Create
Notifications

3 WWE सुपरस्टार्स जिनकी ऐज से वापसी के बाद दुश्मनी शुरू होनी चाहिए और 3 जिनके साथ नहीं होनी चाहिए

रोमन रेंस, ऐज और सैथ रॉलिंस
रोमन रेंस, ऐज और सैथ रॉलिंस
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज (Edge) की वापसी 16 जुलाई के स्मैकडाउन (SmackDown) एपिसोड में होने वाली है। इसी एपिसोड से WWE का 25 शहरों का टूर शुरू हो रहा है और इसी शो में साशा बैंक्स (Sasha Banks) के अलावा लाइव क्राउड की वापसी भी होने वाली है।

ऐज को रेसलमेनिया (WrestleMania) 37 के ट्रिपल थ्रेट यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में रोमन रेंस (Roman Reigns) के खिलाफ हार के बाद से ही WWE टीवी पर नहीं देखा गया है। अब सवाल खड़े होने लगे हैं कि वापसी के बाद ऐज की दुश्मनी किसके साथ शुरू हो सकती है। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 3 सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे जिनके साथ वापसी के बाद ऐज की दुश्मनी शुरू होनी चाहिए और 3 जिनसे नहीं होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: 5 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जो उम्र में जॉन सीना से काफी बड़े हैं

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस - होनी चाहिए

ऐज और रोमन रेंस
ऐज और रोमन रेंस

इन दिनों खबरें चरम पर हैं कि Summerslam 2021 को रोमन रेंस vs जॉन सीना मैच हेडलाइन कर सकता है, लेकिन WWE में कभी भी कुछ भी बदल सकता है। WrestleMania 37 में पहले रोमन vs ऐज मैच होना था, मगर बाद में WWE ने डेनियल ब्रायन को भी मैच से जोड़ने का फैसला लिया।

2021 मेंस Royal Rumble मैच के विजेता, ब्रायन के WrestleMania 37 के मेन इवेंट में शामिल होने से खुश नहीं थे। ऐज की बातों को नजरंदाज भी नहीं किया जा सकता, इसलिए अगर किसी स्थिति में सीना vs रेंस मैच बुक नहीं हो सका तो रेंस और ऐज के बीच सिंगल्स मैच का विकल्प भी खुला हुआ है।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े सुपरस्टार्स जिन्हें WWE को रिलीज़ नहीं करना चाहिए था

कुछ लोग इस मैच की बुकिंग के प्रति असहमति जता सकते हैं, लेकिन कायदे से देखा जाए तो Royal Rumble विनर को चैंपियन के खिलाफ सिंगल्स मैच मिलना चाहिए था। अगर मैच हुआ तो WWE को ये भी सुनिश्चित करना होगा कि ऐज की बेबीफेस किरदार में वापसी कराई जाए।

ये भी पढ़ें: 6 पूर्व WWE दिग्गज सुपरस्टार्स जो AEW को जॉइन कर सकते हैं

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

किंग कॉर्बिन - नहीं होनी चाहिए

किंग कॉर्बिन
किंग कॉर्बिन

संभावनाएं अत्यधिक हैं कि वापसी के बाद ऐज को Summerslam के लिए ही तैयार किया जाएगा, लेकिन आपको याद दिला दें कि उनकी वापसी के कुछ ही दिन बाद Money in the Bank पीपीवी का आयोजन भी होना है। ये भी हो सकता है कि ऐज को स्पॉटलाइट में लाने के लिए उन्हें किसी अन्य सुपरस्टार के साथ जोड़ दिया जाए।

ऐज को पुश देने के लिए किंग कॉर्बिन का सहारा लिया जा सकता है, लेकिन WWE को ये भी सुनिश्चित करना होगा कि दोनों की स्टोरीलाइन Summerslam तक ना चले, क्योंकि कॉर्बिन का कैरेक्टर अभी Summerslam के सबसे मुख्य मुकाबलों में जगह बनाने के लिए तैयार नहीं है।

