Create
Notifications

WWE फैंस द्वारा अभी भी सीएम पंक को पसंद करने के 3 कारण

cm punk
Neeraj sharma
visit

पांच साल से भी अधिक का समय बीत चुका है, जब सीएम पंक आख़िरी बार WWE रिंग में दिखाई पड़े थे। इतना समय किसी भी चीज को भुलाने के लिए काफी होता है। लेकिन WWE फैंस उस स्थिति में कभी पहुंचे ही नहीं हैं, जो इस पूर्व चैम्पियन को भुलाया जा सके।

आज भी समय समय पर WWE एरीना में सीएम पंक के चैंट्स सुनाई देते हैं। 18 मार्च, 2019 की रॉ में जब टीवी स्क्रीन पर बतिस्ता का इंटरव्यू चल रहा था। बतिस्ता इंटरव्यू में रैसलमेनिया के लिए ट्रिपल को चुनौती देते हुए नजर आए।

लेकिन इसी बीच बैकग्राउंड से सीएम पंक! सीएम पंक! की आवाज आनी शुरू हो गयीl जो कि पूरे एरीना में गूंज उठी।

आख़िर ऐसा हो क्यों रहा है, एक सुपरस्टार जो करीब आधे दशक पहले इस कंपनी को छोड़ चुका है। उसकी वापसी के लिए फैंस इतने उत्सुक क्यों हैं? आइये आज इसी पर चर्चा करते हैं और कुछ कारणों पर भी।

# सीएम पंक जैसा आज तक WWE में कोई एथलीट नहीं रहा

cm punk

सीएम पंक को 'द बेस्ट इन द वर्ल्ड' ऐसे ही नहीं कहा जाता है। पंक की रिंग में लड़ने की क्षमता, किसी भी प्रोमो को अपने तरीके से वश में करना ही पंक की महानता रही है।

एक ऐसा समय जब हमें WWE में अच्छे मैचों की कमी महसूस हो रही थी। वो सीएम पंक ही थे, जिन्होंने फैंस को WWE से बांधे रखा।

2011 मनी इन द बैंक में जॉन सीना के खिलाफ मैच से लेकर 434 दिनों तक चैंपियनशिप अपने पास रखने तक पंक ने WWE पर राज किया है।

कुछ लोगों का कहना है कि रैसलमेनिया 29 में अंडरटेकर और पंक के बीच हुआ वह मैच, मॉडर्न एरा का सबसे बेहतरीन मैच रहा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# द पाइपबॉम्ब

cm punk pipebomb promo

27 जून, 2011 का वह सीएम पंक का प्रोमो, जिसे आज 'द पाइपबॉम्ब' प्रोमो भी कहा जाता है। जानकारों का मानना है कि वह प्रोमो रैसलिंग के इतिहास का सबसे प्रभावशाली क्षण रहा है।

यह WWE की ही नहीं, बल्कि पूरे रैसलिंग जगत की एक ख़राब नीति रही है कि जो रैसलर अपनी पूरी मेहनत से इस रिंग में जगह बनाने कि कोशिश करते हैं। उन्हें कुछ चुनिन्दा सुपरस्टार्स के कारण नीचा दिखाया जाता है। जैसे 'द रॉक', ब्रॉक लैसनर और भी न जाने कितने सुपरस्टार्स।

यही वजह है कि रैसलर यह सोचने पर मजबूर हो जाते हैं कि WWE से बाहर भी एक दुनिया है। जैसे ROH(रिंग ऑफ ऑनर, NJPW(न्यू जापान प्रो रैसलिंग), पहले इन रैसलिंग कंपनियों के बारे में शायद ही कोई रैसलर सोचता होगा। परंतु अब उन सुपरस्टार्स की संख्या बढ़ती जा रही है, जो WWE से रिलीज़ की मांग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 5 दिग्गज सुपरस्टार्स जो अभी भी WWE में वापसी कर सभी को चौंका सकते हैं

# यह WWE को बदनाम करने का एक तरीका है

cm punk

जब 2014 में सीएम पंक, WWE से बाहर गए तो पूरा रैसलिंग जगत एक बार के लिए हैरान रह गया। WWE का पुराना इतिहास रहा है, जो भी उनके खिलाफ जाता है, उसका मुंह बंद करने के लिए उसे कंपनी से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता है।

शायद इसीलिए कुछ फैंस, WWE को चिढ़ाने के लिए ऐसा करते हैं। कोई मैच चल रहा हो या कोई प्रोमो, ये कुछ चुनिन्दा फैंस, सीएम पंक! सीएम पंक! चैंट करने लगते हैं। इसी कारण कुछ ही सेकेंडों में पूरे अरीना में आवाज गूंजने लगती है।

ऐसा प्रतीत होता है जैसे कुछ लोगों को WWE को नीचा दिखाने में मजा आने लगा है। खैर अब सीएम पंक के WWE में वापसी के सभी दरवाजे बंद हो चुके हैं और ना ही वो खुद यहां वापस लौटना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें: Wrestlemania 35 पर मंडराये संकट के बादल

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now