3 कारण क्यों WWE ने Survivor Series 2023 में The Judgement Day vs Team Cody Rhodes वॉर गेम्स मैच को बुक किया

survivor series war games match announced
WWE Survivor Series में वॉर गेम्स मैच बुक किए जाने के कारण

WWE: WWE Raw में इस हफ्ते मेन इवेंट में सैमी ज़ेन (Sami Zayn) ने सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) को वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया था। इस मैच में रॉलिंस की जीत के बाद द जजमेंट डे (The Judgement Day), उसके बाद जे उसो (Jey Uso) और कोडी रोड्स (Cody Rhodes) भी बाहर आए और इन सभी सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त ब्रॉल देखा गया।

वहीं एडम पीयर्स ने एंट्री लेकर ऐलान किया कि ये सभी सुपरस्टार्स Survivor Series 2023 में वॉर गेम्स मैच में फाइट करने वाले हैं। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 3 बड़े कारणों के बारे में, जिनसे WWE ने Survivor Series 2023 के लिए वॉर गेम्स मैच का ऐलान किया है।

#)WWE Survivor Series में मौके का फायदा उठाकर कैश-इन कर सकते हैं Damian Priest

आपको याद दिला दें कि Crown Jewel 2023 में सैथ रॉलिंस ने ड्रू मैकइंटायर को हराकर अपनी वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक डिफेंड किया था। उस मैच के बाद डेमियन प्रीस्ट ने Money in the Bank ब्रीफकेस कैश-इन करने की कोशिश की थी, लेकिन सैमी ज़ेन द्वारा हुए अटैक के कारण ऐसा नहीं कर पाए।

द जजमेंट डे के सभी मेंबर्स के पास फिलहाल कोई ना कोई चैंपियनशिप मौजूद है और पिछले काफी समय से वो वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को भी हासिल करना चाहते हैं। चूंकि Survivor Series एक मल्टी-मैन मैच होगा, इसलिए उसमें माइंड गेम्स खेलते हुए द जजमेंट डे मेंबर्स सैथ रॉलिंस को घेर सकते हैं जिससे डेमियन प्रीस्ट मौका देखकर कैश-इन कर पाएंगे।

#)इस स्टोरीलाइन में सभी WWE सुपरस्टार्स को अलग-अलग मैच दिया जाना संभव नहीं है

Survivor Series 2023 के वॉर गेम्स मैच में शामिल सुपरस्टार्स काफी समय से एक-दूसरे के दुश्मन बने हुए हैं। एक तरफ कोडी रोड्स और जे उसो कई हफ्तों से फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट के साथ अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियनशिप फिउड में शामिल रहे हैं। दूसरी ओर कुछ समय पहले रॉलिंस को द जजमेंट डे में आने का ऑफर दिया गया था, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया था।

वहीं सैमी ज़ेन बार-बार द जजमेंट डे मेंबर्स के लिए मुश्किलें बढ़ाने का काम करते आए हैं। ये देखने में एक फिउड नज़र आती है, लेकिन इसमें कई स्टोरीलाइंस सम्मिलित हैं और सच्चाई यही है कि इस स्टोरीलाइन में सभी सुपरस्टार्स को अलग-अलग मैच दिया जाना संभव नहीं था, शायद इसी कारण Survivor Series के लिए वॉर गेम्स मैच को बुक किया गया है।

#)ये WWE सुपरस्टार्स कई हफ्तों से एक-दूसरे पर अटैक करते दिखाई दिए हैं

WWE में जब क्रमशः Raw और SmackDown के जनरल मैनेजर्स एडम पीयर्स और निक एल्डिस के संबंधों में खटास पड़नी शुरू हुई, तब ऐसा प्रतीत होने लगा था जैसे Survivor Series के लिए दोनों ब्रांड्स को आमने-सामने लाया जाएगा। दूसरी ओर कोडी रोड्स, जे उसो, सैथ रॉलिंस और सैमी ज़ेन की टीम और द जजमेंट डे मेंबर्स कई हफ्तों से एक-दूसरे पर निरंतर अटैक करते हुए नज़र आ रहे थे।

Raw के हालिया एपिसोड के मेन इवेंट में एडम पीयर्स ने वॉर गेम्स मैच का ऐलान करने से पहले इसी बात का जिक्र किया था कि वो कई हफ्तों से चली आ रही इस दुश्मनी से तंग आ चुके हैं। अब उन्होंने सभी सुपरस्टार्स को मौका दिया है कि वो वॉर गेम्स मैच में एक-दूसरे पर अपना गुस्सा निकालें।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now