3 कारणों से WWE को अभी Seth Rollins vs Jinder Mahal वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच बुक नहीं करना चाहिए था

jinder mahal seth rollins raw championship match
क्या जिंदर महल को लेकर जल्दबाजी कर रही है WWE?

WWE: WWE Raw Day 1 में जिंदर महल (Jinder Mahal) ने द रॉक (The Rock) के साथ रिंग शेयर की थी। वहीं इस हफ्ते उन्होंने मौजूदा वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) के प्रोमो के दौरान इंटरफेयर किया था, जहां जिंदर ने रॉलिंस के अलावा फैंस पर भी कई तंज कसे।

दोनों रेसलर्स के बीच जबरदस्त फाइटिंग भी देखने को मिली, जिसके कारण अगले हफ्ते के लिए उनके चैंपियनशिप मैच का ऐलान कर दिया गया है। इस आर्टिकल में आइए उन 3 कारणों के बारे में जानते हैं जिनसे WWE को अभी जिंदर महल को सैथ रॉलिंस के खिलाफ वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच नहीं देना चाहिए था।

#)WWE यूनिवर्स पहले ही जानता है कि Seth Rollins vs Jinder Mahal मैच में किसे जीत मिलेगी?

सैथ रॉलिंस ने Night of Champions 2023 में एजे स्टाइल्स को हराकर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीती थी। अब उनका टाइटल रन 220 दिनों के आंकड़े को पार कर चुका है और इस दौरान उन्होंने फिन बैलर, शिंस्के नाकामुरा और ड्रू मैकइंटायर जैसे नामी रेसलर्स को मात दी है। दूसरी ओर जिंदर महल को हाल ही में टीवी टाइम मिलना शुरू हुआ है।

मोमेंटम के आधार पर दोनों रेसलर्स की तुलना की जाए तो उनमें जमीन-आसमान का अंतर है। वैसे भी उम्मीद है कि WWE में इस समय सैथ रॉलिंस vs सीएम पंक हाई प्रोफाइल फिउड को बिल्ड करने की कोशिश की जा रही है, इसलिए जिंदर महल को अचानक चैंपियनशिप मैच दिए जाने का मतलब ये नहीं कि उन्हें एक टॉप लेवल स्टोरीलाइन दी जा रही है। संभव है कि अगले हफ्ते चैंपियनशिप मैच में हार के तुरंत बाद जिंदर को किसी अन्य एंगल में शामिल किया जा सकता है।

#)पूर्व WWE चैंपियन जिंदर महल को कुछ मैचों में डॉमिनेंट जीत के लिए बुक किया जाना चाहिए था

जिंदर महल पूर्व WWE चैंपियन रहे हैं और उनकी लिगेसी तभी बेहतर बन पाएगी जब उन्हें किसी चैंपियन रेसलर की तरह बुक किया जाए। अगर उन्हें अचानक चैंपियनशिप मैच दिए जाने से पहले अन्य नामी रेसलर्स के खिलाफ मैचों में डॉमिनेंट जीत के लिए बुक किया जाता तो उन्हें सैथ रॉलिंस के लिए एक कठिन चैलेंजर के रूप में देखा जा सकता था।

अब जिंदर को ना तो किसी चैलेंजर के रूप में हाइप किया गया और ना ही उन्हें अच्छा मोमेंटम देने का प्रयास हुआ है। चूंकि रॉलिंस के खिलाफ मैच से पूर्व उन्हें कुछ खास मोमेंटम हासिल नहीं होगा, इसलिए इस तरह की बुकिंग के कारण उनका मैच शायद ज्यादा दिलचस्प ना बन पाए।

#)WWE में जिंदर महल के साथ वीर महान और सौरव गुर्जर उर्फ सांगा को भी आना चाहिए था

जिंदर महल को हमेशा से एक नेचुरल हील रेसलर के रूप में देखा जाता रहा है, इसी कारण क्राउड उन्हें नियमित रूप से बू करता हुआ दिखाई देता है। आमतौर पर जो हील रेसलर्स टीम बनाकर काम कर रहे होते हैं, वो बेईमानी से जीत दर्ज करते हुए फैंस से नेगेटिव रिएक्शन हासिल कर सकते हैं।

चूंकि रेड ब्रांड के पिछले 2 एपिसोड्स में वीर महान और सौरव गुर्जर उर्फ सांगा का अपीयरेंस नहीं हुआ है, इसलिए संभव है कि जिंदर महल अकेले दम पर रॉलिंस को चैलेंज करने का प्लान बना रहे हैं। वीर और सांगा के होने से जिंदर की जीत की संभावनाएं कुछ हद तक बढ़ सकती थीं, लेकिन उनके ना होने से ऐसा लगता है जैसे रॉलिंस अपने चैलेंजर को डॉमिनेट करते हुए जीत दर्ज करने वाले हैं।