Create

3 कारण क्यों ब्रॉक लैसनर, कोफी किंग्सटन पर अपना MITB कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन कर सकते हैं

Enter caption

ब्रॉक लैसनर ने मनी इन द बैंक पीपीवी में सबको हैरान कर दिया, जब उन्होंने लैडर मैच में एंट्री की और मैच जीत लिया। वह अब मिस्टर मनी इन द बैंक बन चुके हैं। ब्रीफ़केस से द बीस्ट किसी भी समय, कहीं पर भी और किसी एक चैंपियन पर कैश-इन करके चैंपियनशिप मैच पा सकते हैं।

ब्रॉक लैसनर ने दो बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीती है। उन्होंने उस टाइटल को लगभग 2 सालों तक 2 अलग मौकों पर अपने पास रखा है। रैसलमेनिया 33 में यूनिवर्सल टाइटल जीतने के बाद वह रैसलमेनिया 34 और 35 में बतौर चैंपियन मैच लड़ने उतरे थे।

हाल ही में द बीस्ट ने सैथ रॉलिंस के खिलाफ मैच में यूनिवर्सल चैंपियनशिप हारी है। WWE का ब्रॉक को मनी इन द बैंक ब्रीफ़केस देने का प्लान काफी ज्यादा खराब रहा लेकिन अब कुछ भी नहीं हो सकता।

वह फिलहाल WWE और यूनिवर्सल चैंपियन में से किसी एक को चैंपियनशिप के लिए चैलेंज कर सकते हैं। इसलिए हम बात करने वाले हैं तीन कारणों के बारे में, जिसके चलते ब्रॉक लैसनर WWE चैंपियन पर अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन कर सकते हैं।

#3 गिरती हुई रेटिंग्स

Enter caption

WWE की रेटिंग्स का गिरना कोफी किंग्सटन की गलती नहीं है लेकिन WWE पिछले कुछ सालों में जॉन सीना की जगह किसी अच्छे सुपरस्टार को चुनने में असफल रही है। रेटिंग्स गिरने की वजह से WWE को वाइल्ड कार्ड रूल लाना पड़ा।

इस रूल की मदद से रोमन रेंस, कोफी किंग्सटन और बैकी लिंच जैसे टॉप स्टार्स दोनों शो पर आ रहे हैं। द बीस्ट जब भी रॉ में आते हैं, तो WWE की रेटिंग्स बढ़ जाती है।

WWE अगर ब्रॉक लैसनर को WWE चैंपियनशिप दे देती है तो वह बड़े आराम से स्मैकडाउन की रेटिंग्स और व्यूअरशिप को बढ़ा सकते हैं। अगर वह स्मैकडाउन पर आते भी हैं, तो व्यूअरशिप में बढ़ोत्तरी जरूर होगी।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#2 लैसनर के पास बहुत लंबे समय तक यूनिवर्सल चैंपियनशिप रही

Enter caption

ब्रॉक लैसनर ने रैसलमेनिया 33 में गोल्डबर्ग को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीती थी। उन्होंने इस टाइटल को 500 से भी ज्यादा दिनों तक अपने पास रखा और बाद में समरस्लैम 2018 में रोमन रेंस के हाथों चैंपियनशिप गंवा दी।

रोमन रेंस के बीमार हो जाने से ब्रॉक लैसनर एक बार फिर से यूनिवर्सल चैंपियन बन गए। उन्होंने चैंपियनशिप को लगभग 6 महीनों तक अपने पास रखा और आखिरकार वह टाइटल बेल्ट को 2019 रैसलमेनिया में हार गए।

ब्रॉक लैसनर के पास यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतने का एक और मौका है। हालांकि उन्होंने यूनिवर्सल बेल्ट को लगभग 700 दोनों तक अपने पास रखा है। फैंस उन्हें बतौर यूनिवर्सल चैंपियन देखना बिल्कुल पसंद नहीं करेंगे।

इसलिए वह WWE चैंपियन पर कैश-इन कर सकते हैं, जिससे उन्हें कुछ अलग करने का मौका मिलेगा। वह WWE चैंपियनशिप को अपने पास रखकर स्मैकडाउन का फायदा करवा सकते हैं।

#1 स्मैकडाउन कुछ समय में फॉक्स नेटवर्क पर आएगा

Enter caption

अक्टूबर के महीने में स्मैकडाउन फॉक्स नेटवर्क पर चली जाएगी। फॉक्स USA के सबसे बड़े चैनल में से एक है, इसलिए WWE को उन्हें अच्छी-खासी व्यूअरशिप दिलवानी पड़ेगी।

द बीस्ट कुछ सालों पहले तक UFC में काम करते थे, जब UFC फॉक्स नेटवर्क पर आया करता था। अगर वह एक बार फिर से स्मैकडाउन रोस्टर का हिस्सा बनकर फॉक्स स्पोर्ट्स पर आते हैं, तो WWE की काफी ज्यादा फायदा होगा।

अगर ब्रॉक लैसनर फॉक्स नेटवर्क के पहले स्मैकडाउन के एपिसोड में ही कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन कर लेते हैं, तो दोनों ही कंपनी को बहुत ज्यादा बड़ा फायदा हो सकता है।

अक्टूबर में स्मैकडाउन की नई शुरूआत होगी और अगर WWE इतना बड़ा कमाल कर दे, तो पूरा WWE यूनिवर्स सिर्फ इसी बारे में बात करेगा।

ये भी पढ़ें:- 3 कारण जिनसे साबित होता है कि ब्रॉक लैसनर Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट को कैश-इन करने में असफल रहेंगे

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment