3 कारण क्यों AJ Styles ने SmackDown में अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियन Cody Rhodes पर जानलेवा हमला किया

Ujjaval
WWE SmackDown में एजे स्टाइल्स ने रिटायर होने का नाटक किया
WWE SmackDown में एजे स्टाइल्स ने रिटायर होने का नाटक किया

Reasons AJ Styles Attacked Cody Rhodes: WWE SmackDown का हालिया एपिसोड काफी शानदार रहा। इस शो के मेन इवेंट में एजे स्टाइल्स (AJ Styles) का सैगमेंट देखने को मिला। उन्होंने अपना करियर खत्म करने के बारे में बात की और भावुक हो गए। दिग्गज को रिटायर होते हुए देखकर फैंस बहुत निराश हो गए और उन्होंने स्टाइल्स के लिए चैंट्स लगाई। बाद में उन्होंने अपने पार्टनर्स गुड ब्रदर्स (Good Brothers) के साथ खास पल शेयर किया।

एजे स्टाइल्स ने कुछ सालों पहले SmackDown की लिगेसी कायम की थी और वो इसे अपना घर मानते थे। इसी वजह से उन्होंने रिटायरमेंट के बाद रोड्स को यह भार संभालने के लिए बुलाया। रोड्स ने स्टाइल्स की तारीफ की। बाद में एजे ने उनपर जानलेवा हमला करके सभी को चौंका दिया। इस आर्टिकल में हम 3 कारणों के बारे में बात करेंगे, क्यों एजे स्टाइल्स ने कोडी रोड्स पर WWE SmackDown में हमला किया।

3- कोडी रोड्स के खिलाफ हार के बाद WWE SmackDown में एजे स्टाइल्स के पास कुछ करने के लिए नहीं था

कोडी रोड्स के खिलाफ Backlash France में एजे स्टाइल्स ने मैच लड़ा था। इस मुकाबले में अमेरिकन नाईटमेयर को जीत मिली थी। इसके बाद से एजे स्टाइल्स काफी संघर्ष करते हुए नज़र आए। वो चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से अलग हो गए और King of the Ring टूर्नामेंट के पहले राउंड में भी उन्हें हार मिली। एजे स्टाइल्स पूरी तरह से हार के बाद अपना मोमेंटम खो चुके थे।

अगर वो चैंपियनशिप जीत जाते, तो फिर टॉप पर होते। देखा जाए तो रोड्स द्वारा मिली हार से उन्हें नुकसान हुआ है और इस वजह से उन्होंने अमेरिकन नाईटमेयर को निशाना बनाया। ऐसा करके उन्हें अपने अंदर रोड्स के लिए भरे गुस्से और नफरत को बाहर निकाल दिया। कोडी के कारण ही एजे के पास कुछ करने के लिए नहीं बचा था और अब उनके कारण ही स्टाइल्स दोबारा चर्चा का विषय भी बन गए हैं।

2- अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में दोबारा शामिल होने के लिए एजे स्टाइल्स ने हमला किया

WWE SmackDown की टॉप चैंपियनशिप इस समय कोडी रोड्स के पास है। रोड्स ने खुद को फाइटिंग चैंपियन के रूप में साबित किया है। हर एक रेसलर चाहता है कि वो शो का मुख्य आकर्षक बने रहे। इसी वजह से हर कोई टॉप चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करना चाहता है। एजे स्टाइल्स ने इसी वजह से कोडी रोड्स को उनके रिटायरमेंट वाले सैगमेंट में बुलाया।

निक एल्डिस ने मैच देने से इंकार कर दिया था और दोबारा अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियनशिप मैच पाने के लिए एजे स्टाइल्स के पास कोई अच्छा विकल्प नहीं था। इसी वजह से उन्होंने यह चीज़ संभावित तौर पर प्लान की। अब रोड्स अपने ऊपर हुए हमले का बदला एक मैच से लेना चाहेंगे और इसी के चलते एजे स्टाइल्स की चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में दोबारा एंट्री हो पाई है।

1- अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियनशिप के लिए प्रॉपर स्टोरीलाइन देने के लिए

अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियनशिप जीतने के बाद से कोडी रोड्स ने दो बार अपने टाइटल को सफलतापूर्वक रिटेन किया है। एजे स्टाइल्स ने कोडी रोड्स के खिलाफ कंटेंडर्स मैच जीतकर टाइटल मैच हासिल किया था और उनकी स्टोरीलाइन उतनी ज्यादा सीरियस नहीं रही थी। दूसरी ओर लोगन पॉल को कोडी रोड्स के खिलाफ सीधा ही मैच मिल गया था।

अभी तक रोड्स पर किसी ने हमला करके मैच की मांग नहीं की थी। इसी कारण फैंस को एक प्रॉपर स्टोरीलाइन देखने को नहीं मिली थी। अगर लगातार इसी तरह रोड्स के सामने चुने गए या कंटेंडर्स मैच जीतकर चैलेंजर बने स्टार्स आमने आते, तो रोड्स का टाइटल रन थोड़े समय में बोरिंग हो जाता। रोड्स को एक सीरियस स्टोरीलाइन की जरूरत थी और एजे स्टाइल्स ने अपने फेक रिटयरमेंट से फैंस का उत्साह दोनों के रीमैच में डाल दिया है।