3 कारण क्यों Jinder Mahal को WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बना देना चाहिए 

WWE सुपरस्टार्स सैथ रॉलिंस और जिंदर महल
WWE सुपरस्टार्स सैथ रॉलिंस और जिंदर महल

Jinder Mahal: WWE Raw के अगले एपिसोड के लिए सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) vs जिंदर महल (Jinder Mahal) के वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच का ऐलान कर दिया गया है। कुछ समय पहले तक किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि WWE में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच टाइटल मैच देखने को मिलेगा। देखा जाए तो इस मुकाबले को लेकर ज्यादा बिल्ड-अप देखने को नहीं मिल पाया।

इसके बावजूद अधिकतर फैंस इस टाइटल मैच को लेकर काफी उत्साहित दिखाई दे रहे हैं। सैथ रॉलिंस के यह मैच जीतकर अपना वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल रिटेन की संभावना ज्यादा है। हालांकि, इस मुकाबले में मॉडर्न डे महराजा को जीत के लिए बुक करके नया चैंपियन बनाना शानदार साबित हो सकता है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 3 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों जिंदर महल को WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बना देना चाहिए।

3- WWE में लंबे समय से वर्ल्ड टाइटल चेंज नहीं हुआ है

सैथ रॉलिंस मौजूदा वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन जबकि रोमन रेंस अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन हैं। सैथ & रोमन को वर्ल्ड चैंपियन के रूप में काफी स्ट्रॉन्ग बुकिंग दी जा रही है और इन दोनों से वर्ल्ड टाइटल्स जीतना काफी मुश्किल हो चुका है। यही कारण है कि WWE में काफी लंबे समय से वर्ल्ड टाइटल चेंज देखने को नहीं मिला है।

बता दें, वर्ल्ड टाइटल चेंज आखिरी बार WrestleMania 38 में हुआ था जहां रोमन रेंस ने ब्रॉक लैसनर से WWE चैंपियनशिप जीतकर इसे यूनिवर्सल टाइटल के साथ यूनिफाई किया था। वहीं, सैथ रॉलिंस Night of Champions में पहले वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने थे और उन्हें यह टाइटल होल्ड करते हुए लंबा समय बीत चुका है। अब किसी दूसरे सुपरस्टार को यह टाइटल देने का समय आ चुका है और अगले हफ्ते Raw में जिंदर महल को सैथ के खिलाफ मैच में जीत के लिए बुक करके नया चैंपियन बना देना चाहिए।

2- WWE के पास Jinder Mahal को Indus Sher की मदद से जीत देने का मौका है

इस बात में कोई शक नहीं है कि जिंदर महल के पास इन-रिंग कम्पटीटर के रूप में सैथ रॉलिंस की तुलना में काफी कम मोमेंटम है। हालांकि, जिंदर के पास इंडस शेर मेंबर्स वीर महान & सांगा का सपोर्ट मौजूद है। WWE अभी तक इन दोनों सुपरस्टार्स का अच्छे से इस्तेमाल नहीं कर पाई है।

अगर WWE अगले हफ्ते Raw में इंडस शेर की मदद से जिंदर महल को सैथ रॉलिंस के खिलाफ वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल मैच में जीत के लिए बुक करती है तो इससे यह टीम काफी सुर्खियों में आ जाएगी। सैथ को भी दखल की वजह से टाइटल हारने से ज्यादा नुकसान नहीं होगा। याद दिला दें, जिंदर महल ने WWE में अपना पहला वर्ल्ड टाइटल बाहरी दखल से ही जीता था

1- WWE सुपरस्टार Jinder Mahal काफी सुर्खियों में आ चुके हैं

WWE Raw Day 1 में द रॉक के साथ सैगमेंट का हिस्सा बनने के बाद से ही जिंदर महल काफी सुर्खियों में आ चुके हैं। जिंदर की हाल ही में X पर टोनी खान के साथ बहस देखने को मिली थी। इसके बाद से ही महल को कई फैंस का सपोर्ट मिल चुका है और वो उन्हें चैंपियन बनते हुए देखना चाहते हैं।

यही कारण है कि अगले हफ्ते Raw में जिंदर महल को सैथ रॉलिंस के खिलाफ मैच में जीत के लिए बुक करके नया वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनाना बुरा ऑप्शन नहीं होगा। देखा जाए तो यह चीज़ Royal Rumble 2024 के बिल्ड-अप के दौरान WWE में नया रोमांच ला देगी। यही नहीं, वर्ल्ड चैंपियन बनने के साथ ही मॉडर्न डे महाराजा का करियर एक बार फिर पटरी पर आ जाएगा।