3 कारणों से इस हफ्ते Raw का एपिसोड कई महीनों बाद अच्छा हुआ

अंडरटेकर और ब्रॉन स्ट्रोमैन
अंडरटेकर और ब्रॉन स्ट्रोमैन

रॉ के एपिसोड ने फैंस का दिल जीत लिया। देखकर लग रहा है कि पॉल हेमन ने अपना काम शुरू कर दिया है और अब WWE को नई शुरुआत मिल चुकी है। WWE ने रॉ के एपिसोड में अच्छे मैच और सैगमेंट करवाकर फैंस को खुश कर दिया।

रॉ का यह एपिसोड बहुत लंबे समय बाद शायद सबसे अच्छा शो रहा है। पिछले कुछ समय से रेटिंग्स लगातार गिर रही थी इसलिए WWE को कुछ बड़े निर्णय लेने की जरूरत थी और कुछ ऐसा ही हुआ। रॉ देखकर साफ हो गया कि WWE बहुत कुछ कर सकती है।

कई सारे खास सैगमेंट की वजह से हम बात करने वाले हैं रॉ के एपिसोड में हुई 3 सबसे अच्छी चीज़ों के बारे में जिसने इस एपिसोड को लंबे समय बाद बढ़िया शो बनाया।

ये भी पढ़ें:- Raw में 2 पावरहाउस रैसलर्स ने तोड़ी बड़ी स्क्रीन, दोनों पहुंचे अस्पताल

#3 एजे स्टाइल्स का हील टर्न

WWE में डेब्यू के बाद एजे स्टाइल्स ने हील का कैरेक्टर निभाया था लेकिन थोड़े समय बाद वह स्मैकडाउन के फेस बन गए थे। उन्होंने फेस के रूप में अच्छा काम किया था लेकिन सुपरस्टार शेक-अप के बाद फैंस उन्हें हील के रूप में देखना चाहते थे।

इसके बाद द क्लब भी रॉ पर आ गया और कई सारे लोगों ने पहले से ही अनुमान लगा लिया था कि WWE ने तीनों सुपरस्टार्स को साथ में लाने के लिए ही एक ब्रांड पर रखा है। इसके बाद पिछले कुछ हफ़्तों से WWE ने भी इसके हिंट दिए थे।

रॉ के एपिसोड में एजे स्टाइल्स जैसे दिग्गज सुपरस्टार का हील टर्न काफी बड़ी बात है। WWE का यह निर्णय अच्छा था और इसने आज के एपिसोड को खास बनाने में मदद की। फैंस अब आने वाले समय मे स्टाइल्स को हील के रूप में देखने मे रुचि दिखाएंगे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 बीच के शो को अच्छा करना

WWE के साथ सबसे बड़ी समस्या थी कि वह शो की शुरुआत और अंत को अच्छे से प्लान करती थी लेकिन हर बार बीच का हिस्सा बोरिंग रहता था। 3 घन्टे का एपिसोड होने से WWE को बीच में बहुत सारे खराब मैच और सैगमेंट डालने पड़ते थे।

रॉ के एपिसोड में ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। शो के बीच वाले हिस्सा में हमें न्यू डे बनाम वाइकिंग रेडर्स और समोआ जो के बीच मैच देखने को मिला था और द अंडरटेकर ने भी उस समय एंट्री की थी। इसके अलावा सैथ और बैकी ने बीच में मैच किया था।

शो के मध्य में आर-ट्रुथ और ड्रेक मैवरिक का जबरदस्त सैगमेंट हुआ जिसमें टाइटल चेंज भी हुआ। कुल मिलाकर WWE ने रॉ के एपिसोड में बीच वाले हिस्से को अच्छे तरीके से बुक किया। हालांकि एक-दो सैगमेंट खराब रहे थे लेकिन उन्हें गिना जाए तो भी शो काफी अच्छा रहा।

ये भी पढ़ें:- Raw के एपिसोड में हुई 5 विवादित और अनोखी चीजें

#1 धमाकेदार आगाज

रॉ की शुरुआत में ब्रॉन स्ट्रोमैन और बॉबी लैश्ली के बीच जबरदस्त मैच हुआ था। WWE ने कुछ दिनों पहले से ही इस मैच को रॉ के लिए बुक कर दिया था। पहले लग रहा था कि यह मैच खास नहीं होगा लेकिन शुरुआत से ही दोनों सुपरस्टार्स ने अपने प्रतिद्वंद्वी की जमकर धुनाई करना शुरु कर दी।

इसके बाद जब बॉबी अपना फिनिशर लगाने के लिए पोजिशन ले रहे थे तब ब्रॉन स्ट्रोमैन ने उनपर जबरदस्त अटैक किया और दोनों ही स्टेज तोड़कर पीछे गिर गए जहां पर बहुत बड़ा विस्फोट हुआ और इसके बाद दोनों को अस्पताल ले जाया गया।

WWE के इतिहास में बहुत कम बार ऐसा हुआ है। दरअसल, यहाँ सुपरस्टार्स से थोड़ी गलती हो गयी थी लेकिन फिर भी इनके मैच ने फैंस को शॉक कर दिया। फिलहाल दोनों ही आराम कर रहे हैं। रॉ के एपिसोड का वह पल हमेशा याद रहेगा।

ये भी पढ़ें:- पूर्व चैंपियन की जल्द होगी धमाकेदार वापसी