Create

3 कारण क्यों WWE Wrestlemania में रोमन रेंस को हार मिलनी चाहिए और 2 क्यों जीत मिलनी चाहिए

WWE Wrestlemania 37
WWE Wrestlemania 37
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE रेसलमेनिया (Wrestlemania) 37 के आयोजन में कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं, जिसे WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच हेडलाइन करने वाला है। रोमन रेंस (Roman Reigns), ऐज (Edge) और डेनियल ब्रायन (Daniel Bryan) का ये मैच सबसे अधिक सुर्खियां बटोर रहा है। एक ऐसा मुकाबला जिसके विजेता का अंदाजा लगाना बहुत मुश्किल है।

रोमन, ऐज या डेनियल ब्रायन कौन बनेगा विजेता और किसके सिर सजेगा ताज, ये कह पाना वाकई में बहुत मुश्किल है। स्टोरीलाइन दिलचस्प और शानदार रही है और इसी बीच WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज कई सालों बाद अपने नेचुरल हील किरदार में भी नजर आए, जिसने इस फ्यूड को और भी धमाकेदार बना दिया है।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े धोखे जो Wrestlemania 37 में देखने को मिल सकते हैं

इस समय सबसे ज्यादा खतरा रेंस पर मंडरा रहा है, ना केवल उनका यूनिवर्सल टाइटल दांव पर लगा होगा बल्कि ये भी देखना दिलचस्प होगा कि क्या लंबे समय बाद कोई ट्राइबल चीफ़ को सबक सिखा पाएगा। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते है उन 2 बड़े कारणों के बारे में क्यों रोमन रेंस को Wrestlemania 37 में जीत नहीं मिलनी चाहिए और 3 कारण क्यों हार मिलनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: 5 सबसे बूढ़े WWE सुपरस्टार्स जो Wrestlemania को हेडलाइन कर चुके हैं

WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में रोमन रेंस को हार के बाद भी मजबूत दिखाया जा सकता है

इस मैच को बुक ही उस हिसाब से किया गया है, जिससे रोमन रेंस को हर स्थिति में मजबूत दिखाया जा सके, फिर चाहे उन्हें हार मिले या जीत। स्टोरीलाइन में तीनों सुपरस्टार्स को हर तरीके से मजबूत दिखाया गया है। रोमन रेंस को साल 2019 से ही पिन के जरिए हार नहीं मिली है, लेकिन Fastlane 2021 में डेनियल ब्रायन के खिलाफ मैच ने संकेत दिए कि रेंस अब कमजोर पड़ रहे हैं।

रेंस का मैच के फिनिश में शामिल होना लगभग तय है और यूनिवर्सल टाइटल हारने के बाद भी उन्हें मजबूत दिखाया जा सकता है। ट्रिपल थ्रेट मैच का सबसे बड़ा फायदा यही है कि एक को कमजोर दिखाने के बदले में WWE 2 सुपरस्टार्स को मजबूत दिखा सकती है।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जिनके साथ Wrestlemania में जॉन सीना का मैच कभी नहीं हुआ

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

रोमन रेंस अपने करियर के चरम पर हैं - जीत मिलनी चाहिए

प्रो रेसलिंग में मोमेंटम सबसे अधिक मायने रखता है। रोमन रेंस को फिलहाल जबरदस्त मोमेंटम प्राप्त है और उनका हील किरदार चरम पर है। उनके मैच अच्छे रहे हैं, प्रोमो के अलावा सभी सैगमेंट्स धमाकेदार रहे हैं, इसलिए WWE को उन्हें कुछ समय और चैंपियन बने रहने देना चाहिए।

रोमन रेंस उन सुपरस्टार्स में से एक हैं जिनका करियर शायद अब WWE में ही अंतिम रूप लेगा। इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि Wrestlemania 37 में चाहे उन्हें हार ही क्यों ना मिले, लेकिन आगे चलकर टाइटल उन्हीं के पास आने वाला है। वहीं फिलहाल WWE को रेंस को Wrestlemania मोमेंट देना चाहिए और टाइटल चेंज को Summerslam या किसी अन्य बड़े इवेंट के लिए बचाकर रखना चाहिए।

Wrestlemania के बाद स्टोरीलाइन को जारी रखने के लिए - हार मिलनी चाहिए

अगर रोमन रेंस को WWE Wrestlemania 37 में जीत मिली तो उनकी ऐज और डेनियल ब्रायन के साथ दुश्मनी के जारी रहने का कोई मतलब नहीं रह जाएगा। वहीं अगर ऐज या ब्रायन की जीत से इस स्टोरीलाइन को नए सिरे से आगे बढ़ाया जा सकेगा।

ब्रायन और ऐज के बीच Money in the Bank पीपीवी में मैच हो सकता है, जिसके अंत में रोमन रेंस का दखल देखने को मिले। इससे ये स्पष्ट हो जाएगा कि ट्राइबल चीफ बदला लेने के लिए वापस आ रहे हैं। इससे इन्हीं तीनों सुपरस्टार्स के बीच Summerslam या उससे भी अगले बड़े इवेंट्स में धमाकेदार मैचों को बुक किया जा सकेगा।

उनके चैंपियनशिप सफर को ऐतिहासिक बनाने के लिए - जीत मिलनी चाहिए

जैसा कि हम पहले भी आपको बता चुके हैं कि Wrestlemania 37 में चाहे रोमन रेंस को हार ही क्यों ना मिले, आगे चलकर टाइटल उन्हीं के पास आना है, क्योंकि वो ही कंपनी के मुख्य सुपरस्टार हैं। क्यों ना WWE उन्हें 2 बार चैंपियन बनाने के बजाय उनके इसी चैंपियनशिप सफर को ऐतिहासिक बनाए।

रेंस के ट्राइबल चीफ किरदार ने उनकी लोकप्रियता में काफी इजाफा किया है। कुछ समय पहले ही उन्होंने चैंपियन रहते 200 दिन पूरे किए हैं और मौजूदा स्थिति को देखते हुए वो लंबे समय तक चैंपियन बने रहने में सक्षम हैं। क्यों ना WWE ब्रॉक लैसनर के 500 से अधिक दिनों तक चैंपियन रहने के रिकॉर्ड को रोमन रेंस के हाथों तोड़ने की कोशिश करे।

ये ऐज और डेनियल ब्रायन के पास चैंपियन बनने का आखिरी मौका हो सकता है - हार मिलनी चाहिए

WWE को इस बात को स्वीकार करना होगा कि Wrestlemania 37 में रोमन रेंस की जीत से सबसे अधिक नुकसान डेनियल ब्रायन और ऐज को झेलना पड़ सकता है। क्योंकि ये दोनों दिग्गज सुपरस्टार्स के पास चैंपियन बनने का आखिरी मौका भी बन सकता है।

ब्रायन स्पष्ट तौर पर कह चुके हैं कि उनका फुल-टाइम इन रिंग करियर समाप्ति की ओर अग्रसर है। वहीं ऐज की उम्र में बढ़ रही है, इसलिए उनका करियर भी धीरे-धीरे अंत के करीब आता जा रहा है। इनमें से कम से कम एक दिग्गज सुपरस्टार को चैंपियन बनाने के लिए रेंस की हार जरूरी हो जाती है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...