंडरटेकर और केन। इन चार बड़े रैसलर को एक रिंग में लड़ते देखना कौन नहीं चाहता?

इन मुकाबलों के अतिरिक्त भी हमें WWE चैंपियनशिप के लिए एजे स्टाइल और समोआ जो के बीच मुकाबला देखने को मिलने वाला है। सऊदी अरब में आयोजित इवेंट द ग्रेटेस्ट रॉयल रम्बल WWE के लिए काफी फायदेमंद हुआ था। और उम्मीद की जा रही है कि इतने विवादों के बावजूद क्राउन ज्वेल इवेंट काफी सफल होगा।

Advertisement

WWE की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Published 02 Nov 2018, 09:58 IST
Advertisement
Fetching more content...