Raw के एपिसोड में हुई 5 विवादित और अनोखी चीजें

द क्लब और अंडरटेकर
द क्लब और अंडरटेकर

एक्सट्रीम रूल्स से 2 हफ्ते पहले रॉ का एपिसोड काफी ज्यादा खास रहा। शो में कई सारे अच्छे मैच और सैगमेंट देखने को मिले। शो की शुरुआत और अंत दोनों ही बढ़िया तरीके से प्लान किये गए थे। WWE ने लगातार 2 बढ़िया रॉ के एपिसोड दे दिए है।

इसका सबसे बड़ा कारण AEW का पीपीवी था। फैंस को फायटर फेस्ट काफी ज्यादा पसंद आया और उन्होंने WWE को भी बहुत सारी बात बोली। फैंस चाहते थे कि WWE भी कुछ अच्छा करे जिससे दोनों ही कंपनी के बीच प्रतियोगिता बने। WWE ने फैंस की बात मानी और आज के एपिसोड ने धमका कर दिया।

WWE के फ्लैगशिप शो में कई सारी ऐसी चीज़ें हुई जो फैंस हमेशा याद रखेंगे। इस दौरान कई सारी दर्दनाक चीज़े भी हुई जिसकी शायद ही कोई उम्मीद कर रहा था। रॉ के जबरदस्त एपिसोड में कई सारी विवादित और अनोखी चीज़ें हुई और हम उन्हीं में से 5 चीज़ों के बारे में बात करने वाले हैं।

ये भी पढ़ें:- भयानक विस्फोट और अंडरटेकर की एंट्री के बाद फैंस की ट्विटर पर जबरदस्त प्रतिक्रियाएं

#5 एजे स्टाइल्स का हील टर्न

रॉ के एपिसोड में द क्लब ने बैकस्टेज एजे स्टाइल्स को भड़काया था, जिसके बाद रिकोशे और द फिनॉमिनल वन के बीच मेन इवेंट में मैच तय हो गया। मेन इवेंट में दोनों ही सुपरस्टार्स ने जबरदस्त परफॉर्मेंस दी।

एजे स्टाइल्स ने रिकोशे को पिन करके मैच जीत लिया और वह नए चैंपियन बन गए लेकिन इसके बाद रेफरी ने वहां मैच को फिर से शुरू करवाया और इस बार रिकोशे को बड़ी जीत मिली। मैच के बाद दोनों ही सुपरस्टार्स ने हाथ मिलाया। उस समय द क्लब भी वहां मौजूद थी।

इसके बाद एजे स्टाइल्स ने रिकोशे पर जबरदस्त अटैक किया और फिर द क्लब ने अपना फिनिशर लगाकर US चैंपियन को धराशाई कर दिया। फैंस बहुत लंबे समय से तीनों सुपरस्टार्स को एक टीम में देखना चाहते थे और अब WWE ने बड़ा निर्णय ले लिया है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 माइक और मरिया कनेलिस का सैगमेंट

बैकस्टेज सैगमेंट के बाद रॉ के एपिसोड में माइक और मरिया कनेलिस बनाम सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच के बीच मैच हुआ। इस मैच के दौरान मरिया ने बताया कि वह प्रेग्नेंट है और वह मैच में हिस्सा नहीं ले सकती।

इसके बाद बैकी लिंच ने माइक कनेलिस को अपना सबमिशन लगाकर मैच को जीत लिया। इसके बाद मरिया ने कहा, "मैं अगली बार से द मैन बैकी लिंच को मुझे प्रेग्नेंट करने के लिए कहूंगी"। रॉ के एपिसोड का यह सैगमेंट विवादित रहा।

#3 स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स का डेब्यू?

NXT टैग टीम चैंपियंस स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स का रॉ के एपिसोड में डेब्यू होने वाला था लेकिन वह पूरे शो के दौरान सिर्फ बैकस्टेज सेगमेंट में ही दिखाई दिए। उन्होंने पॉल हेमन के साथ भी बढ़िया सैगमेंट किया।

रॉ के एपिसोड में स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स का डेब्यू न होना काफी ज्यादा विवादित सवाल है। शायद हमें उन्हें WWE की रिंग में देखने के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। WWE ने उन्हें मैच में न डालकर फैंस को निराश किया है।

ये भी पढ़ें:- Raw में 2 पावरहाउस रैसलर्स ने तोड़ी बड़ी स्क्रीन, दोनों पहुंचे अस्पताल

#2 द अंडरटेकर का सैगमेंट

रॉ के एपिसोड में शेन मैकमैहन और मैकइंटायर ने एक प्रोमो कट किया और अंडरटेकर को बुलाया। इसके बाद अंडरटेकर का थीम सांग बजा और उन्होंने रिंग में एंट्री की। उन्होंने वहां दोनों ही सुपरस्टार्स को एक अच्छा प्रोमो कट करते हुए चेतावनी दी।

WWE का यह सैगमेंट काफी ज्यादा अनोखा था क्योंकि द डेडमैन ने बहुत समय बाद आत्मा (सोल) जैसे शब्दों का उपयोग किया है। वहां बैठे दर्शकों ने भी उनके इस प्रोमो के दौरान खूब चीयर किया।

#1 ब्रॉन स्ट्रोमैन और बॉबी लैश्ले का हादसा

ब्रॉन स्ट्रोमैन और बॉबी लैश्ले के बीच कमाल का मैच चल रहा था लेकिन इस दौरान एक ऐसी चीज हुई जिसने इस शो को खास और यादगार बना दिया। दरअसल, मैच के दौरान दोनों ही सुपरस्टार्स स्टेज से एलईडी बोर्ड को तोड़ते हुए नीचे गिर गए।

इसके बाद एकदम से विस्फोट होना शुरू हो गया और दोनों को गंभीर चोट आई। इस हादसे की वजह से स्टेज की पूरी लाइटिंग तबाह हो गयी थी जिसे बाद में WWE ने ठीक किया। यह WWE के इतिहास में यह हमेशा ही एक विवादित सैगमेंट बना रहेगा।

ये भी पढ़ें:- WWE इतिहास के वो 5 दिग्गज चैंपियन जिन्होंने अपना टाइटल हारकर दूसरे सुपरस्टार को बड़ा बनाय

Quick Links

App download animated image Get the free App now