3 कारणों से अगले साल CM Punk का WWE WrestleMania को हेडलाइन करने का सपना पूरा हो सकता है

cm punk wrestlemania headline
क्या सीएम पंक का WrestleMania को हेडलाइन करने का सपना पूरा होगा?

CM Punk: WWE SmackDown में इस हफ्ते कई बड़े सुपरस्टार्स ने शो को यादगार बनाने में अहम योगदान दिया, जिनमें से एक नाम सीएम पंक (CM Punk) का भी रहा। पंक ने शानदार प्रोम कट करते हुए कई सुपरस्टार्स के बारे में बात की, रोमन रेंस (Roman Reigns) को एक्नॉलेज किया और साथ ही रेसलमेनिया (WrestleMania) को हेडलाइन करने का दावा भी किया।

पंक ने हालांकि मेनिया को हेडलाइन करने की इच्छा जताई है, लेकिन इस विषय को लेकर अभी कुछ स्पष्ट नहीं है क्योंकि उन्होंने अभी तक रिटर्न के बाद पहला मैच तक नहीं लड़ा है। इस आर्टिकल में हम उन 3 कारणों से आपको अवगत कराएंगे, जिनसे CM Punk का अगले साल WrestleMania को हेडलाइन करने का सपना पूरा हो सकता है।

#)CM Punk की WWE में लिगेसी एक WrestleMania मेन इवेंट डिज़र्व करती है

CM Punk ने साल 2005 में WWE में कदम रखा था, उसके बाद उन्होंने OVW और ECW से होते हुए कंपनी के टॉप सुपरस्टार बनने का दर्जा प्राप्त किया था। कई रिपोर्ट्स में खुलासा किया गया था कि विंस मैकमैहन WrestleMania 30 के मेन इवेंट में में सीएम पंक vs ट्रिपल एच मैच करवाना चाहते थे, लेकिन पंक उससे पहले ही कंपनी छोड़कर जा चुके थे।

पंक अपने करियर में मल्टी-टाइम वर्ल्ड चैंपियन रहे हैं और द अंडरटेकर समेत कई दिग्गजों के साथ रिंग शेयर कर चुके हैं। इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि उन्हें भविष्य में हॉल ऑफ फेम से जरूर सम्मानित किया जाएगा। ये सभी बातें उन्हें एक महान रेसलर सिद्ध करती हैं, इसलिए उनकी लिगेसी एक WrestleMania मेन इवेंट जरूर डिज़र्व करती है।

#)सीएम पंक vs सैथ रॉलिंस फिउड WWE WrestleMania को हेडलाइन करने की काबिलियत रखती है

आपको याद दिला दें कि जब Survivor Series 2023 में CM Punk की वापसी हुई तब एक वीडियो सामने आई, जिसमें साफ देखा जा सकता था कि मौजूदा वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस उनके रिटर्न से खुश नहीं हैं। उसके बाद एक Raw एपिसोड में रॉलिंस ने पंक के लिए 'पाखंडी' शब्द का इस्तेमाल किया था।

वहीं SmackDown में इस हफ्ते सीएम पंक ने रॉलिंस का नाम ना लेकर भी उनपर तंज कसा है। दोनों अपने-अपने दौर के बेस्ट रेसलर्स रहे हैं और पंक ने भी AEW में साबित किया था कि वो अच्छे मैच लड़ने में सक्षम हैं। उनकी स्टोरीलाइन फैंस के लिए बहुत बड़े आकर्षण का केंद्र बन सकती है और यही बात उनके मैच को WrestleMania को हेडलाइन करने के काबिल बनाती है।

#)सीएम पंक के WrestleMania को हेडलाइन करने से WWE को फायदा हो सकता है

WWE में इस समय रोमन रेंस डॉमिनेट कर रहे हैं और हम एक ऐसे समय में जी रहे हैं, जहां WrestleMania के मेन इवेंट स्पॉट को ट्राइबल चीफ से छीनना शायद किसी अन्य रेसलर के लिए नामुमकिन है। अच्छी बात ये है कि थंडरडोम एरा से WWE लगातार 2 दिनों तक WrestleMania इवेंट का आयोजन करती आ रही है।

रोमन रेंस की स्टार वैल्यू निरंतर WWE को फायदा पहुंचाती आ रही है, वहीं शोज़ के दौरान CM Punk के चैंट्स साबित करते हैं कि लोग उन्हें भी अच्छा करते देखना चाहते हैं। अगर WrestleMania 40 में एक दिन सीएम पंक और दूसरे दिन रोमन रेंस मेन इवेंट का हिस्सा बनेंगे तो बिजनेस की दृष्टि से WWE को भी जबरदस्त फायदा हो सकता है।