सिजेरो - होनी चाहिए

सिजेरो
सिजेरो

सिजेरो उन WWE सुपरस्टार्स में से एक हैं जिन्हें साल 2021 में अभी तक बड़ा पुश मिलता आया है और इसका उन्होंने भरपूर फायदा भी उठाया है। इस दौरान वो रोमन रेंस के चैलेंजर के रूप में उभर कर सामने आए, चाहे उन्हें Hell in a Cell 2021 में रेंस के खिलाफ हार ही क्यों ना मिली हो मगर संभावनाएं हैं कि उनका शानदार मोमेंटम अभी ऐसे ही जारी रहने वाला है।

उन्हें Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट जीत के प्रबल दावेदारों में से एक भी माना जा सकता है। वहीं 2021 के शानदार मोमेंटम को जारी रखने के लिए उन्हें भी Summerslam में एक दिग्गज प्रतिद्वंदी के खिलाफ मैच चाहिए होगा और इस बीच ऐज उनके लिए एक आदर्श प्रतिद्वंदी साबित हो सकते हैं।

डेनियल ब्रायन - नहीं होनी चाहिए

ऐज और डेनियल ब्रायन
ऐज और डेनियल ब्रायन

अधिकतर लोग इस बात से वाकिफ थे कि WrestleMania 37 के बाद डेनियल ब्रायन ब्रेक लेने वाले हैं, लेकिन उनके कॉन्ट्रैक्ट के खत्म होने की जानकारी बहुत कम लोगों को थी। ब्रायन ने ये कहकर भी WWE को बड़ा झटका दिया कि वो अब एक पार्ट-टाइम रेसलर के तौर पर काम करना चाहते हैं।

साथ ही उन्होंने WWE से बाहर जाकर रेसलिंग करने की इच्छा भी व्यक्त की। ब्रायन अभी WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट में नहीं हैं, लेकिन संभावनाएं हैं कि वो कंपनी के साथ नई डील साइन कर सकते हैं, जिसमें उन्हें क्रिएटिव फ्रीडम देने पर जोर दिया जाएगा। अगर नई डील साइन हुई तो WWE को ब्रायन vs ऐज स्टोरीलाइन को बुक नहीं करना चाहिए, बेहतर होगा कि उनकी भिड़ंत को किसी अन्य इवेंट के लिए बचाकर रखा जाए।

सैथ रॉलिंस - होनी चाहिए

सैथ रॉलिंस
सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस vs ऐज, एक ऐसा ड्रीम मैच जिसे पूरा WWE यूनिवर्स देखने को उत्सुक है। साल 2014 में दोनों के बीच मैच होने के कयास लगाए जाने लगे थे, लेकिन उस समय ऐज को रिंग में परफॉर्म करने की अनुमति नहीं थी। उस समय रॉलिंस का हील किरदार खूब सुर्खियां बटोर रहा था।

अपने करियर में उन्होंने बेबीफेस कैरेक्टर में भी खूब लोकप्रियता हासिल की है और फिलहाल SmackDown में एक बार फिर विलन सुपरस्टार बने हुए हैं। अभी उन्हें यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच मिलने की उम्मीद कम है, लेकिन चैंपियनशिप मैच से पहले ऐज जैसे दिग्गज के खिलाफ स्टोरीलाइन उन्हें बहुत फायदा पहुंचा सकती है, साथ ही फैंस के इस ड्रीम मुकाबले को देखने के सपने को भी पूरा किया जा सकेगा।

बिग ई - नहीं होनी चाहिए

बिग ई
बिग ई

बिग ई अभी WWE के सबसे उभरते हुए सिंगल्स सुपरस्टार्स में से एक हैं और आने वाले 2 सालों में उनका टॉप पर पहुंचना तय है। बिग ई की एलिस्टर ब्लैक के साथ फ्यूड शुरू होने वाली थी, लेकिन स्टोरीलाइन के शुरू होने से पहले ही WWE ने ब्लैक को रिलीज़ कर दिया।

टॉप पर पहुंचने के सफर में द न्यू डे के पूर्व मेंबर को धैर्य बनाए रखना होगा। उन्हें तुरंत दिग्गज सुपरस्टार्स के खिलाफ स्टोरीलाइंस में शामिल करने का फैसला उल्टा भी पड़ सकता है। अभी उन्हें कुछ समय और मिड-कार्ड डिविजन में बिताना चाहिए, जिससे उन्हें एक सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में अच्छा अनुभव प्राप्त हो सके। इसलिए ऐज के खिलाफ उनके मैच को अभी बुक करना बड़ी गलती साबित हो सकती है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...