3 कारण क्यों Damian Priest के बाद CM Punk को अगला WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनाना चाहिए 

WWE सुपरस्टार्स सीएम पंक, डेमियन प्रीस्ट और ड्रू मैकइंटायर
WWE सुपरस्टार्स सीएम पंक, डेमियन प्रीस्ट और ड्रू मैकइंटायर

CM Punk: WWE सुपरस्टार ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) WrestleMania XL में सैथ रॉलिंस को हराकर नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने थे। इसके बाद डेमियन प्रीस्ट ने सीएम पंक (CM Punk) की मदद से ड्रू को हराते हुए उनसे वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीत ली थी। जे उसो हाल ही में फैटल 4 वे मैच जीतकर प्रीस्ट के टाइटल के पहले चैलेंजर बने थे।

हालांकि, जे के वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में जीत की संभावना काफी कम है। इसके बजाए मैकइंटायर के आने वाले समय में डेमियन से टाइटल वापस जीतने की संभावना ज्यादा लग रही है। हालांकि, स्कॉटिश वॉरियर की जगह सीएम पंक को यह मौका मिलना चाहिए। इस आर्टिकल में हम ऐसे 3 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों डेमियन प्रीस्ट के बाद सीएम पंक को अगला WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनाना चाहिए।

3- WWE को ड्रू मैकइंटायर के हाथों डेमियन प्रीस्ट का टाइटल रन खत्म करने का रिस्क नहीं लेना चाहिए

ड्रू मैकइंटायर ने WrestleMania XL में डेमियन प्रीस्ट के हाथों वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप गंवाने के बाद से ही उनसे बदला लेना अपना लक्ष्य बना लिया है। इस बात में कोई शक नहीं है कि ड्रू WWE में प्रीस्ट से टाइटल जीतने की क्षमता रखते हैं। हालांकि, मैकइंटायर ने अभी तक WWE के साथ नया कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं किया है

यही कारण है कि WWE को उन्हें वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनाने का रिस्क नहीं उठाना चाहिए। देखा जाए तो सीएम पंक WWE में वापसी के बाद से ही अभी तक ज्यादा कुछ बड़ा नहीं कर पाए हैं। यही कारण है कि कंपनी को पंक के हाथों ही डेमियन प्रीस्ट के टाइटल रन का अंत कराना चाहिए।

2- सीएम पंक WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को अलग पहचान दिला सकते हैं

सैथ रॉलिंस ने Night of Champions में वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल जीतने के बाद चैंपियन के रूप में काफी शानदार काम किया था। हालांकि, सैथ इस टाइटल को कुछ खास फायदा नहीं पहुंचा पाए थे। देखा जाए तो डेमियन प्रीस्ट को वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने से काफी फायदा हुआ है लेकिन वो भी शायद ही इस टाइटल को अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियनशिप के लेवल पर पहुंचा पाएंगे।

वहीं, अगर सीएम पंक की बात की जाए तो उन्हें वर्ल्ड टाइटल होल्ड करने का काफी अनुभव है और वो WWE में 5 बार के वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं। यही नहीं, WWE में उनके वर्ल्ड टाइटल रन काफी शानदार रहे थे। अगर पंक को वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीतने का मौका मिलता है तो वो शानदार परफॉर्मेंस से इस टाइटल को भी अलग पहचान दिला सकते हैं।

1- ड्रू मैकइंटायर के WWE में डेमियन प्रीस्ट की तुलना में सीएम पंक से वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल जीतने का ज्यादा प्रभाव पड़ेगा

जैसा कि हमने बताया कि ड्रू मैकइंटायर WWE में डेमियन प्रीस्ट से बदला लेना चाहते हैं। ड्रू WWE में प्रीस्ट से वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीतकर ही सही तरह बदला ले पाएंगे। हालांकि, सीएम पंक मौजूदा समय में मैकइंटायर के सबसे बड़े दुश्मन हैं। अगर वो WrestleMania XL में रिंगसाइड पर मौजूद नहीं होते तो शायद स्कॉटिश वॉरियर के टाइटल रन का अंत नहीं होता। पंक ने ही कुछ हफ्ते पहले Raw में ड्रू मैकइंटायर को वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में जगह बनाने से रोका था

अगर सीएम अगला वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनते हैं तो इससे उनकी ड्रू के साथ स्टोरीलाइन में नया ट्विस्ट आएगा। वहीं, मैकइंटायर के WWE के साथ नया कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के बाद उन्हें सीएम के खिलाफ संभावित मैच में जीत के लिए बुक करके नया वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनाना चाहिए। देखा जाए तो सीएम पंक से वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल जीतने की स्थिति में स्कॉटिश वॉरियर काफी सुर्खियों में आ जाएंगे और उनका बदला भी पूरा हो जाएगा।