3 कारण क्यों WWE दिग्गज CM Punk को Raw ब्रांड का हिस्सा बनना चाहिए

Ujjaval
WWE दिग्गज सीएम पंक को Raw में शामिल होना चाहिए
WWE दिग्गज सीएम पंक को Raw में शामिल होना चाहिए

CM Punk: WWE दिग्गज सीएम पंक (CM Punk) के भविष्य को लेकर फैंस बहुत ज्यादा उत्साहित दिख रहे हैं। पंक की सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series 2023) में वापसी देखने को मिली थी। वो इसके बाद रॉ (Raw) के एपिसोड का हिस्सा बने थे और अब वो स्मैकडाउन (SmackDown) में भी नज़र आएंगे।

सीएम पंक एक फ्री एजेंट हैं और इसी के चलते दोनों ब्रांड उन्हें अपने साथ जोड़ने की कोशिश करेंगे। कुछ कारणों से लगता है कि बेस्ट इन द वर्ल्ड को Raw का हिस्सा बनना चाहिए। इसलिए इस आर्टिकल में हम 3 कारणों के बारे में बात करेंगे, क्यों सीएम पंक को Raw ब्रांड का हिस्सा बनना चाहिए।

3- WWE दिग्गज CM Punk के लिए Raw में रोचक विरोधी हैं

सीएम पंक की वापसी के बाद फैंस के बीच उनके ड्रीम मैचों को लेकर काफी चर्चा रही है। पंक के लिए WWE में कई सारे बड़े ड्रीम मैच हैं। Raw और SmackDown में कई टॉप रेसलर्स हैं लेकिन बेस्ट इन द वर्ल्ड के लिए रेड ब्रांड में ज्यादा बेहतर विरोधी हैं। SmackDown में रोमन रेंस, एजे स्टाइल्स या एलए नाइट के अलावा पंक के लिए कोई रोचक विरोधी नहीं है।

Raw ब्रांड में पंक के लिए जबरदस्त विरोधियों की कमी नहीं है। उनके लिए इस शो में सैथ रॉलिंस, कोडी रोड्स, जे उसो, ड्रू मैकइंटायर, फिन बैलर, गुंथर और सैमी ज़ेन जैसे रोचक अपोनेंट रहेंगे। इसी के चलते सीएम पंक के लिए Raw रोस्टर का हिस्सा बनना एक अच्छा फैसला रह सकता है।

2- WWE दिग्गज Randy Orton, SmackDown का हिस्सा बन गए हैं

Survivor Series 2023 में रैंडी ऑर्टन और सीएम पंक दोनों ही रेसलर्स की धमाकेदार वापसी हुई थी। इसी के बाद फैंस कयास लगा रहे थे कि दोनों रेसलर्स किस ब्रांड का हिस्सा बनेंगे। कंपनी जरूर चाहेगी कि दिग्गजों की वापसी का फायदा दोनों शोज़ को मिले। रैंडी ऑर्टन को SmackDown में जगह मिल गई।

इसी के चलते अब Raw ब्रांड को भी एक बड़ा नाम चाहिए होगा। सीएम पंक फ्री एजेंट हैं और उन्हें अपने शो पर शामिल करना सबसे अच्छा फैसला रह सकता है। फैंस को यह चीज़ काफी ज्यादा पसंद आने वाली है। दोनों दिग्गज रेसलर्स अलग-अलग शोज़ का भार अपने कंधों पर संभाल सकते हैं। अगर रैंडी की तरह पंक भी SmackDown का हिस्सा बन जाएंगे, तो फिर Raw कमजोर पड़ जाएगा।

1- WWE Raw के एपिसोड्स 3 घंटे के रहते हैं और CM Punk की मदद से शो बेहतर बन सकता है

SmackDown के एपिसोड्स दो घंटे के रहते हैं और इस हिसाब से उनके पास स्टार पावर की कमी नहीं है। रोमन रेंस, एलए नाइट, केविन ओवेंस, रैंडी ऑर्टन और ब्लडलाइन जैसे बड़े नामों की मदद से आसानी से यह समय निकाला जा सकता है। इसी के चलते ब्लू ब्रांड को सीएम पंक की जरूरत नहीं है। Raw के एपिसोड्स 3 घंटे के रहते हैं। उनके पास भी अच्छे रेसलर्स हैं लेकिन पंक के आने से कंपनी पूरे शो को बेहतर बना पाएगा।

बेस्ट इन द वर्ल्ड जब भी शो का हिस्सा बनेंगे। वो रिंग के अलावा कुछ बैकस्टेज सैगमेंट्स का हिस्सा बनकर फैंस को पूरे शो के लिए आकर्षित करके रख सकते हैं। पंक को देखने के लिए फैंस लगातार तीन घंटे तक Raw का हिस्सा बने रहेंगे। इससे कुल मिलाकर WWE को ही फायदा होगा।